भाजपा विधायक समेत आठ लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

शुक्रवार, 28 अप्रैल 2017

भाजपा विधायक समेत आठ लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज

report-lodged-against-eight-including-bjp-mlas
बरेली 28 अप्रैल, उत्तर प्रदेश के बरेली में बैंक प्रबंधक से मारपीट, जबरन उठा ले जाने और धमकी देने के आरोप में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) विधायक केसर सिंह गंगवार समेत आठ लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करायी गयी है। मामला सत्ताधारी पार्टी के विधायक से जुड़ा होने के कारण एसपी (देहात) यमुना प्रसाद ने बैंक शाखा पहुंच कर घटना की जानकारी हासिल की और बैंककर्मियों के बयान दर्ज कर प्रारंभिक जांच शुरू कर दी। गुरुवार को बैंक इम्प्लाइज यूनियन और बड़ौदा उत्तर प्रदेश ग्रामीण बैंक आफिसर्स एसोसिएशन द्वारा उच्च अधिकारियों तक मामला पहुंचाने पर रिपोर्ट दर्ज की गयी। विधायक समेत आठ लोगों के खिलाफ एक राय होकर बैंक आने, राजकार्य में बाधा पहुंचाने, सरकारी कर्मचारी को बलपूर्वक कार्य से रोकने, मारपीट करने, गालीगलौज कर धमकी देने के आरोप हैं। पुलिस उपमहानिरीक्षक आशुतोष कुमार ने बताया कि बैंक कर्मियों ने नवाबगंज थाने में तहरीर दी थी। विधायक केसर सिंह गंगवार के खिलाफ सीओ स्तर के अधिकारी को जांच करने के निर्देश दिए हैं। बडौदा ग्रामीण बैंक दलेलनगर शाखा के पीडित प्रबन्धक हरीश सिंह हयाकी आज बैंक नहीं आये। परिजनो के अनुसार वह इतनी दहशत में हैं कि यहां से अपने पैतृक घर उत्तराखंड के पिथौरागढ़ चले गए। उनके बैंक नहीं पहुंचने से कार्य भी प्रभावित हुआ।

शिकायत के अनुसार भाजपा विधायक केसर सिंह गंगवार कटैया आत्माराम गांव निवासी जागन लाल की शिकायत पर बुधवार को बैंक शाखा पहुंचे थे। जागनलाल का आरोप था कि बैंक में बचत खाता होने पर भी उन्हें रुपये निकालने से मना कर दिया गया। दो दिन से बैंक के चक्कर काट रहे जागनलाल ने विधायक केसर सिंह से इसकी शिकायत की थी। आरोप है कि इसी बात पर भड़के विधायक सात-आठ लोगों के साथ बैंक पहुंचे और शाखा प्रबंधक हरीश सिंह पर भुगतान करने का दबाव बनाया। प्रबंधक ने नियमों का हवाला देते हुए मना किया तो गाली-गलौज कर जबरन उन्हें घसीटते हुए बाहर लाए और अपनी गाड़ी में डालकर अज्ञात स्थान पर ले गए। शाखा प्रबंधक की पिटाई की, जिसमें शर्ट तक फट गई। मोबाइल फोन भी छीन लिया। जबरन कागज पर लिखवा लिया कि वह जागन लाल के खाते से गुरुवार को बैंक खुलते ही उसका भुगतान कर देंगे। इसके बाद ही प्रबंधक को छोड़ा गया। बुधवार देर रात तक पुलिस कार्रवाई से बचती रही थी। बैंक ऑफ बड़ौदा की दलेलनगर शाखा में भाजपा के नवाबगंज क्षेत्र के विधायक केसर सिंह और उनके समर्थकों के उपद्रव करने और शाखा प्रबंधक को पकड़कर ले जाने की घटना से बैंक कर्मियों में रोष व्याप्त है। इससे नाराज होकर बैंककर्मियों ने आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई होने तक धरना प्रदर्शन जारी रखने का एलान कर दिया। बड़ौदा उत्तर प्रदेश ग्रामीण बैंक ऑफिसर्स आर्गेनाइजेशन के बैनर तले हुई बैठक में यह निर्णय लिया गया कि दोषियों के खिलाफ ठोस कार्रवाई होने विरोध प्रदर्शन क्रमिक रूप से करेंगे। साथ ही प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को इस घटना से अवगत कराने का निर्णय लिया गया। 


कोई टिप्पणी नहीं: