तेजस्वी के साथ तेजप्रताप को भी बर्खास्त करें नीतीश : सुशील कुमार मोदी - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

शुक्रवार, 21 जुलाई 2017

तेजस्वी के साथ तेजप्रताप को भी बर्खास्त करें नीतीश : सुशील कुमार मोदी

nitish-suspend-tejaswi-with-tejpratap
पटना 21 जुलाई, बिहार भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) विधानमंडल दल के नेता सुशील कुमार मोदी ने स्वास्थ्य मंत्री तेजप्रताप यादव के पेट्रोल पंप को भारत पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड (बीपीसीएल) के सील कर कब्जे में लेने की कार्रवाई पर आज कहा कि धोखाधड़ी से आवंटित कराये गये पंप की जानकारी छुपाकर श्री यादव ने जनता को धोखा दिया है इसलिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार उन्हें और भ्रष्टाचार के आरोप में घिरे उनके छोटे भाई एवं उप मुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव को अविलंब मंत्रिमंडल से बर्खास्त करें। श्री मोदी ने यहां कहा कि दूसरे की जमीन को अपनी बता कर धोखाधड़ी से बीपीसीएल का पटना में पेट्रोल पम्प आवंटित कराने और औरंगाबाद की 54 लाख रुपये की 45 डिसमिल जमीन को अपने चुनावी शपथपत्र में छुपा कर स्वास्थ्य मंत्री ने जनता के साथ धोखा किया है। उन्होंने कहा कि ऐसे में मुख्यमंत्री 750 करोड़ रुपये के मॉल और 26 बेनामी सम्पति के मालिक उप मुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव के साथ ही स्वास्थ्य मंत्री को भी अपने मंत्रिमंडल से अविलंब बर्खास्त करें। भाजपा नेता ने कहा कि श्री तेजप्रताप यादव ने वर्ष 2012 में केंद्र की संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) सरकार के कार्यकाल में बीपीसीएल से धोखाधड़ी कर अपने नाम से एक पेट्रोल पंप आवंटित करा लिया था। जांच के बाद आरोप सही पाये जाने पर बीपीसीएल ने आवंटन रद्द कर दिया था। श्री मोदी ने कहा कि बीपीसीएल की इस कार्रवाई को लालू परिवार ने न्यायालय में चुनौती दी थी जिसपर बुधवार को पटना सिविल कोर्ट स्थित एक दिवानी अदालत ने पेट्रोल पंप मामले में यथास्थिति बरकरार रखने के आदेश को समाप्त कर दोनों पक्षों को मध्यस्थता एवं सुलह अधिनियम के तहत कार्रवाई करने का निर्देश दिया। इसके बाद कल देर रात बीपीसीएल ने उक्त पेट्रोल पंप को सील कर अपने कब्जे में ले लिया।


भाजपा नेता ने कहा कि इसी तरह श्री तेजप्रताप यादव ने वर्ष 2015 के विधानसभा चुनाव के दौरान अपने शपथपत्र में उनके नाम से औरंगाबाद में 54 लाख रुपये में खरीदी गई 45 डिसमिल जमीन का ब्यौरा छुपा कर जनता के साथ धोखाधड़ी किया, जिस पर वर्तमान में हीरो होंडा का चार मंजिला शोरूम चल रहा है। उन्होंने कहा कि तथ्यों को छुपाने के आरोप में उनकी सदस्यता रद्द करने के लिए भाजपा ने चुनाव आयोग को अभी हाल ही में एक ज्ञापन भी सौंपा है। श्री मोदी ने कहा कि पर्यावरण एवं वन मंत्री के तौर पर श्री तेजप्रताप ने पर्यावरण अधिनियम की धज्जियां उड़ा कर अपने छोटे भाई एवं उप मुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव के राजधानी पटना के सगुना मोड़ में 750 करोड़ रुपये की लागत से बन रहे माॅल के खिलाफ भी कोई कार्रवाई नहीं की। भाजपा नेता ने कहा कि मुख्यमंत्री जालसाजी, धोखाधड़ी, गलतबयानी और 12 से अधिक बेनामी संपत्ति इकट्ठा करने वाले स्वास्थ्य मंत्री तेजप्रताप यादव को भी सीबीआई द्वारा अभियुक्त बनाये गए श्री तेजस्वी प्रसाद यादव के साथ मंत्रिमंडल से अविलंब बर्खास्त करें। 

कोई टिप्पणी नहीं: