विदिशा (मध्यप्रदेश) की खबर 04 सितंबर - Live Aaryaavart

Breaking

बुधवार, 5 सितंबर 2018

विदिशा (मध्यप्रदेश) की खबर 04 सितंबर

मीडिया सेल का गठन

कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री कौशलेन्द्र विक्रम सिंह के द्वारा जिला मुख्यालय पर मीडिया सेल गठन करने के आदेश जारी कर दिए गए है। मीडिया सेल सुव्यवस्थित रूप से कार्यो का सम्पादन करें इसके लिए अधिकारियों को दायित्व सौंपे गए है जिसमें जनसम्पर्क अधिकारी, जिला शिक्षा अधिकारी श्री एचएन नेमा को प्रकोष्ठ का प्रभारी अधिकारी बनाया गया है प्रकोष्ठ के कार्यो में सहायता हेतु जिला नाजिर श्री उदय हजारी और ईजीएस बदनपुरा टपरा की सहायक अध्यापिका श्रीमती नेहा खत्री को दायित्व सौेंपा गया है। 

जनसुनवाई में 130 आवेदन प्राप्त हुए

vidisha news
कलेक्टर श्री कौशलेन्द्र विक्रम सिंह के द्वारा आज आहूत की गई जनसुनवाई कार्यक्रम में 130 आवेदकों ने अपने आवेदन प्रस्तुत कर व्यक्तिगत और सार्वजनिक समस्याओं की ओर ध्यान आकर्षित कराया। कलेक्टर द्वारा मौके पर 85 आवेदनों का निराकरण किया गया है शेष लंबित आवेदनों पर समय सीमा में कार्यवाही करने के निर्देश संबंधित विभागो के अधिकारियों को दिए गए है। आज प्राप्त अधिकांश आवेदन बीपीएल सूची में नाम दर्ज करने, शौचालय का निर्माण कराए जाने, नामांतरित भूमि का कम्प्यूटर में रिकार्ड दर्ज करने, सूखाराहत की राशि दिलाए जाने बावत, सड़क का निर्माण कराए जाने के अलावा स्वास्थ्य उपचार संबंधी प्राप्त आवेदनों पर नियमानुसार कार्यवाही कर आवेदकों को अवगत कराया गया। जिला पंचायत के सभागार कक्ष में हुई जनसुनवाई कार्यक्रम में कलेक्टर श्री सिंह, सीईओ जिला पंचायत डाॅ पंकज जैन, सहायक कलेक्टर श्री विवेक कुमार ने कुर्सियों में बैठे आवेदको से सीधे जाकर चर्चा की और संवाद के माध्यम से उनकी समस्याओं को जाना तथा प्राप्त आवेदनों पर कार्यवाही की गई है। जनसुनवाई कार्यक्रम में अपर कलेक्टर श्री एचपी वर्मा समेत अन्य विभागों के जिलाधिकारी भी मौजूद थे। 

सूखाराहत राशि के शेष कृषकों के प्रकरण निराकरण हेतु नवाचार

कलेक्टर श्री केव्ही सिंह ने सभी तहसीलदारों को आदेश जारी कर उन्हें आगामी पांच दिनों तक अपने कार्यालयों में लगातार उपस्थित रहकर सूखाराहत राशि से शेष कृषको के आवेदनों का निराकरण करेंगे। कलेक्टर श्री सिंह के द्वारा पांच सितम्बर से आगामी दस सितम्बर तक हर रोज  प्रातः 11 बजे से सायं साढे पांच बजे तक तहसील कार्यालय में उपस्थित रहकर सूखा राहत के भुगतान संबंधी प्रकरणों को निराकृत करेंगे। सूखा राहत राशि जिन कृृषकों को स्वीकृत की गई है और अब तक उनके बैंक खातों में जमा नही हुई है ऐसे सभी कृषकबंधु आगामी पांच दिवसों के भीतर संबंधित तहसील कार्यालय में अनिवार्यतः पहुंचकर आवश्यक दस्तावेंज प्रस्तुत करें ताकि सूखा राहत भुगतान संबंधी कार्यवाही त्वरित सम्पादित की जा सकें।

शांति समिति की बैठक आज

आगामी गणेश उत्सव एवं मोहर्रम के परिपेक्ष्य में शांति समिति की बैठक पांच सितम्बर बुधवार को आयोजित की गई है। कलेक्टर श्री केव्ही सिंह की अध्य्रक्षता में आहूत उक्त बैठक कलेक्टेªट के सभाकक्ष में बुधवार की सांय छह बजे से शुरू होगी। बैठक में समिति के सम्माननीय सदस्यों को उपस्थित होने का आग्रह किया गया है।

मुख,गला कैंसर एंव थायरायड रोगनिदान षिविर 9सितम्बर को

विदिषा सेवाभारती भवन श्रीकृध्ण कालोनी दुर्गानगर में 9 सितम्बर कोसुबह11  बजे से मुख,गला कैंसर एंव थायरायड रोग से पीड.ीत मरीजों की जांच एंव चिकित्सा परामर्ष एप्पल हाॅस्पिटल इंदौर के डा. नितिन तोमर एमएस ईएनटी दृारा की जायेगी। सेवा भारती के सचिव राजीव भार्गव ने इस षिविर में मुख, एंव गले के कैंसर के वो सभी मरीज लाभ ले सकते हैं जिनके जीभ,तालू , जबडे की हडडी,गाल एंव गले स्वर यंत्र में कैंसर की संभावना हो,जो तम्बाखू एंव गुटके का सेवन एंव धूम्रपान करते हें षिविर का लाभ अवषय लें।  गले में घंेघारोग से ग्रसित मरीज एंव थायरायड ग्रंथि की विभिन्न समस्याओं का निदान भी इस षिविर में किया जायेगा। मरीजों का पंजीयन 9 सितम्बर रविवार को सुबह 10बजे से 11 बजे तक सेवा भारती भवन श्रीकृध्ण कालोनी दुर्गानगर में करा सकते हैं। 
एक टिप्पणी भेजें
Loading...