बिहार : मेगा नेत्र शिविर का आयोजन का अश्विनी चौबे ने उठाया बीड़ा - Live Aaryaavart

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा I ह्रदय राखि कौसलपुर राजा II, हरिजन जानि प्रीति अति गाढ़ी। सजल नयन पुलकावलि बाढ़ी॥, मंगल भवन अमंगल हारी I द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी II, हरि अनंत हरि कथा अनंता I कहहि सुनहि बहुबिधि सब संता II, दीन दयाल बिरिदु संभारी । हरहु नाथ मम संकट भारी।I, माता पिता की सेवा करें....बुजुर्गों का ख्याल रखें...अपनी प्रतिभा और आचरण से देश का नाम रौशन करें...

बुधवार, 6 फ़रवरी 2019

बिहार : मेगा नेत्र शिविर का आयोजन का अश्विनी चौबे ने उठाया बीड़ा

 -भंसाली ट्रस्ट, मुंबई के सौजन्य एवं जिला अंधापन निवारण समिति के सहयोग से लगाया जा रहा है 7 दिवसीय प्रथम निशुल्क मेगा नेत्र चिकित्सा शिविरमेगा शिविर के पहले दिन ही 250 से ज्यादा लोगों की जांच और 200 से ज्यादा लोगों के आंखों का ऑपेरशन हुआ।शिविर में ही जनता दरबार लगाकर 100 से ज्यादा लोगों की समस्याओं का त्वरित समाधान कराया श्री चौबे ने।
पटना, 6 फरवरी 2019, स्थानीय सांसद सह केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण राज्य मंत्री श्री अश्विनी कुमार चौबे की विशेष पहल पर जिला अस्पताल बक्सर में 7 दिवसीय मेगा नेत्र शिविर का आयोजन मंगलवार से किया गया है। आज इसका शुभारंभ केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण राज्य मंत्री श्री चौबे ने किया।  केंद्रीय मंत्री श्री चौबे के मीडिया प्रभारी वेद प्रकाश ने बताया कि  मरीजों के खाने पीने की मुफ्त व्यवस्था की गई है । आने जाने की मुफ्त सुविधा की भी व्यवस्था की गई है।  जिले में अपने तरह का प्रथम निशुल्क विशाल नेत्र चिकित्सा शिविर का शुभारंभ 5 फरवरी से हो गया है। सुबह 8 बजे से शाम 6 बजे तक यह कार्यक्रम प्रतिदिन आगामी 11 फरवरी तक चलेगा। इसमें मोतियाबिंद का ऑपरेशन मुफ्त में हो रहा है। साथ ही उत्तम और गुणवत्तापूर्ण लेंस ,चश्मा  सहित अन्य मेडिकल उपकरणों आदि का वितरण भी किया जा रहा है। इसमें बड़ी संख्या में जरूरतमंदो का ऑपरेशन करने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। 

5 फरवरी से कृतपुरा राम जानकी मंदिर में मरीजों की भर्ती का सिलसिला शुरू हो गया है।  6 फरवरी को कुशल अनुभवी चिकित्सकों द्वारा सदर अस्पताल बक्सर में उनका ऑपरेशन शुरू कर दिया गया है। यह सिलसिला 11 फरवरी तक चलेगा। स्थानीय सांसद सह केंद्रीय राज्यमंत्री श्री अश्विनी कुमार चौबे  ने आज 6 फरवरी को सदर अस्पताल में प्रथम निशुल्क विशाल नेत्र चिकित्सा शिविर का विधिवत उद्घाटन किया। इसका लाभ अधिक से अधिक संख्या में लोगों को मिल सके। इसके लिए बक्सर संसदीय क्षेत्र के सभी विधानसभा क्षेत्रों में जागरूकता अभियान के साथ जरूरतमंदो का पंजीकरण किया जा रहा है। शिविर का लाभ उठाने के लिए 98250 71961, 95463 19805 इस नंबर पर भी संपर्क कर सकते हैं। केंद्रीय मंत्री श्री चौबे ने मेगा कैंप के दौरान ही शिविर में जनता दरबार भी लगा कर लोगों की समस्याएं सुनी और उनका त्वरित निदान करने के लिए संबंधित प्रशासनिक पदाधिकारियों को दिशा निर्देश दिए। इस दौरान 100 से ज्यादा लोगों के समस्याओं का निवारण हुआ।

केंद्रीय मंत्री श्री अश्विनी कुमार चौबे इस कार्यक्रम के उद्घाटन के पूर्व सभी रोगियों से मुलाकात की और उनका हाल समाचार जाना इसके बाद उन्होंने ऑपरेशन थिएटर का निरीक्षण कर डॉक्टरों से मुलाकात कर मेडिकल उपकरणों के बारे में और उनका हाल समाचार जाना। कार्यक्रम के उद्घाटन के दौरान अपने संबोधन में केंद्रीय मंत्री श्री अश्विनी कुमार चौबे ने कहा कि   "इस मेगा शिविर में 1लाख चश्मों का मुफ्त वितरण होगा।भंसाली ट्रस्ट,मुंबई को विशेष तौर पर बक्सर के लोगों के नेत्र संबंधी रोगों से रक्षा के लिए यह व्यवस्था किया गया है। बहुत जल्दी बक्सर सदर अस्पताल को पटना एम्स से जोड़ दिया जाएगा। इसके बाद टेलीमेडिसिन की सुविधा भी सदर अस्पताल में उपलब्ध होगी। इस माध्यम से एम्स के सुप्रसिद्ध चिकित्सक सुविधा बक्सर के लोगों को उपलब्ध हो जाएगी। इसके अतिरिक्त यहां विशेष ओपीडी की सुविधा भी बहुत जल्द बहाल की जाएगी और यहां सेवा देने वाले चिकित्सकों को लगातार विशेष प्रशिक्षण की सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी जिसका लाभ चिकित्सकों और बक्सर के स्थानीय निवासियों को मिलेगा।" श्री चौबे ने कहा कि "हमने बक्सर को पूर्ण आरोग्य बनाने और अंधापन मुक्त करने का बीड़ा उठाया है। भंसाली ट्रस्ट मुंबई,  स्था

कोई टिप्पणी नहीं:

Loading...