सुप्रीम कोर्ट का आदेश लोकतंत्र की जीत है : ममता बनर्जी - Live Aaryaavart

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा I ह्रदय राखि कौसलपुर राजा II, हरिजन जानि प्रीति अति गाढ़ी। सजल नयन पुलकावलि बाढ़ी॥, मंगल भवन अमंगल हारी I द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी II, हरि अनंत हरि कथा अनंता I कहहि सुनहि बहुबिधि सब संता II, दीन दयाल बिरिदु संभारी । हरहु नाथ मम संकट भारी।I, माता पिता की सेवा करें....बुजुर्गों का ख्याल रखें...अपनी प्रतिभा और आचरण से देश का नाम रौशन करें...

मंगलवार, 5 फ़रवरी 2019

सुप्रीम कोर्ट का आदेश लोकतंत्र की जीत है : ममता बनर्जी

supreme-court-order-is-victory-of-democracy-mamata
कोलकाता, 05 फरवरी, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने उच्चतम न्यायालय के आदेश को लोकतंत्र, संविधान और जनता की जीत करार देते हुए मंगलवार को कहा कि यह भारत बचाओ अभियान की भी विजय है। सुश्री बनर्जी ने यहां मेट्रो चैनल पर धरना मंच से मीडिया को संबोधित करते हुये प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर लोकतंत्र को बर्बाद करने का आरोप लगाया और कहा कि लोकतंत्र ही देश का ‘बिग बॉस’ है।  सुश्री बनर्जी ने कहा,“ कोई भी व्यक्ति इस देश का ‘बिग बॉस’ नहीं है, लोकतंत्र इस देश का ‘बिग बॉस’ है।”  सुश्री बनर्जी ने कोलकाता के पुलिस आयुक्त अधिकारी राजीव कुमार के मामले में आये उच्चतम न्यायालय के आदेश का स्वागत करते हुये कहा,“ मुझे लगता है हमारी नैतिक जीत हुई है। हम न्यायपालिका का सम्मान करते हैं। राजीव कुमार ने कभी भी यह नहीं कहा कि वह उपलब्ध नहीं रहेंगे। यदि आपको किसी भी स्पष्टीकरण की जरूरत हाे तो आप आ सकते हैं।”  उन्होंने कहा, “वे (सीबीआई) राजीव कुमार को गिरफ्तार करने आये थे। अदालत ने गिरफ्तारी पर रोक लगा दी है। हम न्यायालय के आदेश के आभारी हैं। हम न्यायालय के आदेश का स्वागत करते हैं।”  तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ने कहा, “ उन्हें बुलाइये और गिरफ्तार कर लीजिए। लोग अदालत नहीं जा सकते। सीबीआई की अपनी अदालत है। लोगों को कैसे न्याय मिलेगा। मैं लाखों लोगों के लिए लड़ रही हूँ न केवल राजीव कुमार की खातिर।” मुख्यमंत्री ने कहा, “आज जनता की जीत हुई है, लोकतंत्र और भारत बचाओ अभियान की जीत हुई है।”  उन्होंने कहा, “हमारा पक्ष मजबूत है। हमने कभी भी नहीं कहा कि हम सहयोग नहीं करेंगे। हमने पांच पत्र भेजे।”  मुख्यमंत्री ने कहा, “ मैं राजीव कुमार की सिफारिश नहीं कर रहीं हूँ, मैं लाखों लोगों की सिफारिश कर रही हूं।”  उन्होंने कहा, “ चन्द्रबाबू नायडू आज यहां (धरना स्थल पर) आ रहे हैं। मैं अकेली नहीं हूँ। मैं श्री नवीन पटनायक जी से भी इस पर चर्चा करुंगी। वह भी मुझे समर्थन दे रहे हैं। मैं उनसे सलाह लूंगी।” 
उन्होंने कहा, “हम केंद्रीय बलों का सम्मान करते हैं।”

मुख्यमंत्री ने कहा, “ हमारा आंदोलन जनता का आंदोलन है। श्री मोदी फिर सत्ता में नहीं आयेंगे। वह आम आदमी, किसानों, कलाकारों समेत हर किसी को परेशान कर रहे हैं। उन्होंने सबूतों से छेडछाड़ करने का आरोप लगाया है जिसे हम सिरे से खारिज करते हैं।”  मुख्यमंत्री ने कहा,“ न्यायालय ने कहा है कि राजीव कुमार को गिरफ्तार नहीं किया जा सकता। वे (सीबीआई) बंगाल से लोगों को गिरफ्तार कर रहे हैं और उन्हें ओडिशा के जेलों में डाल रहे हैं। वे कुछ लोगों को दिल्ली तो कुछ लोगों को ओडिशा लेकर जा रहे हैं।”  सुश्री बनर्जी ने आरोप लगाया, “ उन्होंने लालू प्रसाद यादव को गिरफ्तार किया अौर उन्हें झारखंड लेकर गये। यह (उच्चतम न्यायालय का आदेश) लोकतंत्र की जीत है।”  सुश्री बनर्जी ने कहा,“ यह (शारदा चिट फंड मामला) छह वर्ष पुराना है। यह माकपा के कार्यकाल में हुआ था। हमने सुदीप्त सेन को गिरफ्तार किया। हमने न्यायिक आयोग गठित किया जिसने 300 करोड़ रुपये लौटवाये और वे आरोप लगाते हैं कि इस मामले के लिए हम जिम्मेदार हैं।”  सुश्री बनर्जी ने कहा, “मोदी हटाओ- देश बचाओ.... हम सभी राजनीतिक दलों के साथ मिलकर लड़ाई लड़ेंगे। सभी लोगों को प्रधानमंत्री बनने के लिए आमंत्रित किया जाता है।”  उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर लोकतंत्र को बर्बाद करने का आरोप लगाया।  उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के हेलिकॉप्टर को लैंडिंग की अनुमति नहीं दिये जाने के मामले पर उन्होंने कहा, “यह पूरी तरह से झूठ है।” मुख्यमंत्री ने कहा, “ योगी आदित्यनाथ से पहले उत्तर प्रदेश का ध्यान रखने के लिए कहें। इतने लोग मारे गये हैं, यहां तक कि पुलिस कर्मी भी सुरक्षित नहीं है।”

कोई टिप्पणी नहीं:

Loading...