भाजपा के झूठ बोलने वाले ‘तोता’ सुशील मोदी पर होगा मानहानि का मुकदमा : लालू - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

गुरुवार, 6 जुलाई 2017

भाजपा के झूठ बोलने वाले ‘तोता’ सुशील मोदी पर होगा मानहानि का मुकदमा : लालू

defermation-sace-on-sushil-modi-lalu-yadav
पटना 05 जुलाई, राष्ट्रीय जनता दल(राजद)के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव ने बिहार भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) विधान मंडल दल के नेता एवं पूर्व उप मख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी को भाजपा का झूठ बोलने वाला ‘तोता’ करार देते हुए कहा कि वह (सुशील )बेनामी सम्पत्ति को लेकर उनके और उनके परिवार को बदनाम करने के लिये तथ्यों से अलग हट कर लोगों को गुमराह कर रहे हैं और दो दिनों के अंदर उनके खिलाफ मानहानि का मुकदमा करेंगे। श्री यादव ने आज यहां अपने आवास पर आयोजित संवाददाता सम्मेलन में श्री मोदी के उनके बड़े पुत्र तेज प्रताप यादव पर लगाये गये आरोप से संबंधित दस्तावेजी प्रमाण उपलब्ध कराते हुए कहा कि पिछले डेढ़ माह से वह(श्री मोदी ) उनके और उनके परिवार के खिलाफ तथ्य से परे आरोप लगा कर देश के लोगों को गुमराह कर रहे हैं। कल ही श्री मोदी ने पूर्व मंत्री बृजबिहारी प्रसाद की पत्नी रमा देवी द्वारा उनके बड़े पुत्र तेज प्रताप यादव को 13 एकड़ जमीन गिफ्ट में देने का आरोप लगाया था जो पूरी तरह से तथ्य से परे है। उन्होंने कहा कि आज भी श्री मोदी ने दिल्ली में लोगों के साथ ही मीडिया को गुमराह करने के लिये उनके और उनके परिवार के खिलाफ फिर से आरोप लगाया है। राजद अध्यक्ष ने कहा कि भाजपा ने जिस तरह से गणेशजी को दूध पिलाया था ठीक उसी तरह से उनके खिलाफ झूठ बोलकर लोगों को दूध पिलाया जा रहा है। श्रीमती रमा देवी ने 23 मार्च 1992 को बगैर उनके और उनके परिवार के लोगों की सहमति के बिना ही जमीन नबालिग तेज प्रताप को गिफ्ट कर दी थी। उन्होंने कहा कि गिफ्ट के मामले में निबंधन नियमावली के अनुसार दोनों पक्षों की रजामंदी आवश्यक है।


श्री यादव ने कहा कि दोनों पक्षों की रजामंदी के बाद गिफ्ट दस्तावेज पर दोनों पक्षों का सहमति हस्ताक्षर होता है जो इसमें नहीं है। जमीन गिफ्ट किये जाने के बाद श्री प्रसाद उनके पास दस्तावेज लेकर आये थे जिस पर उन्होंने कड़ी आपत्ति जताते हुए उसे रद्द कराने को कहा था। उन्होंने कहा कि उनकी नाराजगी के बाद गिफ्ट की गई जमीन को 30 जून 1993 को रद्द कर दिया गया। तथ्यों को परे रखकर श्री मोदी ने देश को गुमराह किया है। राजद अध्यक्ष ने कहा कि श्री मोदी देश और राज्य की जनता से तत्काल इसके लिये माफी मांगे। उन्होंने चुटकी लेते हुए कहा कि श्री मोदी यदि चाहते हैं तो उनकी उस जमीन को वह श्रीमती रमा देवी से दिलवा दें। जिस जमीन के संबंध में झूठी बात कही जा रही है उस पर श्रीमती रमा देवी का बड़ा पोखरा के साथ ही लीची का बगान भी है। उन्होंने कहा कि एक ही बात को रोज-रोज घूमाकर लोगों को भ्रमित किया जा रहा है। श्री मोदी के खिलाफ वह एक-दो दिनों में मानहानि का मुकदमा करेंगे। श्री यादव ने कहा कि राजद की 27 अगस्त को पटना में होने वाली रैली से भाजपा पूरी तरह से हताशा में हैं और इसी का परिणाम है कि भाजपा का झूठ बोलने वाला तोंता लगातार गलत बयानबाजी कर रहा है। राजद की राजनीतिक शक्ति का भाजपा को अच्छी तरह से अंदाजा है। 

कोई टिप्पणी नहीं: