सीहोर (मध्यप्रदेश) की खबर 10 नवंबर - Live Aaryaavart

Breaking

शनिवार, 10 नवंबर 2018

सीहोर (मध्यप्रदेश) की खबर 10 नवंबर

जिले की चारों विधानसभाओं के सामान्‍य प्रेक्षकों का हुआ आगमन   

विधानसभा निर्वाचन 2018 के लिए चुनाव आयोग द्वारा सीहोर जिले की चारों विधानसभाओं बुदनी-156, आष्‍टा-157, इछावर-158 एवं सीहोर-159 के लिए नियुक्त सामान्य प्रेक्षकों का आगमन हो  चुका है। बुदनी विधानसभा क्षेत्र के लिए सामान्‍य प्रेक्षक श्री ओम प्रकाश देशमुख (आई.ए.एस) नियुक्‍त किए गए हैं। इनका मोबाइल नंबर 9407350150 है। इसी प्रकार इछावर विधानसभा क्षेत्र के लिए सामान्‍य प्रेक्षक श्री टी. रंजीत सिंह नियुक्‍त किए गए हैं। इनका मोबाइल नंबर 9691517260 है। विधानसभा क्षेत्र 157-आष्टा के लिए आब्जर्वर श्री डी.एस.मंगत (2005 बैच के आइएएस अधिकारी) को नियुक्त किया गया है, इनका मोबाईल नंबर 9406855822 है। इसी प्रकार विधानसभा क्षेत्र सीहोर-159 के लिए आब्‍जर्वर श्री वी.अनबुक्‍कुमार (2004 बैच के आइएएस अधिकारी) को नियुक्‍त किया गया है, इनका मोबाईल नंबर 9691394245 है। विधानसभा निर्वाचन से संबंधित किसी भी प्रकार की शिकायत व जानकारी के लिए सामान्‍य प्रेक्षकों से संपर्क किया जा सकता है।

सामान्‍य प्रेक्षक ने किया बुदनी रिटर्निंग कार्यालय का निरीक्षण    

sehore news
बुदनी विधानसभा क्षेत्र के लिए श्री ओमप्रकाश देशमुख द्वारा बुदनी रिटर्निंग कार्यालय का निरीक्षण किया। उन्‍होंने निरीक्षण के दौरान रिटर्निंग अधिकारी और सहायक रिटर्निंग अधिकारी से चर्चा करते हुए निर्वाचन कार्यालय से चुनाव संबंधी जानकारी प्राप्त की। निर्वाचन कार्यालय के नोटिस बोर्ड पर प्रत्याशी द्वारा दिए गए शपथ पत्रों को उन्होंने सुक्ष्‍मता से देखा साथ ही जानकारी ली कि नामांकन फार्म जमा करते समय विडियोग्राफी की गई है या नहीं।  प्रेक्षक ने रिटर्निंग अधिकारी के कार्यालय की निर्वाचन शाखा में स्थित स्ट्रांग रूम का निरीक्षण भी किया।

श्री टी.रंजीत सिंह ने किया मीडिया प्रमाणिकरण एवं निगरानी कक्ष का निरीक्षण
इछावर विधानसभा क्षेत्र के लिए नियुक्‍त सामान्‍य प्रेक्षक श्री टी.रंजीत सिंह ने शनिवार को मीडिया प्रमाणिकरण एवं निगरानी कक्ष का निरीक्षण किया। उन्‍होंने संधारित रिकार्ड का अवलोकन किया।

व्यय मदो के लेखा संधारण संबंध प्रशिक्षण संपन्‍न

sehore news
विधानसभा निर्वाचन 2018 के को लेकर कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री तरुण कुमार पिथोड़े की अध्यक्षता में निर्वाचन व्यय मदो के लेखा संधारण संबंधी एक दिवसीय प्रशिक्षण जिला पंचायत सभाकक्ष में आयोजित किया गया।  प्रशिक्षण के दौरान कलेक्टर ने राजनैतिक दलों के अभ्‍यर्थियों को निर्देशित किया कि प्रत्‍येक अभ्‍यर्थी को निर्वाचन व्‍यय का ब्‍यौरा दाखिल करना होगा। निर्वाचन आयोग द्वारा अभ्‍यर्थी को प्रचार-प्रसार के लिए 28 लाख रुपये की सीमा निर्धारित की गई है। रिटर्निंग अधिकारी द्वारा बताई गई तिथि पर अभ्‍यर्थी अनिवार्य रूप से लेखा प्रस्‍तुत करें। अभ्‍यर्थी को हर स्थिति में 11 जनवरी तक लेखा का ब्‍यौरा जिला निर्वाचन अधिकारी के कार्यालय में जमा करना होगा। नामांकन जमा करने की तिथि से मतदान तक व्‍यय की गणना की जाएगी। लेखादल के नोडल अधिकारी श्री अमन पस्‍तोर एवं श्रीमती आरती शर्मा ने विस्‍तार से अभ्‍यर्थियों को व्‍यय संबंधी जानकारी दी। जैसा की पूर्व में निर्देशित किया गया है, अभ्‍यर्थी को अपने नाम से या स्‍वयं के ऐजेंट के साथ नया बैंक खाता खुलवाना अनिवार्य है। 20 हजार रुपए से अधिक का भुगतान चैक के माध्‍यम से ही करना होगा। किसी भी अभ्‍यर्थी को अन्‍य किसी पार्टी का प्रचार-प्रसार करते पाया गया तो यह भ्रष्‍ट आचरण की श्रेणी में आएगा।

