मनोज कुमार को लाइफटाइम अचीवमेंट - Live Aaryaavart

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा I ह्रदय राखि कौसलपुर राजा II, हरिजन जानि प्रीति अति गाढ़ी। सजल नयन पुलकावलि बाढ़ी॥, मंगल भवन अमंगल हारी I द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी II, हरि अनंत हरि कथा अनंता I कहहि सुनहि बहुबिधि सब संता II, दीन दयाल बिरिदु संभारी । हरहु नाथ मम संकट भारी।I, माता पिता की सेवा करें....बुजुर्गों का ख्याल रखें...अपनी प्रतिभा और आचरण से देश का नाम रौशन करें...

सोमवार, 30 सितंबर 2013

मनोज कुमार को लाइफटाइम अचीवमेंट


manoj kumar
अभिनेता मनोज कुमार को हाल में यहां आयोजित हुए जागरण फिल्म महोत्सव के चौथे संस्करण में लाइफटाइम अचीवमेंट पुरस्कार से नवाजा गया। वहीं, अभिनेत्री श्रीदेवी को सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का पुरस्कार मिला। जबकि सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का पुरस्कार फिल्म 'बर्फी' के लिए अभिनेता रणबीर कपूर और 'भाग मिल्खा भाग' के लिए फरहान अख्तर को सम्मिलित रूप से दिया गया। फिल्म 'काय पो चे' के लिए अभिषेक कपूर को सर्वश्रेष्ठ फिल्म निर्देशक और सर्वश्रेष्ठ फिल्म के पुरस्कार से नवाजा गया। 

एक बयान में कहा गया कि स्पेशल ज्यूरी पुरस्कार, भारतीय सिनेमा की मुख्यधारा को अंतर्राष्ट्रीय स्तर तक पहुंचाने के लिए मलयालम फिल्म 'विश्वरूपम' को दिया गया। महोत्सव के अन्य पुरस्कारों में गायिका अदिति सिंह शर्मा को फिल्म 'हीरोइन' के लिए सर्वश्रेष्ठ गायिका के पुरस्कार से नवाजा जाना शामिल रहा। वहीं, अभिनेता-गायक आयुष्मान खुराना ने 'विक्की डोनर' के लिए सर्वश्रेष्ठ पुरुष गायक का पुरस्कार पाया। जबकि संगीत निर्देशक प्रीतम को फिल्म 'बर्फी' में उनकी शानदार धुनों के लिए सर्वश्रेष्ठ संगीत का पुरस्कार मिला।

महोत्सव का समापन समारोह यहां 24 से 29 सितंबर तक आयोजित हुआ। महोत्सव ने सात राज्यों के 15 शहरों की यात्रा की और यहां सम्पन्न हुआ।

कोई टिप्पणी नहीं: