बहुचर्चित नीरज सिंह हत्याकांड का एक अन्य आरोपी गिरफ्तार - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

रविवार, 25 जून 2017

बहुचर्चित नीरज सिंह हत्याकांड का एक अन्य आरोपी गिरफ्तार

more-arrest-in-neeraj-murder-dhanbad
धनबाद 24 जून, झारखंड में धनबाद के बहुचर्चित नीरज सिंह हत्याकांड में शामिल एक अन्य अभियुक्त सोनू को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। वरीय पुलिस अधीक्षक मनोज रतन चौथे ने आज यहां संवाददाता सम्मेलन में बताया कि धनबाद के पूर्व उप मेयर और कांग्रेस नेता नीरज सिंह की हत्या का आरोपी सोनू उर्फ कुर्बान अली को गिरफ्तार किया गया है। उन्होंने बताया कि पूछताछ के क्रम में सोनू ने नीरज सिंह हत्याकांड में अपनी संलिप्तता स्वीकार करते हुए एक अन्य आरोपी अमन के तर्ज पर सिलसिलेवार तरीके से पूरे घटनाक्रम की जानकारी दी है। श्री चौथे ने बताया कि हत्याकांड को अंजाम देने के लिए सोनू को पांच लाख रुपये दिये जाने थे और तीन किस्त के रूप में उसे अबतक 64 हजार रुपये मिल चुके हैं। सोनू से मिली अहम जानकारियां साझा करते हुए उन्होंने बताया कि कांग्रेस नेता नीरज सिंह के चालक की हत्या करने के बाद अपराधियों ने तीन तरफ से पूर्व उप मेयर पर अंधाधुंध गोलीबारी की जिसमें उनकी मौत हो गयी। 


श्री चौथे ने बताया कि घटना में शामिल सागर सिंह उर्फ शिबू को धनबाद पुलिस ने उत्तर प्रदेश एसटीएफ के साथ मिलकर उत्तर प्रदेश के प्रतापपुर से गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किये गये अपराधी शिबू को जेल भेज दिया गया है। उन्होंने बताया कि मंगलवार को धनबाद पुलिस मामले में शिबू को रिमांड पर लेकर पूछताछ करेगी। उन्होंने आशा जताई कि घटना में शामिल अन्य आरोपी भी शीघ्र ही गिरफ्तार कर लिये जायेंगे। इस बहुचर्चित हत्याकांड में तीन आरोपियों की गिरफ्तारी होने बावजूद शूटर सतीश और घटना को अंजाम देने के लिए हथियारों की आपूर्ति करने वाला पंकज और संतोष अब भी फरार है। उल्लेखनीय है कि 21 मार्च 2017 को धनबाद के पूर्व डिप्टी मेयर नीरज सिंह की हत्या सरायढ़ेला स्थित उनके आवास के निकट कर दी गई थी। उनके साथ तीन अन्य लोग भी इस हमले में मारे गए थे। मरने वालों में नीरज सिंह का निजी सचिव, उनका बॉडीगार्ड और ड्राइवर शामिल था। हमलावरों ने नीरज सिंह को 25 से अधिक गोलियां मारी थीं। 

कोई टिप्पणी नहीं: