राष्ट्रपति चुनाव को लेकर राजद -कांग्रेस विधायक दल की संयुक्त बैठक - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

रविवार, 16 जुलाई 2017

राष्ट्रपति चुनाव को लेकर राजद -कांग्रेस विधायक दल की संयुक्त बैठक

congress-rjd-meeting-for-president-pole
पटना 16 जुलाई, बिहार में सत्तारूढ़ महागठबंधन में चल रहे खींचतान के बीच बड़े घटक राष्ट्रीय जनता दल(राजद) और कांग्रेस ने संयुक्त रूप से राष्ट्रपति पद के लिये कल हो रहे चुनाव को लेकर विधायकों के साथ बैठक की । राजद के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव ने आज यहां अपनी पार्टी और कांग्रेस के विधायकों की संयुक्त बैठक को संबोधित करते हुए जदयू की ओर इशारा किया और कहा कि जो संशय में रहते हैं , हमेशा धोखा खाते हैं । उन्होंने कहा कि महागबंधन का एक महत्वपूर्ण घटक राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार रामनाथ कोविंद के पक्ष में मतदान करेगा । श्री यादव ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) को रोकने के लिये ही बिहार में महागठबंधन बनाया गया था । वह भाजपा की बंदरघुड़की से डरने वाले नहीं है । उन्होंने इशारों में ही कहा कि कल होने वाले मतदान में दूसरे दलों के कुछ विधायक विपक्ष की ओर से राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार मीरा कुमार के पक्ष में मतदान कर सकते हैं । बैठक में विधायकों को निर्देश दिया गया कि वह मतदान के पूर्व ही विधानसभा परिसर पहुंच जाये । 


राजद अध्यक्ष ने विधायकों को कल होने वाले मतदान में किस तरह से श्रीमती कुमार के पक्ष में मतदान करना है इसकी भी जानकारी दी । साथ ही उन्होंने विधायकों को विधानसभा परिसर में कलम और मोबाइल न लेकर जाने की हिदायत दी । उन्होंने विधायकों को चुनाव आयोग की ओर से उपलब्ध कराये गये कलम का ही इस्तेमाल मतदान के दौरान करने को कहा । राजद अध्यक्ष ने विधायकों को चुनाव से संबंधित कुछ अन्य टिप्स भी दिये ताकि वे सही तरीके से मतदान कर सकें । उन्होंने विधायकों से अपील की कि किसी भी निजी चैनल के बहस में भाग न लें और साथ ही न कोई बयान दें । उन्होंने कहा कि पार्टी के जिस विधायक का सही तरीके से मतदान नहीं किये जाने के कारण उनका मत रद्द होगा उसे अगले चुनाव में टिकट नहीं दिया जायेगा । उप मुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव के संबंध में पूछे गये एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि ‘अभी मेरे मुंह में पान हैं ’। बैठक में महागठबंधन की सरकार में राजद कोटे से सभी मंत्री एवं विधायक के साथ ही कांग्रेस कोटे के सभी मंत्री और विधायक भी उपस्थित थे । इससे पूर्व राजद विधायक दल की बैठक पूर्व मुख्यमंत्री एवं राजद विधान मंडल दल की नेता श्रीमती राबड़ी देवी के दस सर्कुलर रोड़ स्थित सरकारी आवास पर हुयी । 

कोई टिप्पणी नहीं: