पूर्णिया : हथियार दिखाकर बाइक सवार अपराधियों ने बाइक लूटी - Live Aaryaavart

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा I ह्रदय राखि कौसलपुर राजा II, हरिजन जानि प्रीति अति गाढ़ी। सजल नयन पुलकावलि बाढ़ी॥, मंगल भवन अमंगल हारी I द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी II, हरि अनंत हरि कथा अनंता I कहहि सुनहि बहुबिधि सब संता II, दीन दयाल बिरिदु संभारी । हरहु नाथ मम संकट भारी।I, माता पिता की सेवा करें....बुजुर्गों का ख्याल रखें...अपनी प्रतिभा और आचरण से देश का नाम रौशन करें...

मंगलवार, 28 मई 2019

पूर्णिया : हथियार दिखाकर बाइक सवार अपराधियों ने बाइक लूटी

bike-loot-purnia
पूर्णिया (आर्यावर्त संवाददाता) : गत दिनों रविवार को एक बाइक पर सवार तीन अपराधियों ने केनगर थाना क्षेत्र के भोकराहा मोड़ के समीप पूर्णिया से सरसी बुढ़िया धनकट्‌टा जा रहे एक सरकारी कर्मी से पल्सर बाइक व रूपया लूट लिया। पीड़ित सरसी बुढ़िया धनकट्‌टा निवासी सुनील कुमार मिश्र का पुत्र आभाष कुमार मिश्र उर्फ बौआ ने इसकी लिखित शिकायत केनगर थाना में दर्ज कराई है। आभाष ने पुलिस को बताया कि वह रविवार की देर शाम लगभग 9 बजे पूर्णिया से अपने पैतृक गांव बुढ़िया की ओर जा रहे थे। केनगर के भोकराहा मोड़ के पास ओवरटेक कर एक बाइक पर सवार तीन अज्ञात अपराधियों ने पीछे से उसे धक्का मारकर गिरा दिया और हथियार दिखाकर उनकी पल्सर बाइक, सैमसंग का मोबाइल एवं रुपए से भरा पर्स लूट कर फरार हो गया। पीड़ित ने पुलिस को यह भी बताया कि अपराधियों ने बाइक लूट के क्रम में हथियार दिखाते हुए जान मारने की धमकी भी दी। केनगर थानाध्यक्ष विजय प्रकाश ने बताया कि मामला दर्ज कर अज्ञात अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है। 

...बाइक लूट की घटना पर नहीं लग रहा विराम, पुलिस भी परेशान : 
केनगर थाना क्षेत्र में अपराधियों द्वारा बाइक लूट की लगातार हो रही घटना से जहां लोगों में भय व्याप्त है। वहीं पुलिस परेशान है। बाइक सवार अपराधी केनगर पुलिस की सुरक्षा व्यवस्था को धत्ता बताते हुए एक के बाद एक लूट की घटना को अंजाम दे रहा है। हर बार की तरह पुलिस एक ही बात कहती है कि मामला दर्ज कर अपराधियों के विरूद्ध छापेमारी की जा रही है। एक सप्ताह पूर्व ही भोकड़ाहा रेलवे ढ़ाला के समीप बाइक सवार अपराधियों ने बंधन बैंक की महिला कर्मी से हथियार दिखाकर रूपए व पर्स छीनकर फरार हो गया था। उस घटना में भी पुलिस अबतक कुछ नहीं कर पाई है। केनगर क्षेत्र में लगातार बाइक लूट की घटना से यहां के लोगों में दहशत व्याप्त हो गया है। लोग सात बजे शाम के बाद काझा, परोरा, केनगर एवं बनमनखी रूट में चलने से परहेज करने लगे हैं। पिछले तीन माह में इस रूट में अपराधियों ने आधा दर्जन से अधिक बाइक छिनतई की घटना को अंजाम दिया है। वहीं पुलिस ने अबतक मात्र एक मामले का उद्भेदन करने का दावा कर रही है। शेष मांमले अब भी अनुसंधानरत है। 

...बाइक छिनतई की घटना : 
18 मई को काझा कोठी के समीप दो बाइक पर सवार चार अपराधियों ने मीरगंज थाना क्षेत्र के सांझाघाट निवासी अनिल यादव के पुत्र रौशन कुमार यादव को पिस्टल दिखाकर ग्लेमर बाइक छीन ली। वहीं गत 10 मई को थाना क्षेत्र के भोकराहा मोड़ के समीप एक बाइक पर सवार तीन अपराधियों ने हथियार दिखाकर एक शिक्षक की अपाची बाइक की छिनतई कर ली थी। पीड़ित शिक्षक जयप्रकाश कॉलोनी निवासी अमित कुमार केसरी ने इसकी लिखित सूचना केनगर थाना में दी थी। वह अपने घर से सुबह छह बजे बनमनखी प्रखंड के िजयनगंज मध्य विद्यालय के लिए अपनी अपाची बाइक से निकला था। वह केनगर भोकराहा मोड़ से आगे जैसे ही बढ़ा की पीछे से अचानक बीआर 11 जे 3923 नंबर की पल्सर बाइक पर सवार तीन युवक बगल से आगे बढ़ते हुए पांव बढ़ाकर उसे धक्का मार दिया। धक्का लगते ही उसका संतुलन बिगड़ गया और वह वहीं अपनी बाइक के साथ गिर गया। इतने में दूसरी बाइक पर सवार तीन अपराधियों में से दो पिस्टल व थ्रीनट लेकर नीचे उतरा और पीड़ित शिक्षक की कनपट‌्टी में सटा कर बाइक व पर्स आदि लेकर फरार हो गया। 

...2 अप्रैल को भोकराहा के समीप अपराधियों ने की थी बाइक की छिनतई :
2 अप्रैल 2019 केनगर के भोकराहा के समीप बाइक सवार अपराधियों ने दो अलग अलग स्थानों में एक पल्सर व एक अपाची गाड़ी का पीछाकर बाइक सवार को धक्का मारकर गिरा दिया था और बाइक लेकर फरार हो गया था। इसमें पीड़ित बनमनखी के राधानगर निवासी प्रदीप यादव ने अपनी पल्सर बाइक छिनतई की लिखित शिकायत केनगर थाना में दर्ज कराई थी। घटना की सूचना के बाद घटना स्थल पहुंचकर मामले की जांच भी की थी। जांच के दौरान पुलिस को एक अन्य बाइक की छिनतई करने की कोशिश की जानकारी मिली। स्थानीय लोगों ने पुलिस को बताया कि भोकराहा स्कूल के समीप धमदाहा के चिकनी डुमरिया गांव के जनवित्तरण प्रणाली दुकानदार लीलानंद शर्मा को बाइक सवार अपराधियों ने धक्का मारकर गिरा दिया और बाइक लेकर भागने की कोशिश की। लेकिन स्थानीय लोगों के पहुंचने के बाद बाइक सवार अपराधी सहायता का बहाना करते हुए पीड़ित का मोबाइल लेकर फरार हो गया था। इस मामले में भी अबतक किसी अपराधी की गिरफ्तारी नहीं हुई है और न ही बाईक का ही पता चला है।

कोई टिप्पणी नहीं:

Loading...