सीहेार (मध्यप्रदेश) की खबर 07 फ़रवरी - Live Aaryaavart

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा I ह्रदय राखि कौसलपुर राजा II, हरिजन जानि प्रीति अति गाढ़ी। सजल नयन पुलकावलि बाढ़ी॥, मंगल भवन अमंगल हारी I द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी II, हरि अनंत हरि कथा अनंता I कहहि सुनहि बहुबिधि सब संता II, दीन दयाल बिरिदु संभारी । हरहु नाथ मम संकट भारी।I, माता पिता की सेवा करें....बुजुर्गों का ख्याल रखें...अपनी प्रतिभा और आचरण से देश का नाम रौशन करें...

गुरुवार, 7 फ़रवरी 2019

सीहेार (मध्यप्रदेश) की खबर 07 फ़रवरी

मौत को दावत दे रहीं है टूटी पुलिया साईकिल सहित बच्चे गिरकर हुए घायल 
नागरिकों ने की पुलिया बनाने और पीडि़त को मदद देने की मांग 

sehore newsसीहेार। आराकस मोहल्ला स्थित शिव मंदिर के सामने नाले पर बनी क्षतिग्रस्त पुलिया के चलते चार वर्ष के मासूम सलमान, छ: वर्ष की बच्ची पलक और पिता सईद शेख साईकिल सहित नाले में गिर गए। हादसे मेें तीनों  बुरी तरह घायल हो गए। साईकिल भी टूट गई। घायल बच्चों और उनके पिता को मोहल्ले  के लोगों ने बमुश्किल नाले से निकाला। नागरिकों के द्वारा तीनों घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया। गुरूवार को पीडि़तों के द्वारा कलेक्ट्रेट पहुंचकर मदद और पुलिया निर्माण के लिए ज्ञापन भी दिया गया।  आर्थिक रूप से कमजोर पीडि़त सईद शेख ने बताया की आराकस मोहल्ला स्थित नाले पर स्थित टूटी पुलिया नागरिकों के लिए जान लेवा बनी हुई है। क्षेत्र के मासूम बच्चे नाले में गिर कर घायल हो रहे है। नाले में कूढ़ा कचरा भरा पड़ है सैकड़ों मकानों का गंदा पानी नाले में चोक है। गंदगी के कारण नागरिकों का जीना मुश्किल हो चुका है। खामियाजा क्षेत्र के नागरिकों को भुगतना पड़ रहा है। बावजूद इस के वार्ड पार्षद और नगर पालिका परिषद के द्वारा समस्या के निराकरण पर ध्यान नहीं दिया जा रहा है। सईद ने बताया की घायल बच्चों के ईलाज के लिए मदद की गुहार नगर पालिका अध्यक्ष से लगाई गई लेकिन कोई भी मदद नहीं मिली है। क्षेत्र के अजय अलका, आदिल, कुशुमलता, अमरीन, अजहर, साक्षी, गणेश, कोमल आदि नागरिकों ने टूटी पुलिया को दुरूस्त करने और नाले की सफाई के साथ नाले में गिरकर घायल हुए गरीब परिवार की आर्थिक मदद करने की मांग प्रशासन से की है। 

प्रियंका गांधी पर अशोभानिय टिपप्णी करने पर भड़की महिलाएं, प्रकरण पंजीबध कराने कोतवाली पहुंची झुग्गी झोपड़ी कांगेेस 

sehore news
सीहेार। भाजपा नेताओं के द्वारा कांग्रेस की राष्ट्रीय महा सचिव प्रियंक ा गांधी पर अशोभानिय टिप्पणी की गई। जिस को लेकर भड़की महिलाएं आका्रेशित महिलाओं के द्वारा क्षेत्रीय पार्षद आरती खंगराले, नाजनीन अली, फिरोज बानो, शमीम बानों आशा गुप्ता रेशमा बी, सीमा लोधी, रानी दांगी, गायंत्री चौहान सपना चौहान, ममता राठौर जिला झुग्गी झोपड़ी कांग्रेस के जिलाध्यक्ष नरेंद्र खंगराले वरिष्ठ कांग्रेस नेता दर्शन सिंह वर्मा, महेंद्र सिंह मिंदी अरोरा डॉ अनीस खान, सययद महमूद अली,विनय भटेले, श्यामलाल महोबिया, नशीम शेख, सलीम पेंटर शहर अध्यक्ष झुग्गी झोपड़ी कांग्रेस के नेतृत्व मेें टिप्पणी करने वाले भाजपा नेताओं के विरूध  प्रकरण दर्ज कराने के लिए सिटी कोतवाली पहुंचे। कार्यकर्ताओं ने श्री खंगराले के नेतृत्व में प्रियंका गांधी संघर्ष करों हम तुम्हारे साथ है प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तेरी तानाशाही नहीं चलेगी नहीं चलेगी,पिं्रयका के सम्मान मेें नारी शक्ति मैदान में जैसे नारे लगाए गए। सिटी कोतवाली के प्रभारी पुलिस अधिकारी को ज्ञापन दिया गया। इस दौरान श्री खंगराले ने कहा की भाजपा नेताओं को देश की महिलाओं के प्रति मर्यादा एवं सम्मान की भावना रखना चाहिए। इस अवसर पर प्रमुख रूप से दिनेश वर्मा, पप्पू कोली, सददाम रहमान, महेश भाटी अरवाज कुरैशी नवाज कुरैशी, पप्पू इस्तायाक अली, नबाव भाई, रीना मीना, अनिता गुजराती, रानी परमार, शांति राय, कविता मेवाड़ा, लक्ष्मी राठौर, पूजा बाई तुलसा बाई आदि मौजूद थे। 

प्रधानमंत्री आवास योजना को लेकर अपर कलेक्टर ने मुख्य नगरपालिका अधिकारी को दिए निर्देश  

 अपर कलेक्टर श्री विनोद कुमार चतुर्वेदी द्वारा प्रधानमंत्री आवास योजना की समस्याओं के निराकरण को लेकर नाराजगी व्यक्त करते हुए मुख्य नगर पालिका अधिकारी सीहोर को निर्देशित किया है कि प्रधानमंत्री आवास योजना की समस्याओं को लेकर जो शिकायती आवेदन जनसुनवाई में कलेक्टर कार्यालय में आ रहे हैं, उनमें समय पर किस्तों का पैसा नहीं मिलना, अधिकारियों कर्मचारियों द्वारा उचित जानकारी नहीं देना आदि हैं। अपर कलेक्टर ने मुख्य नगरपालिका अधिकारी को निर्देशित किया है कि नगर में वार्ड स्तर पर शिविरों का आयोजन करें शिविर में प्रधानमंत्री आवास योजना के हितग्राहियों की समस्याओं का निराकरण तत्काल करें। शिकायत प्राप्त होने के बाद आवश्यक दस्तावेज प्राप्त करें और मौके पर ही समस्या का निराकरण सुनिश्चित करें। प्रधानमंत्री आवास योजना के हितग्राहियों को अपने स्तर से समस्या का तत्काल निराकरण किया जाए। श्री चतुर्वेदी ने  कहा कि नगरपालिका स्तर की समस्याएं अपने स्तर से ही सुलझाएं। प्रधानमंत्री आवास योजना से संबंधित समस्याओं का निराकरण समय अवधि में नहीं होने पर संबंधित अधिकारी/ कर्मचारी पर  सख्त कार्यवाही की जाएगी। आप सुनिश्चित करें कि  नगर पालिका की समस्याएं जल्दी अपने स्तर से से निराकृत हो जाएं।

शांति समिति की बैठक 12 फरवरी को  

कलेक्टर श्री गणेश शंकर मिश्रा के निर्देशानुसार आगामी त्यौराहों को लेकर पुलिस अधीक्षक कार्यालय के नवनिर्मित कंट्रोल रूम सभाकक्ष में 12 फरवरी को शांति समिति की बैठक का आयोजन किया जाएगा। कलेक्टर ने 19 फरवरी संत रविदास जयंती/छत्रपति शिवाजी जयंती, 4 मार्च को महाशिवरात्रि, 20 मार्च को होलिका दहन, 21 मार्च को होली उत्सव, 25 मार्च को रंगपंचमी, 6 अप्रैल को गुड़ी पड़वा चैत्र नवरात्र प्रारंभ, चैतीचांद, 13 अप्रैल को श्रीराम नवमी, 14 अप्रैल को डॉ अंबेडकर जयंती/बैशाखी, 15 अप्रैल को शब-ए-बरात, 17 अप्रैल को महावीर जयंती, 19 अप्रैल को हनुमान जयंती, गुड फ्राइडे, 7 मई को परशुराम जयंती, 18 मई को बुद्ध जयंतीख, 31 मई को जमात-उल-विदा, 5 जून को ईदुल फितर, 17 जून को कबीर जयंती आदि अन्य धार्मिक त्यौहोरों को शान्ति पूर्वक मनाए जाने हेतु बैठक आयोजित की गई है। समस्त संबंधित बैठक में उपस्थित होना सुनिश्चत करें।  

बिना लायसेंस के खाद्य सामग्री विक्रय करने पर होगी कार्यवाही  

राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा एवं मानक अधिनियम के अनुसार बिना लाइसेंस के खाद्य कारोबार करना दण्डनीय अपराध है। बिना लायसेंस के खाद्य सामग्री का विक्रय या वितरण करने पर दोषी व्यक्ति को 6 माह का कारावास एवं एक लाख रूपये के जुर्माने से दण्डित किया जा सकता है। इस संबंध में दिये गये निर्देशों में कहा गया है कि खाद्य सामग्री के विक्रेताओं, निर्माताओं, थोक व फुटकर विक्रेताओं, फेरीवाले एवं फुड प्रोडक्ट्स विक्रय करने वाले मेडीकल स्टोर्स, शासकीय एवं अर्द्ध शासकीय व निजी वेयर हाऊस, शासकीय, अर्धशासकीय संस्थाएं एजो खाद्य पदार्थों का किसी भी रूप में वितरण कर रही हैं, आदि से कहा गया है कि खाद्य लायसेंस प्राप्त करने के लिए वे एमपी ऑनलाइन सेंटर पर संपर्क करें। लायसेंस प्राप्त करने की संम्पूर्ण प्रक्रिया ऑनलाइन कर दी गई है।

कोई टिप्पणी नहीं:

Loading...