राजीव गांधी की प्रतिमा को क्षतिग्रस्त करने के विरोध में कांग्रेस का राज्यव्यापी प्रदर्शन - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

सोमवार, 5 जून 2017

राजीव गांधी की प्रतिमा को क्षतिग्रस्त करने के विरोध में कांग्रेस का राज्यव्यापी प्रदर्शन

congress-s-statewide-demonstration-against-the-damage-to-rajiv-gandhi-s-statue
लखनऊ/मिर्जापुर, 05 जून, पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की प्रतिमा को मिर्जापुर में क्षतिग्रस्त किये जाने के विरोध में उत्तर प्रदेश कांग्रेस ने आज राज्य भर में प्रदर्शन किया और दोषियों की गिरफ्तारी के लिये राज्य सरकार को अल्टीमेटम दिया, राजधानी लखनऊ, मिर्जापुर, इलाहाबाद,बरेली,फैजाबाद,कानपुर और वाराणसी समेत राज्य के अधिसंख्य क्षेत्रों में कांग्रेसी सुबह एकत्र हुये और केन्द्र एवं राज्य सरकार विरोधी नारे लगाते हुये जुलूस निकाला। मिर्जापुर,लखनऊ और कानपुर समेत कई शहरों में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के पुतले फूकने का प्रयास किया गया । इस मौके पर कांग्रेसी नेताओं ने सभा आयोजित कर कानून व्यवस्था की खस्ता हालत का आरोप लगाते हुये सरकार को जमकर कोसा और पूर्व प्रधानमंत्री की प्रतिमा को क्षतिग्रस्त करने वाले दोषियों को चिन्हित कर कार्रवाई के लिये बाकायदा अल्टीमेटम दिया। मिर्जापुर में कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष और राजबब्बर और राज्यसभा सांसद प्रमोद तिवारी ने धरना दिया और 48 घण्टे के अन्दर अपराधियों के न पकड़े जाने पर प्रदेश व्यापी आन्दोलन करने का एलान किया। कांग्रेसियों ने मूर्ति निर्माण एवं घटना की उच्च स्तरीय जॉच की भी मांग की है। कांग्रेस दस लाख रुपयों से अपने स्तर से राजीव गांधी की नई प्रतिमा भी लगायेगी। गौरतलब है कि रविवार को मिर्जापुर के आवास विकास कालोनी स्थित पार्क में पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की कुछ अराजक तत्वों ने प्रतिमा को क्षतिग्रस्त कर दिया था। श्री बब्बर ने इसे विचारों की हत्या बताते हुए अपना आक्रोश व्यक्त किया और कहा कि जिस व्यक्ति के प्रधानमंत्रित्वकाल में देश का मान पूरे विश्व में बढाय़ा है उसके प्रतिमा को तोड़कर उसके विचारों को समाप्त नहीं किया जा सकता। उत्तर प्रदेश ही नहीं पूरे देश में एक विचारधारा को जीने वाले लोग दूसरे संस्कृति सभ्यता के खिलाफ खेल रहे हैं। प्रदेश की जनता सब समझ रही है। प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि यह घटना संयोगवश नहीं है बल्कि मुख्यमंत्री के तौर पर योगी आदित्यनाथ के आने के बाद घटी है। सहारनपुर से मिर्जापुर तक की घटना सोच की परिणीति है। कानून तोड़ने वालों के हाथ में सत्ता आ गई है। राज्यसभा सांसद प्रमोद तिवारी ने कहा कि देश राजीव गांधी का ऋणी है। नेहरू परिवार ने देश के लिए बलिदान किये है।
congress-s-statewide-demonstration-against-the-damage-to-rajiv-gandhi-s-statue

कोई टिप्पणी नहीं: