बिहार : रामपुर पल्ली के जर्जर स्कूल में सुधार करने की मांग लोगों ने की है - Live Aaryaavart

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा I ह्रदय राखि कौसलपुर राजा II, हरिजन जानि प्रीति अति गाढ़ी। सजल नयन पुलकावलि बाढ़ी॥, मंगल भवन अमंगल हारी I द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी II, हरि अनंत हरि कथा अनंता I कहहि सुनहि बहुबिधि सब संता II, दीन दयाल बिरिदु संभारी । हरहु नाथ मम संकट भारी।I, माता पिता की सेवा करें....बुजुर्गों का ख्याल रखें...अपनी प्रतिभा और आचरण से देश का नाम रौशन करें...

शनिवार, 10 नवंबर 2018

बिहार : रामपुर पल्ली के जर्जर स्कूल में सुधार करने की मांग लोगों ने की है

रामपुर के वासी है लक्ष्मण मेरा नाम...
bihar map
रामपुर: पश्चिम चम्पारण में है बेतिया.बेतिया पल्ली से तीन घंटे तय करके पहुंचा जा है रामपुर मिशन.रामपुर गांव (पल्ली) से लोग आए थे. बेतिया हादसा से सहमे लोगों ने पटना में आकर कहा कि स्कूल भवन जर्जर है.छत ऊपर से नीचे आने को उतारू है.इसके आलोक में बच्चों को स्कूल भेजने से डर रहे हैं. बताते चले कि बेतिया धर्मप्रांत के रामपुर मिशन के ग्रमीण लोग परेशान हैं.मिशन के स्कूल भवन जर्जर हो गया है. रख रखाव के अभाव में स्कूल की बिल्डिंग की स्थिति ठीक नहीं है.यहां ग्रामीण अपने बच्चों को स्कूल भेजना नहीं चाहते हैं.सोचते है कि कही ऐसा न हो जाए जैसे बेतिया पल्ली के स्कूल  की तरह हादसा न हो जाएं.

क्या है मामला ?
रामपुर पल्ली में संचालित स्कूल के फादप प्रिंसिपल को जर्जर भवन के बारे में जानकारी दी गयी है.मगर फादर प्रिंसिपल ने कोई कदम नहीं  उठा रहे हैं. पटना महाधर्मप्रांत के महाधर्माध्यक्ष विलियम डिसुजा और बेतिया धर्मप्रांत के धर्माध्यक्ष पीटर सेवास्टियन गोबिएस से ग्रामीणों का निवेदन है कि इस ओर कारगर कदम उठाएं.जो ग्रामीणों में खौफ बरकरार है खत्म करवाएं.ऐसा करने से बच्चे बेखौफ होकर पढ़ाई कर सकेंगे.
एक टिप्पणी भेजें
Loading...