मधुबनी : जयनगर के टेढ़ा गाँव का दीपक पीयू में कर रहा है जिले को रोशन - Live Aaryaavart

Breaking

शुक्रवार, 9 फ़रवरी 2018

मधुबनी : जयनगर के टेढ़ा गाँव का दीपक पीयू में कर रहा है जिले को रोशन

  • जयनगर के टेढ़ा गाँव निवासी दीपक कुमार यादव पटना विश्वविद्यालय छात्रसंघ चुनाव 2018 में लड़ रहे हैं चुनाव, कर रहे मधुबनी जिले का नाम रोशन।


jaynagar-deepak-in-patna-university
जयनगर (सुरेश गुप्ता) जयनगर के कोरहिया पंचायत अंतर्गत टेढ़ा गाँव के निवासी पूरन यादव के पुत्र दीपक पटना यूनिवर्सिटी के दरभंगा हाउस से कॉलेज/यूनिवर्सिटी प्रत्याशी के रूप में छात्र राजद की ओर से छात्रसंघ चुनाव 2018 में उम्मीदवार घोषित किए गए हैं। पटना विवि में छात्रसंघ चुनाव 18 फरवरी 2018 को निर्धारित है। जैसा कि हम सभी जानते हैं कि पटना विश्वविद्यालय की देशभर में ही नहीं, बल्कि पूरे भारतीय उपमहाद्वीप मेंअलग पहचान है, अलग साख है और हो भी क्यों न, यह भारतीय उपमहाद्वीप के 7 पुराने विश्वविद्यालयों में से एक है। इस विश्विद्यालय का छात्र होना ही गौरव की बात होती थी, आज भले ही गुणवत्ता और साख में उल्लेखनीय कमी आयी हो, फिर भी इसका अलहदा महत्व है। पटना विश्वविद्यालय के दरभंगा हाउस, विभिन्न विभागों, पटना कॉलेज, पटना साइंस कॉलेज, बिहार नेशनल कॉलेज की आज भी राज्य में सर्वाधिक प्रतिष्ठा है। बिहार में आज के अधिकतर विधायक, सांसद, मंत्री इसी विश्विद्यालय से रहे हैं। पटना विश्विद्यालय में छात्रसंघ चुनाव 2012 के बाद 6 वर्षों के अंतराल पर लिंगदोह कमिटी के आधार पर 2018 में हो रहा है। विभिन्न छात्र संगठनों ने अपने उद्देश्यों के साथ इस लड़ाई को रोचक बना दिया है। पिछली बार 2012 में यहाँ चुनाव हुए थे, तब 1984 के 28 वर्षों बाद चुनाव से छात्रों में एक आशा जगी थी, लेकिन सरकार की उदासीनता से फिर यह निरन्तर नहीं हो पाया। दीपक कुमार पढ़ाई, अनुशासन, उपस्थिति हरेक मायनों में अपने विभाग में बेहतरीन रिकॉर्ड कायम किये हुए हैं, इनके इन्हीं गुणों के आधार पर छात्र राजद ने इस चुनाव में दरभंगा हाउस से कॉलेज काउंसेलर हेतु अपना उम्मीदवार घोषित किया है। राजद की स्क्रीनिंग कमिटी को स्वच्छ छवि के निरन्तर और पढ़ाई में होशियार, जागरूक छवि के उम्मीदवार की तलाश थी, जो दीपक कुमार के जरिये उनकी खोज पूरी हुई।

कौन हैं दीपक कुमार?
जयनगर के कोरहिया पंचायत अंतर्गत टेढ़ा(हनुमाननगर के बगल में) गाँव निवासी पुरन यादव के पुत्र दीपक कुमार बचपन से ही मृदु स्वभाव और मिलनसार छात्र रहे हैं। वर्तमान में पटना यूनिवर्सिटी के दरभंगा हाउस से राजनीति शास्त्र में परास्नातक की पढ़ाई कर रहे दीपक ने मैट्रिक बासोपट्टी हाई स्कूल से 2009 में, इंटरमीडिएट मधुबनी से 2011 में और मधुबनी के डीएनवाई कॉलेज से 2015 में राजनीति शास्त्र विषय से स्नात्तक प्रतिष्ठा की उपाधि प्राप्त कर चुके हैं।
एक टिप्पणी भेजें
Loading...