सीहोर (मध्यप्रदेश) की खबर 28 मई - Live Aaryaavart

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा I ह्रदय राखि कौसलपुर राजा II, हरिजन जानि प्रीति अति गाढ़ी। सजल नयन पुलकावलि बाढ़ी॥, मंगल भवन अमंगल हारी I द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी II, हरि अनंत हरि कथा अनंता I कहहि सुनहि बहुबिधि सब संता II, दीन दयाल बिरिदु संभारी । हरहु नाथ मम संकट भारी।I, माता पिता की सेवा करें....बुजुर्गों का ख्याल रखें...अपनी प्रतिभा और आचरण से देश का नाम रौशन करें...

मंगलवार, 28 मई 2019

सीहोर (मध्यप्रदेश) की खबर 28 मई

पानी की किल्लत से परेशान जनता ने किया चक्का जाम  कांग्रेस नेता और एसडीएम की समझाईश पर माने लोग 
नागरिकों ने की पर्याप्त पानी उपलब्ध कराने और नियमित  साफ सफाई सहित चददर पुल गहरीकरण की मांग एसडीएम ने निरीक्षण कर कहा करेंगे समस्याओं का निराकरण 
sehore news
सीहेार। पानी की किल्लत से हलाकान कस्बा क्षेत्र के सैकड़ों महिला पुरूषों ने जमकर आका्रेश व्यक्त किया। मंगलवार को नागरिकों ने तिलक पार्क स्थित अति व्यक्त सड़क पर पुलिस कर्मियों की मौजूदगी में चक्का जाम कर दिया। पानी की विकराल समस्या से परेशान नागरिकों ने नगरपालिका के खिलाफ नारेबाजी की। आक्रोशित नागरिकों ने तहसील कार्यालय पहुंच कर जिला कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष राहुल यादव के नेतृत्व में विभिन्न समस्याओं के निराकरण के लिए एसडीएम वरूण अवस्थी को ज्ञापन दिया। 

सड़क से उठने को तैयार नहीं हुए नागरिक 
सड़क पर चक्काजाम कर रहे नागरिकों को एसडीएम अवस्थी ने मौके पर पहुंचकर समझाईश दी लेकिन नागरिक सड़क से उठने को तैयार नहीं हुए। इस दौरान कुछ देर तक सड़क के दोनों तरफ छोटे बड़े वाहनों की कतार लग गई। तिलक पार्क तिराहा पहुंचे कांग्रेस नेता श्री यादव ने आक्रोशित नागरिकों से चर्चा की। कार्यकारी जिला कांग्रेस अध्यक्ष श्री यादव ने नागरिकों की समस्या से मोबाईल पर नगरीय प्रशासन मंत्री जयवर्धन सिंह को अवगत कराया। मंत्री के निर्देश पर श्री यादव ने प्रदर्शनकर्ता नागरिकों से कहा कीे पानी के संकट से प्रशासन के सहयोग से निपटा जाएगा। नागरिकों को जरूरत के मुताबिक पीने का पर्याप्त पानी उपलब्ध कराया जाएगा 

नागरिकों ने की एसडीएम से शिकायत 
नागरिकों ने एसडीएम से कस्बा क्षेत्र के सभी वार्डो में नगर पालिका के द्वारा नियमित साफ सफाई नहीं किए जाने और पानी भंडारण के लिए चददर पुल सीवन नदी का समय रहते गहरीकरण नहीं करने की शिकायत भी की। जिस के बाद एसडीएम श्री अवस्थी ने कांग्रेस नेता राहुल यादव और नागरिकों के साथ चददर पुल सीवन नदी पर पहुंच कर निरीक्षण किया। इस दौरान कांग्रेस नेता श्री यादव ने एसडीएम को बताया की जहांगीरपुरा तालाब में काफी मात्रा में पानी उपलब्ध है जिस का उपयोग शहर के नागरिकों की प्यास बुझाने के लिए किया जा सकता है। 

जहांगीरपुरा तालाब से देंगे पानी 
एसडीएम श्री अवस्थी सहित अन्य प्रशासनिक अधिकारियों और कांग्रेस नेता श्री यादव ने जंहागीर पुरा तालाब पहुंचकर तालाब का अवलोकन किया। एसडीएम अवस्थी के द्वारा पीएचई विभाग के माध्यम से पानी के भराब की जांच कराई गई जिस मेें तालाब के अंदर आठ फीट पानी पाया गया। एसडीएम अवस्थी के द्वारा कस्बा क्षेत्र सहित शहर के अन्य हिस्सों में नागरिकों के लिए नलों के माध्यम से पानी पहुंचाने को लेकर कार्ययोजना तैयार करने का आश्वासन दिया। 

इन्होने किया प्रदार्शन 
प्रदर्शन में पूर्व पार्षद रीना यादव, शांति यादव, सुनीता दुबे, काजल मेवाड़ा, आरती शर्मा, जया विश्वकर्मा, अनिता यादव, शेलेंद्र भावसार, पंकज जैन सुनील चौकसे, पहिपाल जैन, प्रकाश सोनी, गोपाल यादव, रवि पांडे सन्नी यादव, हरिशंकर सुलोदिया सुधीर सोनी, नरेंद्र यादव, कपिल यादव, आजम लाला, अमजद खान, गुडडू बेल्डर, अमित सेन, रोहित यादव आदि सहित बड़ी संख्या में नागरिक  शामिल रहे। 

 PRO SEHORE
जिला जनसंपर्क कार्यालय सीहोर म.प्र.

समाचार

जनसुनवाई में लगभग 80 आवेदन पत्र हुए प्राप्त आवेदन पत्रों का शीघ्र निराकरण करने के निर्देश 

sehore news
राज्य शासन के जनसुनवाई कार्यक्रम के अंतर्गत मंगलवार को कलेक्ट्रेट के सभाकक्ष में अपर कलेक्टर श्री विनोद कुमार चतुर्वेदी द्वारा जनसुनवाई की गई। जनसुनवाई में 80 आवेदन पत्र प्राप्त हुए।  जनसुनवाई में जल की समस्या, शौचालय निर्माण, राशनकार्ड, वृद्धावस्था पेंशन, मतदाता सूची में नाम जोड़ने, रास्ते पर से अतिक्रमण हटाने, भूमि का कब्जा दिलाने, बीपीएल सूची में नाम जोड़ने, मुआवजा की राशि दिलवाने, जमीन का सीमांकन करने, आर्थिक सहायता उपलब्ध कराने, बिजली के खम्बे लगाने पर मुआवजा की राशि दिलवाने, विद्युत बिल की राशि कम कराने, पटवारी द्वारा जमीन अवैध रूप से अन्य व्यक्ति के नाम से कर दी गई उसे दुरूस्त करने जैसे समस्याओं संबंधित आवेदन प्रस्तुत किये। अपर कलेक्टर ने ग्रामीणों की सहानुभूति पूर्वक समस्याऐं सुनी और संबंधित अधिकारियों को आवेदन भेज कर निर्देश दिये है कि इन आवेदन पत्रो का शीघ्र निराकरण सुनिश्चित करे।

आगामी 5 जून को आने वाले ईद-उल- फितर त्यौहार के संबंध में शांति समिति की बैठक 30 मई को

आगामी 5 जून को ईद-उल-फितर का त्यौहार शांति पूर्वक मनाये जाने के लिए कलेक्टर श्री गणेश शंकर मिश्रा के निर्देशानुसार 30 मई को शांति समिति की बैठक आयोजित की जाएगी। बैठक पुलिस अधीक्षक कार्यालय के नवनिर्मित कंट्रोल रूम में सायं 4 बजे आयोजित होगी। शांति समिति के सदस्यों शांति समिति की बैठक में उपस्थित होने की अपेक्षा की  

श्रमोदय आवासीय विद्यालयों की प्रवेश परीक्षा 9 जून को  

श्रम पदाधिकारी सीहोर प्रियंका बंशीवाल ने जानकारी देते हुए बताया क पंजीकृत निर्माण श्रमिकों के पुत्र/पुत्रियों के संर्वागीण विकास को ध्यान में रखकर मप्र भवन एवं अन्य संनिर्माण कर्मकार कल्याण मंडल श्रम विभाग द्वारा प्रदेश के चार महानगरों भोपाल, इंदौर, ग्वालियर एवं जबलपुर में पंडित दीनदयाल उपाध्याय श्रमोदय आवासीय विद्यालय स्थापित किये गये हैं। इन विद्यालयों में श्रमिकों के प्रतिभावन बच्चों को गुणवत्ता युक्त आधुनिक शिक्षा नि:शुल्क सत्र 2019-20 में कक्षा 6,7,8,9 एवं 11 वीं में प्रवेश परीक्षा 2 जून के स्थान पर 9 जून 2019 को जिले के शासकीय उत्कृष्ट उच्चतर माध्यमिक विद्यालय सीहोर में आयोजित की जाएगी।

कोई टिप्पणी नहीं:

Loading...