मधुबनी : मधुबनी के अविनीश ने जिले का नाम किया रोशन, जिले में हर्ष - Live Aaryaavart

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा I ह्रदय राखि कौसलपुर राजा II, हरिजन जानि प्रीति अति गाढ़ी। सजल नयन पुलकावलि बाढ़ी॥, मंगल भवन अमंगल हारी I द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी II, हरि अनंत हरि कथा अनंता I कहहि सुनहि बहुबिधि सब संता II, दीन दयाल बिरिदु संभारी । हरहु नाथ मम संकट भारी।I, माता पिता की सेवा करें....बुजुर्गों का ख्याल रखें...अपनी प्रतिभा और आचरण से देश का नाम रौशन करें...

रविवार, 12 अगस्त 2018

मधुबनी : मधुबनी के अविनीश ने जिले का नाम किया रोशन, जिले में हर्ष

madhubani-avinish-in-iimc
मधुबनी (आर्यावर्त डेस्क) 12 अगस्त, बिहार के सीमावर्ती जिले का सुदूर देहात मधुबनी जिले के पिपरौन का अविनीश अपने ग्रामीण स्कूल दिन दयाल हाई स्कूल उमगाऊँ से ही पढ़ कर मैट्रिक का इम्तिहान पास करता है, प्लस टू की पढ़ाई के लिये जिद लगन और उत्कट आकांक्षा अविनीश को पहले पटना फिर उच्चतर पढ़ाई के लिये भोपाल ले जाती है. माखन लाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बीएससी इलेक्ट्रनिक मीडिया में सफलता पूर्वक समाप्त करता है और आगे की पढ़ाई के लिये पत्रकारिता का मक्का कहे जाने वाले आइआइएमसी की और कूच करता है. लगन मेहनत और अदम्यता से अविनीश अपने मुकाम पर पहुँचता है जहाँ वो पत्रकारिता की श्रेष्ठतम पढ़ाई के लिये चुना जाता है, आज अविनीश IIMC में अध्ययनरत है.

पिपरौन के सुबोध मिश्रा का पुत्र अविनीश का लेखनीय रुझान बचपन से ही रहा और उसके इस रुझान को पंख लगाने में उसकी माँ का सबसे अहम् योगदान रहा. जहाँ बच्चों को सिर्फ डाक्टर, इंजिनियर पढ़ाने की परंपरा हो वहां ग्रामीण परिवेश में माँ का साथ ही  अविनीश को मुकाम का मार्ग दिया. बताते चलें कि माखनलाल के दिनों से सोसल मीडिया पर सक्रीय अविनीश तथ्यों, आंकड़ों के साथ हर आवाज की सक्रीय भागीदारी कर राष्ट्रीय पटल पर अपनी दस्तक पहले ही दे चुका है. मधुबनी जिले में अपने लाल के इस उपलब्धि से हर्ष है.
एक टिप्पणी भेजें