'बुआ-भतीजा' की दुकान पर 'अलीगढ़ का ताला' लगाएगी भाजपा : अमित शाह - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

बुधवार, 6 फ़रवरी 2019

'बुआ-भतीजा' की दुकान पर 'अलीगढ़ का ताला' लगाएगी भाजपा : अमित शाह

bjp-locker-on-bua-bhatija-shop-amit-shah
अलीगढ़, छह फरवरी, भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने विपक्ष के महागठबंधन को 'ढकोसला' बताते हुए बुधवार को कहा कि भाजपा उत्तर प्रदेश में 74 सीटें जीतकर 'बुआ—भतीजा' की दुकान पर 'अलीगढ़ का ताला' लगाएगी। शाह ने यहां ब्रज क्षेत्र के बूथ अध्यक्षों के सम्मेलन में कहा, 'महागठबंधन ढकोसला है। उससे डरने की जरूरत नहीं है। लोग पूछते हैं कि बुआ (बसपा सुप्रीमो मायावती) और भतीजा (सपा प्रमुख अखिलेश यादव) इकट्ठे हो गये अब यूपी (उत्तर प्रदेश) का क्या होगा? मैं कहता हूं कि राहुल (कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी) को भी इकट्ठा कर लो, यूपी में भाजपा की 73 से 74 सीटें होने वाली हैं।'  उन्होंने कहा, 'मैं कार्यकर्ताओं का आह्वान करने आया हूं कि बुआ—भतीजे की दुकान पर अलीगढ़ का ताला लगाने का काम भाजपा 74 सीटें जीतकर करेगी।'  सपा—बसपा पर हमला जारी रखते हुए शाह ने कहा कि दोनों ही पार्टियों ने परिवारवाद से ग्रस्त उत्तर प्रदेश दिया था लेकिन हमने जात-पात को हटा कर ‘सबका साथ सबका विकास’ करने का काम किया। उन्होंने कहा कि देश की सुरक्षा के लिए खतरा बने घुसपैठियों का कांग्रेस समर्थन कर रही है लेकिन देश के कोने-कोने से घुसपैठियों को चुन-चुनकर बाहर निकालने का काम मोदी सरकार करेगी।

शाह ने कहा कि उत्तर प्रदेश में भू-माफिया के खिलाफ अभियान चलाने का काम भाजपा सरकार ने किया है। हाल ही में एक ही तहसील के अंदर 140 हेक्टेयर जमीन सपा—बसपा के गुंडों से मुक्त कराई गई है। उन्होंने कहा कि जब से भाजपा की नरेंद्र मोदी सरकार आई है, दुश्मनों को ईंट का जवाब पत्थर से दिया जाता है। अपने देश के दुश्मनों को जवाब अब तक सिर्फ दो ही देश अमेरिका और इस्राइल देते थे लेकिन अब तीसरा नाम भारत का भी जुड़ गया है। राम मंदिर मुद्दे पर उन्होंने कहा कि भाजपा चाहती है कि अयोध्या में उसी स्थान पर भव्य राम मंदिर का निर्माण हो। कांग्रेस, सपा और बसपा के लिए यही कहना चाहता हूं कि हमारा रूख तो साफ है, लेकिन वे राम मंदिर पर अपना एजेंडा साफ करें। शाह ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर निशाना साधते हुए कहा कि बंगाल में भाजपा को आगे बढ़ने से रोकने के लिए लगातार प्रयास किये जा रहे हैं। बंगाल में ममता भाजपा कार्यकर्ताओं को रोकने का काम कर रही हैं लेकिन भाजपा के कार्यकर्ता भी ईंट से ईंट बजाने का काम करेंगे। उन्होंने कहा, 'ऊपर मोदी और नीचे योगी का डबल इंजन यूपी को दिन दूनी और रात चौगुनी विकास दे रहा है।' 

इससे पहले प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि भाजपा सरकार सबकी रक्षा की गारंटी और नौजवान को रोजगार की गारंटी दे रही है। उन्होंने कहा, 'मैं सपा—बसपा और कांग्रेस से पूछता हूं कि हर संस्थान में जहां आरक्षण मिलता है, वहीं अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में अनुसूचित जाति-जनजाति एवं पिछड़ों को आरक्षण क्यों नहीं मिलता है। एएमयू केन्द्रीय विश्वविद्यालय है और भारत सरकार उसे डेढ सौ से 300 करोड़ रुपये अनुदान देती है।'  उन्होंने कहा कि सरकारी योजनाओं का लाभ पहुंचाने के लिए भाजपा सरकार ने जाति और धर्म नहीं देखा है। सामान रूप से सभी के विकास के लिए काम किया है। योगी ने कहा कि भाजपा में बूथ अध्यक्ष राष्ट्रीय अध्यक्ष बन सकता है। एक सामान्य कार्यकर्ता प्रधानमंत्री बन सकता है। यह भाजपा में संभव है। सपा, बसपा और कांग्रेस में संभव नहीं है। सम्मेलन में पार्टी के उत्तर प्रदेश चुनाव प्रभारी केन्द्रीय मंत्री जगत प्रकाश नड्डा और प्रदेश भाजपा अध्यक्ष महेन्द्र नाथ पाण्डेय भी मौजूद थे। गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश में लोकसभा की 80 सीटें हैं। पिछले आम चुनाव में भाजपा और सहयोगी दलों को 73 सीटें मिली थीं।

कोई टिप्पणी नहीं: