बिहार : सिवान सांसद पर रेप दुष्कर्मी को बचाने का आरोप - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

मंगलवार, 1 मई 2018

बिहार : सिवान सांसद पर रेप दुष्कर्मी को बचाने का आरोप

siwan-mp-defending-rapist
बिहार के सीवान जिले के सांसद ओमप्रकाश यादव लगातार विवादों में घिरते जा रहे हैं। हाल ही में उन पर रेप मामले में दुष्कर्मी को बचाने का आरोप लगा। यह आरोप सीवान के नौतन थाना क्षेत्र के नारायणपुर गांव की पीड़िता लड़की के पिता ने लगाया। लेकिन इस मामले में सोमवार को सांसद ने सफाई देते हुए दावा किया कि जो शख्स आरोप लगा रहा है, वह लड़की के पिता नहीं हैं।  लड़की के पिता ने अपने आधार कार्ड, राशन कार्ड और लड़की के मार्कशीट तक दिखाई है। इसमें लड़की के हर जरुरी दस्तावजे में उस शख्स की नाम और तस्वीर थी जिसको सांसद पिता मानने से इंकार कर रहे हैं। टाउन आजतक ने दावा किया कि लड़की के पिता ने अपने और पीड़िता के राशन कार्ड, आधार कार्ड और अन्य जरुरी दस्तावेज की कॉपी दी है। हमारे पास इन दस्तावेजों की कॉपी उपलब्ध है। 

यह है मामला  : दरअसल, सीवान के नौतन थाना क्षेत्र के नारायणपुर गांव में बीते दिनों एक 13 साल की लड़की से दुष्‍कर्म का मामला सामने आया था। इस मामले में अमन सिंह नामक लड़के के खिलाफ एफआईआर दर्ज करा दिया गया है। लेकिन लड़के की अभी तक गिरफ्तारी नहीं हो सकी है।

सांसद पर क्‍या है आरोप : वहीं इस मामले में सीवान के सांसद ओमप्रकाश यादव पर बलात्‍कारी अमन सिंह को बचाने का आरोप लगा है। आरोप है कि सांसद के दबाव में पुलिस लड़के को बचा रही है और सुस्‍ती से काम कर रही है।

सोमवार को सांसद क्या बोले थे : सीवान के सांसद ने सोमवार को मीडिया के सामने दावा किया था कि जो शख्स दुष्कर्मी को बचाने का आरोप लगा रहा है वो लड़की के पिता हैं ही नहीं।

पुलिस क्या कर रही : मामले में पुलिस ने एफआईआर तो दर्ज कर ली है लेकिन 8 दिन बाद भी अब तक रेप का आरोपी गिरफ्त में नहीं आया है। लड़की के पिता का आरोप है कि उन पर केस वापस लेने का दबाव बनाया जा रहा है। यही नहीं, लड़की के पिता ने आरोपी की गिरफ्तारी नहीं होने की स्थिति में ​आत्मदाह की भी धमकी दे डाली।

कोई टिप्पणी नहीं: