राजद का बिहार बंद, सुरक्षा के चाक चौबंद प्रबंध - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

गुरुवार, 21 दिसंबर 2017

राजद का बिहार बंद, सुरक्षा के चाक चौबंद प्रबंध

rjd-bihar-band-for-sand-tender
पटना 20 दिसम्बर, बिहार सरकार की नयी बालू खनन नीति के विरोध में मुख्य विपक्षी पार्टी राष्ट्रीय जनता दल (राजद) की कल राज्य व्यापी बंद को लेकर ऐहतियात के तौर पर प्रदेश में सुरक्षा के चाक चौबंद प्रबंध किये गये हैं।  राज्य के पुलिस महानिरीक्षक (रेल) अमित कुमार ने आज यहां बताया कि कल के बंद को देखते हुए ऐहतियात के तौर पर सुरक्षा के कड़े प्रबंध किये गये हैं। सभी स्टेशनों और उसके आसपास के क्षेत्रों में बलों की तैनाती कर दी गयी है। उन्होंने कहा कि स्टेशनों के आउटर सिग्नल के निकट भी पुलिस की तैनाती की गयी है। श्री कुमार ने बताया कि रेल पुलिस के जवानों को सतर्क रहने को कहा गया है। असामाजिक तत्वों पर कड़ी नजर रखी जायेगी। उन्होंने कहा कि रेल यात्रियों को किसी तरह की कठिनाई न हो इसके लिए हर आवश्यक कदम उठाये जा रहे हैं। 

इसबीच राजद के सांसद जयप्रकाश नारायण यादव ने कहा कि कल के बंद को लेकर पूरी तैयारी कर ली गयी है। राज्य सरकार की नयी बालू खनन नीति के कारण गरीबों के हाथ से रोजी-रोटी और रोजगार छीन लिया गया है। उन्होंने कहा कि इस नयी नीति से बालू, गिट्टी और मिट्टी से जुड़े कामगार आज बेरोजगार हो गये हैं।  श्री यादव ने कहा कि पटना उच्च न्यायालय के निर्देश के बावजूद बालू और गिट्टी पर रोक लगा हुआ है। राज्य सरकार उच्च न्यायालय के निर्देश का भी पालन नहीं कर रही है जिसके कारण समाजिक न्याय के लाखों परिवारों का आधार ही समाप्त हो गया है। उन्होंने चुटकी लेते हुए कहा कि बिहार में कैसा बहार है कि चारो तरफ बालू-गिट्टी को लेकर हाहाकार मचा हुआ है। राजद सांसद ने कहा कि इसी को लेकर कल प्रदेश में पार्टी की ओर से आयोजित राज्यव्यापी बंद पूरी तरह से सफल रहेगा। पार्टी की ओर से बंद को सफल बनाने के लिए दो दिन पूर्व से ही राज्य के सभी जिलों में धरना-प्रदर्शन किया गया है। इसी के तहत आज भी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष रामचंद्र पूर्वे के नेतृत्व में बड़ी संख्या में नेताओं और कार्यकर्ताओं ने पटना में मशाल जुलूस निकाला। हालांकि उन्होंने कहा कि आवश्यक सेवाओं को बंद से मुक्त रखा गया है। 

कोई टिप्पणी नहीं: