राजद का स्थापना दिवस कल, तैयारियां जोरों पर - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

मंगलवार, 4 जुलाई 2017

राजद का स्थापना दिवस कल, तैयारियां जोरों पर

rjd-staiblishment-day-celebration-prepration
पटना 04 जुलाई, बिहार में महागठबंधन के सत्ता में आने के बाद इसके बड़े घटक राष्ट्रीय जनता दल(राजद) दूसरी बार कल अपनी स्थापना दिवस जोर-शोर से मनाने की तैयारी में जुट गयी है। राजद के प्रदेश अध्यक्ष रामचंद्र पूर्वे ने आज यहां बताया कि के वीरचंद पटेल पथ स्थित प्रदेश मुख्यालय में पार्टी के स्थापना दिवस के अवसर पर आयोजित होने वाले कार्यक्रम की तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है। पार्टी के प्रदेश पदाधिकारियों के साथ ही पटना जिला राजद की ओर से विशेष तैयारी की गयी है। मौसम के बदले हुए मिजाज को देखते हुए कार्यालय परिसर में विशेष रूप से पंडाल बनाया गया है। राजद कार्यालय के साथ ही मुख्य मार्गों पर पार्टी का झंडा लगाया गया है। पार्टी कार्यकर्ताओं की कल उमड़ने वाली संभावित भीड़ को ध्यान में रखते हुए विशेष रूप से तैयारी की गयी है। स्थापना दिवस के अवसर पर आने वाले लोगों को किसी तरह की कठिनाई न हो इसका विशेष ध्यान रखा गया है। 


स्थापना दिवस कार्यक्रम के बाद राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव यहां अपने आवास पर पटना के एतिहासिक गांधी मैदान में 27 अगस्त को पार्टी की ओर से आयोजित होने वाली रैली की तैयारियों के संबंध में समीक्षा बैठक करेंगे। इस बैठक में राजद के प्रदेश अध्यक्ष, युवा राजद के प्रदेश अध्यक्ष, छात्र युवा राजद के प्रदेश अध्यक्ष, पार्टी के सभी जिलाध्यक्षों और विभिन्न प्रकोष्ठों के अध्यक्षों को आमंत्रित किया गया है। समीक्षा बैठक में पार्टी के सांसद, पूर्व सांसद, विधायक, पूर्व विधायक, विधान पार्षद और पूर्व विधान पार्षद को विशेष रूप से शामिल होने को कहा गया है। राजद ने 27 अगस्त को ‘भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) हटाओ देश बचाओ’ रैली का आयोजन किया है जो वर्ष 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव में सभी विपक्षी दलों को एकजुट करने की कवायद है। इस बीच बिहार के पूर्व मंत्री सुरेश पासवान ने बताया कि कल स्थापना दिवस के अवसर पर वह राजद अध्यक्ष श्री यादव की मौजूदगी में पार्टी में अपने समर्थकों के साथ शामिल होंगे। श्री पासवान पिछले विधान सभा चुनाव के समय राजद से टिकट नहीं मिलने पर भाजपा में शामिल हो गये थे। 

कोई टिप्पणी नहीं: