कर्नाटक में राजनीतिक हिंसा के लिए कांग्रेस सरकार जिम्मेदार : मोदी - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

मंगलवार, 1 मई 2018

कर्नाटक में राजनीतिक हिंसा के लिए कांग्रेस सरकार जिम्मेदार : मोदी

congress-responsible-for-violence-in-karnataka-modi
उडुपी (कर्नाटक), 1 मई, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को 'कर्नाटक में उस राजनीतिक हिंसा के लिए कांग्रेस सरकार को जिम्मेदार ठहराया जिसमें राज्य में कई भाजपा कार्यकर्ताओं की हत्या हुई है।  ' कर्नाटक के तटीय शहर के एम.जी.एम कॉलेज ग्राउंड में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए मोदी ने कहा, "यह अत्यंत शर्मनाक है कि कांग्रेस सरकार ने राज्य में हिंसा को इजाजत दी और कई भाजपा कार्यकर्ताओं की हत्या हुई। कांग्रेस को बढ़ते अपराधों पर जवाब देने की जरूरत है।" प्रधानमंत्री ने रविवार दोपहर यहां बड़ी संख्या में आए लोगों व पार्टी कार्यकर्ताओं को हिंदी में 40 मिनट तक संबोधित किया। मोदी की यह मंगलवार को दूसरी रैली थी। इससे पहले उन्होंने 12 मई को होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए चामाराजानगर जिले से भाजपा के चुनाव प्रचार की शुरुआत की थी। विपक्षी भाजपा पिछले पांच साल में राज्य के तटीय क्षेत्र में पार्टी कार्यकर्ताओं की हत्या के लिए कांग्रेस को जिम्मेदार ठहराती रही है। मोदी ने कहा, "एक तरफ जहां भाजपा देश में 'ईज ऑफ डूइंग बिजनेस' के लिए योजना बन रही है, वहीं कांग्रेस 'ईज ऑफ डूइंग मर्डर' में विश्वास करती है। 

इस तरह की संस्कृति का इन्होंने विकास किया है।" मुख्यमंत्री सिद्धारमैया के नेतृत्व वाली सरकार पर राज्य में रेत माफियाओं को संचालन की इजाजत देने का आरोप लगाते हुए मोदी ने लोगों से विकास और बदलाव के लिए वोट देने की अपील की। उन्होंने कहा, "जो लोग लूटते हैं वे सत्ता में नहीं रह सकते और उन्हें बाहर कर देना चाहिए।" उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने हिंसा और असहिष्णुता को बढ़ावा दिया है। मोदी ने कहा, "जब राज्य में लोकायुक्त सुरक्षित नहीं हैं तो आम आदमी कैसे सुरक्षित रह सकता है।" सात मार्च को कर्नाटक के लोकायुक्त पर उनके दफ्तर में एक व्यक्ति ने चाकू से हमला किया था। उडुपी जिले के निवासियों द्वारा कई राष्ट्रीय बैंक शुरू करने की सराहना करते हुए मोदी ने कहा कि उनकी सरकार इन बैंकों की पहुंच गरीब से गरीब तक बनाने के लिए कार्य कर रही है। कनारा बैंक, सिंडिकेट बैंक, कॉर्पोरेशन बैंक और विजया बैंक देश के कुछ सबसे पुराने बैंक हैं जिन्हें आज के उडुपी और दक्षिण कन्नड़ जिलों में स्थापित किया गया था। मोदी ने कहा कि प्रधानमंत्री जन धन योजना के तहत गरीबों के 31 करोड़ बैंक खाते खोले गए हैं। मोदी बेलगावी जिले के चिकोड़ी में पार्टी की अन्य रैली को संबोधित करेंगे।

कोई टिप्पणी नहीं: