आतंकवाद को कतई सहन नहीं करने की नीति का प्रमाण : अमित शाह - Live Aaryaavart

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा I ह्रदय राखि कौसलपुर राजा II, हरिजन जानि प्रीति अति गाढ़ी। सजल नयन पुलकावलि बाढ़ी॥, मंगल भवन अमंगल हारी I द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी II, हरि अनंत हरि कथा अनंता I कहहि सुनहि बहुबिधि सब संता II, दीन दयाल बिरिदु संभारी । हरहु नाथ मम संकट भारी।I, माता पिता की सेवा करें....बुजुर्गों का ख्याल रखें...अपनी प्रतिभा और आचरण से देश का नाम रौशन करें...

मंगलवार, 26 फ़रवरी 2019

आतंकवाद को कतई सहन नहीं करने की नीति का प्रमाण : अमित शाह

will-not-tolerate-terrorism-amit-shah
गौरहट (गाजीपुर), 26 फरवरी, भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने मंगलवार को कहा कि आतंकवाद और आतंकवादियों के विरूद्ध प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सरकार ने ‘‘बिल्कुल बर्दाश्त नहीं करने’’ की नीति अपनाई है तथा पाकिस्तानी सीमा में भारतीय वायु सेना के ताजा हवाई हमले इसका प्रमाण हैं । भाजपा के कमल ज्योति संकल्प अभियान का शुभारंभ करते हुए शाह ने सवाल किया कि देश की सुरक्षा, गठबंधन के लोग सुनिश्चित करेंगे या मोदी? उन्होंने साथ ही यह पूछा कि पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब कौन दे सकता है? आतंकवाद का सफाया कौन कर सकता है? देश के अर्थ तंत्र को कौन मजबूत बना सकता है? भारत को दुनिया में ऊंचाई तक कौन पहुंचा सकता है ? भाजपा अध्यक्ष ने कहा, ‘‘ यह सब काम सिर्फ नरेन्द्र मोदी कर सकते हैं। ऐसे में 2019 में नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में पूर्ण बहुमत की सरकार बनाएं । ’’  वायु सेना के हवाई हमले का जिक्र करते हुए शाह ने कहा कि पुलवामा हमले के बाद देशवासियों की ये मांग थी कि ऐसी कार्रवाई हो कि दुश्मन ऐसी घटना दोबारा करने से पहले दस बार सोचे। आज तड़के वायुसेना ने पीओके (पाकिस्तान के कब्जे वाला कश्मीर) में छिपे आतंकवादियों पर हवाई हमला कर उनका खात्मा किया है ।

भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि पीओके में हवाई हमले के बाद देश भर में जितने भी शहीद जवानों के परिवार हैं, उनको आज शीतलता महसूस हो रही होगी। उन्होंने कहा कि 1990 के दशक में आतंकवाद ने जिस तरह से देश में अपने पैर फैलाये थे उसके बाद पहली बार इस तरह के कदम उठाये गये जिससे देश के लोग शीतलता महसूस कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि उरी हमले के बाद सर्जिकल स्ट्राइक और ताजा एयर स्ट्राइक (हवाई आक्रमण) ने विश्व भर को यह स्पष्ट संदेश दिया है कि नरेन्द्र मोदी की अगुवाई में भारत सरकार आतंकवाद को कतई बर्दाश्त नहीं करेगी। उन्होंने दावा किया कि आजादी के 70 साल में 55 साल तक कांग्रेस ने शासन किया पर गरीबों के कल्याण के लिए कोई काम नहीं किया। उन्होंने कहा कि गरीब के घर बिजली नहीं थी। शौचालय नहीं था। मुद्रा जैसी कोई योजना नहीं थी। भाजपा प्रमुख ने मोदी सरकार की सात प्रमुख योजनाओं का उल्लेख करते हुए देश के 2.5 परिवारों को मकान देने का काम भाजपा सरकार ने किया है। उन्होंने दावा किया कि 2022 तक देश के हर परिवार के पास अपना घर होगा, ऐसी व्यवस्था भाजपा सरकार ने की है।

शाह ने कहा कि कमल ज्योति संकल्प अभियान गाजीपुर जिले से इसलिए शुरू किया है क्योंकि ये महाराज सोहेलदेव और वीर अब्दुल हमीद की भूमि है, जिन्होंने दुश्मन के दांत खट्टे कर दिए थे । भाजपा अध्यक्ष ने एक लाभार्थी के घर कमल दीप जलाया। शाह डोरूआ गांव में गोमती नदी तट पर नाव में बैठे और गौरहट तट पर उतरे। लोकसभा चुनाव को लेकर भाजपा अध्यक्ष ने उत्तरप्रदेश के गाजीपुर से देश भर में ‘कमल ज्योति अभियान' की शुरुआत की है। इसके तहत पार्टी सरकार की जनकल्याण योजनाओं के लाभार्थी लगभग 22 करोड़ गरीब घरों में संपर्क करेगी।  इन लाभार्थियों को मोदी सरकार की गरीब कल्याण योजनाओं में से किसी ना किसी तरह का लाभ मिला है।

कोई टिप्पणी नहीं:

Loading...