विदिशा (मध्यप्रदेश) की खबर 15 मई - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

मंगलवार, 15 मई 2018

विदिशा (मध्यप्रदेश) की खबर 15 मई

कलेक्टर एवं एसपी द्वारा स्थलों का जायजा

vidisha news
मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चैहान 18 मई को बासौदा के आईटीआई परिसर में आयोजित कार्यक्रम में शामिल होंगे। आयोजन के मद्देनजर की जाने वाली व्यवस्थाओं की बिन्दुवार समीक्षा, सुझाव एवं स्थल का जायजा सतत लिया जा रहा है। मंगलवार की प्रातः नौ बजे कलेक्टर श्री अनिल सुचारी और पुलिस अधीक्षक श्री विनीत कपूर ने संयुक्त रूप से पुनः स्थलों का निरीक्षण किया और वहां की जाने वाली व्यवस्थाओं की पूछताछ कर सुधार हेतु आवश्यक निर्देश दिए गए है। मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चैहान द्वारा बासौदा के आईटीआई परिसर में आयोजित होने वाले तेंदूपत्ता संग्राहकों को बोनस राशि एवं अन्य सामग्री के अलावा तथा श्रमिक सम्मेलन एवं राष्ट्रीय वयोश्री योजना के अंतर्गत लाभांवित हितग्राहियों को सामग्री प्रदाय की जाएगी। इसके अलावा दस करोड़ से अधिक लागत के निर्माण कार्यो का लोकार्पण, शिलान्यास किया जाएगा कि जानकारी देते हुए कलेक्टर श्री सुचारी ने बताया कि हितग्राहियों, आमजनों को कार्यक्रम स्थल पर किसी भी प्रकार की अव्यवस्थाओं का सामना ना करना पड़े इसके लिए बुनियादी सुविधाओं की सतत माॅनिटरिंग हर स्तर पर की जाए। कलेक्टर श्री सुचारी एवं पुलिस अधीक्षक श्री कपूर ने हेलीपेड स्थल का भी निरीक्षण किया और वहां सुरक्षा के ऐहतियात हेतु किए जाने वाले प्रबंधो की विस्तारपूर्वक चर्चा की। हेलीपेड से आयोजन स्थल तक मुख्यमंत्री जी के आने-जाने के रास्ते का भी अवलोकन द्वय अधिकारियों द्वारा किया गया है। कलेक्टर श्री सुचारी ने कहा कि मुख्य समारोह स्थल पर मंच पर सम्पादित होने वाले कार्यो का अवलोकन आमजन सुगमता से कर सकें इसकेे लिए चिन्हित स्थलों पर एलईडी लगाने, आवेदन पत्र लेने, मंच पर ही प्रतीकस्वरूप सामग्री जो वितरित की जानी है का प्रदर्शन किया जाएगा। इसके अलावा जिन हितग्राहियों को मंच पर सामग्री एवं अन्य उपकरण प्रदाय किए जाएंगे उनका चिन्हांकन कर विभागवार आयोजन स्थल पर लाने ले जाने की व्यवस्था का भी रिहर्सल करने के निर्देश दिए गए है।  इसी प्रकार विभिन्न विभागों के द्वारा आयोजन परिसर में लगाई जाने वाली प्रदर्शनी, हितग्राहियों को बैठने के लिए स्टाॅलों की संख्या अनुसार आवंटित क्षेत्र तथा राज्य स्तरीय प्रदर्शनी लगाए जाने हेतु स्थल का चयन किया गया है। कलेक्टर श्री सुचारी ने वाहनो के पार्किंग हेतु चिन्हित किए गए स्थलों का भी मौके पर मुआयना किया। इस दौरान बताया गया कि बासौदा तरफ से आने वाले वाहनों के लिए तथा सिरोंज विदिशा की ओर से आने वाले वाहनो के लिए पृथक-पृथक पार्किंग स्थल बनाए गए है। कलेक्टर श्री सुचारी ने बताया कि आयोजन स्थल पर राष्ट्रीय वयोश्री योजना के तहत साढे चार हजार से अधिक हितग्राही मौके पर लाभांवित किए जाएंगे जो देश में अब तक हुए कार्यक्रमों में सर्वाधिक है। उन्होंने आयोजन स्थल पर साउण्ड सिस्टम, बिजली आपूर्ति, सुरक्षा, पेयजल आपूर्ति के अलावा हितग्राहियों के बैठने की व्यवस्था तथा विभिन्न विभागों के द्वारा योजनाओं के प्रचार-प्रसार हेतु लगाए जाने वाले स्टाॅलों के साथ-साथ स्वास्थ्य उपचार केम्पों के लिए आवश्यक प्रबंध के संबंध में दिशा निर्देश दिए गए। निरीक्षण के दौरान विभिन्न विभागों के जिलाधिकारी के अलावा जनप्रतिनिधिगण, खण्ड स्तरीय अधिकारी, कर्मचारी एवं मीडियाकर्मी मौजूद थे।

महिला सम्मेलन आयोजन स्थल का जायजा

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चैहान 18 मई को बासौदा के आईटीआई परिसर में आयोजित कार्यक्रम में शामिल होने के उपरांत बासौदा नगर के मध्य स्थित टीटी जैन हायर सेकेण्डरी परिसर में आयोजित होने वाले महिला सम्मेलन को भी मुख्यमंत्री जी सम्बोधित करेंगे। उक्त आयोजन स्थल तक आने-जाने के साथ-साथ अन्य प्रबंधों का निरीक्षण कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक के द्वारा संयुक्त रूप से किया गया। 

जनसुनवाई में 195 आवेदन प्राप्त हुए, मौके पर 148 आवेदनों का निराकरण

कलेक्टर श्री अनिल सुचारी के मार्गदर्शन में आज आहूत की गई जनसुनवाई कार्यक्रम में 195 आवेदकों ने आवेदन प्रस्तुत कर अपनी व्यक्तिगत और सार्वजनिक समस्याओं की ओर ध्यान आकर्षित कराया। अपर कलेक्टर श्री एचपी वर्मा के द्वारा मौके पर 148 आवेदनों का निराकरण कराया गया है शेष लंबित आवेदनों पर समय सीमा मंे कार्यवाही कर निराकरण की जानकारी बेवपोर्टल पर अंकित करने के भी निर्देश उनके द्वारा दिए गए है। जिला पंचायत के सभागार कक्ष में डिप्टी कलेक्टर श्री लोकेन्द्र सरल के अलावा विभिन्न विभागों के जिलाधिकारियों ने पंक्तिबद्व-रो में बैठकर आवेदकों के आवेदनों को प्राप्त कर उनका निराकरण करने की कार्यवाही की गई है।

कोई टिप्पणी नहीं: