विदिशा (मध्यप्रदेश) की खबर 11 नवंबर - Live Aaryaavart

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा I ह्रदय राखि कौसलपुर राजा II, हरिजन जानि प्रीति अति गाढ़ी। सजल नयन पुलकावलि बाढ़ी॥, मंगल भवन अमंगल हारी I द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी II, हरि अनंत हरि कथा अनंता I कहहि सुनहि बहुबिधि सब संता II, दीन दयाल बिरिदु संभारी । हरहु नाथ मम संकट भारी।I, माता पिता की सेवा करें....बुजुर्गों का ख्याल रखें...अपनी प्रतिभा और आचरण से देश का नाम रौशन करें...

रविवार, 11 नवंबर 2018

विदिशा (मध्यप्रदेश) की खबर 11 नवंबर

नाम निर्देशन पत्रों की संवीक्षा (जांच) आज

निर्वाचन आयोग द्वारा जारी कार्यक्रम के अनुसार विधानसभा निर्वाचन 2018 के लिए जिले की पांचो विधानसभाओं हेतु अभ्यर्थियों द्वारा दाखिल किए गए नाम निर्देशन पत्रों की संवीक्षा (जांच) संबंधी कार्य 12 नवम्बर को संबंधित विधानसभा के रिटर्निंग आफीसर द्वारा आरो कक्षो में किया जाएगा। उम्मीदवार अभ्यर्थिता से नाम वापसी 14 नवम्बर को दोपहर तीन बजे तक ले सकते है। 28 नवम्बर को मतदान होगा और 11 दिसम्बर को मतगणना। निर्वाचन की पूर्ण प्रक्रिया 13 दिसम्बर 2018 तक सम्पन्न होगी।  कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री कौशलेन्द्र विक्रम सिंह ने बताया कि नाम निर्देशन पत्र जमा करने की अंतिम तिथि तक पांचो विधानसभाओं के लिए कुल 90 अभ्यर्थियों के द्वारा नामांकन पत्र दाखिल किए गए है। जिसमें सर्वाधिक सिरोंज विधानसभा के लिए 24 व्यक्तियों के द्वारा इसके पश्चात् शमशाबाद विधानसभा के लिए 21, विदिशा विधानसभा के लिए 19 और बासौदा विधानसभा के लिए 14 तथा सबसे कम कुरवाई के लिए 12 नाम निर्देशन पत्र प्राप्त हुए है।

एफएसटी द्वारा कार्यवाही

vidisha news
विदिशा विधानसभा के रिटर्निंग आफीसर श्री चंद्रप्रताप गोहल ने बताया कि एफएसटी को सूचनाएं प्राप्त होने पर ग्राम हरिसिंह मूडरा में सिविल लाइन थाना के स्टाफ सहित छापामारी कार्यवाही की गई है। यहां आरोपी के यहां से 25 पाव देशी शराब व छह पाव देशी मसाला शराब जप्त करने की कार्यवाही की गई है। आबकारी अधिनियमों के तहत प्रकरण पंजीबद्व किया गया है। उक्त कार्य में आबकारी उपनिरीक्षक श्री विश्वकर्मा के द्वारा कार्यवाही की गई है।

मतदाता जागरूकता का संदेश देने हेतु टेªकिंग मंगलवार को

विधानसभा निर्वाचन 2018 में जिले की सभी पांचो विधानसभाओं के मतदाता मतदान करें का संदेश देेने के लिए स्वीप के माध्यम से विभिन्न गतिविधियों का आयोजन जिले में सतत जारी है। स्वीप के नोडल अधिकारी ने बताया कि मंगलवार 13 नवम्बर को उदयगिरी की पहाड़ियों में टेªकिंग प्रतियोगिता के माध्यम से मतदाता जागरूकता का संदेश देने हेतु कार्यक्रम का आयोजन प्रातः सात बजे से किया गया है। उक्त टेªकिंग प्रतियोगिता में 11वंी, 12वीं और महाविद्यालयों के विद्यार्थी भाग लेगे। प्रतियोगिता के प्रथम तीन विजेताओं को पुरस्कृत किया जाएगा। भाग लेेने के इच्छुक प्रतिभागी ततसंबंध में स्वीप के सहायक नोडल अधिकारी एवं जिला शिक्षा अधिकारी श्री एचएन नेमा के मोबाइल नम्बर 9406952232 पर सम्पर्क कर सकते है। 
एक टिप्पणी भेजें