सीहोर (मध्यप्रदेश) की खबर 17 मई - Live Aaryaavart

Breaking

गुरुवार, 17 मई 2018

सीहोर (मध्यप्रदेश) की खबर 17 मई

पंजीकृत निर्माण श्रमिकों के पुत्र / पुत्रियों को कक्षा 6वीं, 7वीं, 8वीं एवं 11वीं में प्रवेश दिलाने हेतु परीक्षा का आयोजन 20 मई को 

sehore map
श्रम पदाधिकारी सीहोर ने बताया कि पंजीकृत निर्माण श्रमिकों के पुत्र / पुत्रियों के सर्वागीण विकास को ध्यान में रखकर म.प्र. भवन एवं अन्य संनिर्माण कर्मकार कल्याण मण्डल (म.प्र.श्रम विभाग) व्दारा प्रदेश के चार महानगरों भोपाल, इंदौर, ग्वालियर एवं जबलपुर में पंडित दीनदयाल उपाध्याय श्रमोदय आवासीय विद्यालय स्थापित किये जा रहे है। श्रमोदाय विद्यालय भोपाल का शैक्षणिक सत्र वर्ष 2018-19 में कक्षा 6वीं, 7वीं, 8वीं एवं 11वीं में प्रवेश परीक्षा 20 मई,2018 को आयोजित की गई है, जिसके प्रवेश पत्र 10 मई,2018 से श्रम विभाग के पोर्टल  http://shramodavvidvalay.mp.gov.in/admitcard.aspn एवं www.mpsos.nic.in से डाउनलोड करने की सुविधा उपलब्ध है अथवा इन्हें श्रम पदाधिकारी कार्यालय कलेक्टर परिसर कक्ष क्रमांक 142, 143 से भी प्राप्त कर सकते हैं। परिस्थिति वश यदि किसी परीक्षार्थी का प्रवेश पत्र उपलब्ध नहीं हो पाता है और ऐसे परीक्षार्थी के आवेदन ऑनलाईन किये जाने की पावती उपलब्ध है तो वह पावती के साथ परीक्षा केन्द्र पर पहचान पत्र के साथ उपस्थित हो सकता है। परीक्षा केन्द्र पर परीक्षक व्दारा संतुष्ट होने पर परीक्षार्थी को प्रवेश परीक्षा में सम्मिलित होने दिया जाएगा। 

अनुकंपा नियुक्ति प्रकरणों के निराकरण के निर्देश 

जिला प्रशासन व्दारा जिले में अनुकंपा नियुक्त प्रकरणों के निराकरण हेतु विभागों से स्वीकृत / भरे / रिक्त पदों की जानकारी चाही गई है। इस सिलसिले में कलेक्टर श्री तरूण कुमार पिथोडे व्दारा जिले के समस्त कार्यालय प्रमुखों निर्देशित किया गया है कि वे अपने विभाग में तृतीय एवं चतुर्थ श्रेणी के रोस्टर अनुसार स्वीकृत / भरे एवं रिक्त पदों की जानकारी मय रोस्टर की प्रमाणित छायाप्रति में 3 दिवस में अनिवार्य रूप से कलेक्ट्रेट कार्यालय भिजवाना सुनिश्चित करें। 

टोल नाका पर अधिमान्य पत्रकारों को छूट

मध्यप्रदेश शासन के लोक निर्माण विभाग द्वारा 31 जनवरी 2014 में प्रकाशित राजपत्र में जनसंपर्क विभाग व्दारा अधिमान्यता प्राप्त पत्रकारों के वाहनों को मध्ययप्रदेश सड़क विकास निगम के अंतर्गत निर्मित सड़कों पर बने टोल नाकों पर पथकर भुगतान से छूट प्रदान की गई है। उल्लेखनीय है कि शासन के नियमानुसार अधिमान्य पत्रकारों को कई टोल नाकों पर टोल टैक्स में छूट नहीं दी जा रही है।  राज्य शासन द्वारा 31 जनवरी 2014 को प्रकाशित राजपत्र के भाग-1 के पृष्ठ क्रमांक-450 की कण्डिका क्रमांक-11 की उप कण्डिका-9 में अधिमान्यता प्राप्त पत्रकारों को टोल नाकों पर टोल टैक्स में छूट प्रदान की गई है।
एक टिप्पणी भेजें
Loading...