बिहार : पटना में पदयात्रियों के स्वागत की तैयारी पूरी, सभी जत्थे पहुंचे पटना. - Live Aaryaavart

Breaking

सोमवार, 30 अप्रैल 2018

बिहार : पटना में पदयात्रियों के स्वागत की तैयारी पूरी, सभी जत्थे पहुंचे पटना.

  • जनअधिकार महासम्मेलन की सफलता को लेकर चला प्रचार अभियान, नुक्कड़ सभाओं का आयोजन.

jan-adhikar-padyatra-reaches-patna
पटना 30 अप्रैल 2018, भाकपा-माले द्वारा आयोजित भाजपा भगाओ-बिहार बचाओ, लोकतंत्र बचाओ-देश बचाओ जनअधिकार पदयात्रा की तैयारी अपने अंतिम चरण में पहुंच गई है. भाकपा-माले की केंद्रीय कमिटी के सदस्य अमर व पटना नगर के सचिव अभ्युदय ने कहा है कि आज शाम तक पदयात्रियों के सभी जत्थे पटना पहंुच गये हैं. जगह-जगह पदयात्रियों का भव्य स्वागत किया गया. खगौल में शाहाबाद से आने वाली पदयात्रा का स्वागत पार्टी महासचिव काॅ. दीपंकर भट्टाचार्य ने किया और उन्हें संबोधित भी किया.नालंदा-नवादा से चलने वाले जत्थे का स्वागत पटना सिटी के मालसलामी बाजार में शाम 5 बजे पटना सिटी के पार्टी सचिव नसीम अंसारी के नेतृत्व में पार्टी नेताओं-कार्यकर्ताओं-समर्थकों ने स्वागत किया. गया से चलने वाली यात्रा परसा पहुंच गई है. 1 मई को शाहाबाद वाला जत्था खगौल से मार्च करेगा, जिसका पटना शहर के विभिन्न स्थानों पर स्वागत किया जाएगा. 9 बजे आशियाना लोकल कमिटी, अंबेदकर मुसहर विकास समिति और मुसहर विकास मंच जैसे दलित संगठनों के बैनर से आशियाना मोड़ पर पदयात्रियों का स्वागत होगा. 10 बजे हड़ताली मोड़़ पर ऐक्टू, महासंघ गोप गुट, महिलाएं व आम नागरिकों द्वारा पदयात्रियों का स्वागत होगा. रेडियो स्टेशन पर संस्कृतिकर्मी, लेखक, बुद्धिजीवी व पटना के नागरिक पदयात्रियों का स्वागत करेंगे.

दरभंगा से चलने वाली यात्रा का स्वागत 1 मई की सुबह गायघाट पर भाकपा-माले की पटना सिटी एरिया कमिटी द्वारा होगा. उसी जत्थे का स्वागत महेन्द्रू में भीम आर्मी व विभिन्न दलित छात्र संगठनों द्वारा तथा पटना विश्वविद्यालय में आइसा द्वारा होगा. पटना सिटी से एक साथ चलने वाली यात्रा का स्वागत 1 मई को चिरैयाटांड़ पुल पर इंकलाबी नौजवान सभा के साथियों द्वारा किया जाएगा. 11 बजे ही चिरैयाटांड़ पुल पर गया व बिहारशरीफ की पदयात्रा का सामूहिक रूप से स्वागत किया जाएगा. इंकलाबी नौजवान सभा के साथी यह स्वागत करेंगे.

महासम्मेलन की तैयारी पूरी
 इधर गांधीमैदान में आयोजित महासम्मेलन की तैयारी पूरी कर ली गई है. प्रचार के लिए शहर में आज नुक्कड़ सभाओं का आयोजन किया गया. आइसा नेता निशांत के नेतृत्व में कई स्थानों पर नुक्कड़ सभाओं का भी आयोजन हुआ और कल के महासम्मेलन में भाग लेने की अपील की गई. आइसा के साथी गांधी मैदान मंच सजावट में लगे हुए हैं. माले नेताओं ने पटना शहर के नागरिकों से कल के महासम्मेलन को सफलबनाने की अपील कीहै.
एक टिप्पणी भेजें
Loading...