शिवसेना प्रत्याशी ने दुकानों पर पहुंच कर दी  व्यापारियों को दीपावली की बधाई 

sehore news
सीहोर। विधानसभा सीहोर के शिवसेना प्रत्याशी नीलेश कुमार जैन ने कार्यकर्ताओं के साथ शनिवार को बाल बिहार मैदान से दीपावली मिलन कार्यक्रम का शुभारंभ किया। श्री जैन ने कार्यकर्ताओं और बड़ी संख्या में मौजूद क्षेत्रवासियों के मध्य पहुंचकर दीपोउत्सव मनाया। प्रत्याशी श्री जैन ने तहसील चौराहा, मेन रोड, कोतवाली चौराहा, गाड़ी अड्डा, लाल मस्जिद, नमक चौराहा, गांधी रोड, सब्जी मंडी, चरखा लाइन, खजांची लाइन, मुकेरी लाइन सहित अन्य क्षेत्रों और बाजार में पहुंचकर व्यापारियों दुकानदारों से गले मिलकर दीपावली की बधाई दी। श्री जैन ने बुजूर्ग नागरिकों के चरण स्पर्शकर आशिर्वाद लिया। अनेक स्थानों पर नागरिकों ने श्री जैन का पुष्प मालाओं से स्वागत किया। श्री जैन के साथ बड़ी संख्या में शिवसैनिक मौजूद थे। 

कांग्रेस प्रत्याशी ठाकुर ने किया छावनी क्षेत्र में संघन जनसंपर्क
नागरिकों ने किया पुष्प हारों से स्वागत 
sehore news
सीहेार। शनिवार को विधानसभा क्षेत्र के कांग्रेस प्रत्याशी श्री सुरेंद्र सिंह ठाकुर ने छावनी क्षेत्र के विभिन्न हिस्सों में मतदाताओं से प्रभावी जनसंपर्क किया। इस के पूर्व बड़ा बाजार स्थित मुख्य चुनाव कार्यालय में कार्यकर्ताओं की बैठक को श्री ठाकुर ने संबोधित किया।  बड़ा बाजार से शुरू हुआ यह जनसंपर्क अभियान नमक चौराहा  मेन रोड, कोतवाली चौराहा, गाड़ी अड्डा, लाल मस्जिद, नमक चौराहा, गांधी रोड, सब्जी मंडी, चरखा लाइन, खजांची लाइन, मुकेरी लाइन सराय क्षेत्र सहित अन्य हिस्सों में बेहद  प्रभारी तरीके से जारी रहा। अनुशासित और प्रभारी तरीके से संचालित किए जा रहे कांग्रेस के जनसंपर्क अभियान के सकारात्मक परिणाम सामने दिखाई देने लगे है। एक और जहां कांग्रेस प्रत्याशी के समर्थन में कांग्रेस कार्यकर्ता एकजुट होकर चुनाव प्रचार अभियान चला रहे है वहीं विरोधी खेमों में बागियों के कारण कांग्रेस प्रत्याशी के पक्ष में माहौल तेजी से बदल रहा है।  श्री ठाकुर ने विधानसभा क्षेत्र के ग्राम टंडा, सातनबाड़ी मगरदा मगरदी, सहित समीपस्त ग्रामीण अंचलों में प्रभावी जनसंपर्क किया। रविवार को दोराहा, श्यामपुर क्षेत्र मेें श्री ठाकुर जनसंपर्क करेंगे। जनसपंर्क में जिला कांग्रेस अध्यक्ष रतन सिंह ठाकुर, वरिष्ठ कांग्रेस नेता ओम वर्मा, कलीमउददीन कुरैशी हरीश राठौर, रूकमणी रोहिला, ओम दीप, नंदगोपाल बियाणी, प्रीतम चौरसिया, दर्शन सिंह वर्मा, सुरेश गुप्ता, नईम नबाव, हरीश आर्य सुरेश साबू, नरेंद्र खंगराले, राजीव गुजराती, भूरा यादव, मूलचंद्र राठौर, मोहम्मद युनूस, सीताराम यादव, लतीफउर्ररहमान, पवन राठौर, राकेश वर्मा, सहित बड़ी संख्या में कांग्रेस जन शामिल थे। 
एक टिप्पणी भेजें
Loading...