वामपंथ, तृणमूल ने बंगाल का विकास रोका : राहुल - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

शनिवार, 6 जून 2015

वामपंथ, तृणमूल ने बंगाल का विकास रोका : राहुल



tmc-left-stoped-bangal-development-said-rahul-gandhi
कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने शनिवार को पश्चिम बंगाल का विकास बाधित करने के लिए वामदलों और सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस की आलोचना की। गांधी ने यहां वेलिंगटन जूट मिल परिसर के जूट मिल श्रमिकों को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस ने हमेशा उद्योग के साथ ही कामगारों और किसानों के हितों की भी सुरक्षा सुनिश्चित की है। राहुल ने कहा, "हम विकास के खिलाफ नहीं हैं। लेकिन यह इस बारे में है कि हम किस तरह बंगाल में काम करना चाहते हैं।" गांधी ने जूट श्रमिकों की समस्याओं को सुनने के बाद यह टिप्पणी की। राज्य में दर्जनभर से अधिक जूट कारखाने बंद हो गए हैं, जिससे हजारों लोग बेरोजगार हो गए हैं।
 
उन्होंने कहा, "मैं हमेशा आप सभी के साथ हूं, फिर चाहे आप जूट श्रमिक हो या समाज के कमजोर वर्ग के किसान। जहां कहीं भी आप कमजोर लोगों को देखेंगे, आप राहुल गांधी को उनके साथ खड़ा पाएंगे।" उन्होंने कहा कि बंगाल का विकास सुनिश्चित करने के लिए कांग्रेस पार्टी को सत्ता में लाने की जरूरत है। राहुल ने कहा, "पहले बंगाल में वामदलों ने विकास रोक दिया, फिर आप लोगों ने सोचा कि तृणमूल कांग्रेस के सत्ता में आने के बाद वह विकास को बढ़ाएगी, लेकिन जब वे सत्ता में आए तो उन्होंने भी विकास रोक दिया।" जबतक कांग्रेस यहां सत्ता में नहीं आएगी, विकास की गाड़ी आगे नहीं बढ़ पाएगी। यह हमारी लड़ाई है, आपकी लड़ाई है। आओ मिलकर लड़ें और बंगाल में कांग्रेस को सत्ता में लाएं।"

कोई टिप्पणी नहीं: