बिहार : अब से कुछ घंटे के बाद मतदान शुरू होगा,तैयारी पूर्ण - Live Aaryaavart

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा I ह्रदय राखि कौसलपुर राजा II, हरिजन जानि प्रीति अति गाढ़ी। सजल नयन पुलकावलि बाढ़ी॥, मंगल भवन अमंगल हारी I द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी II, हरि अनंत हरि कथा अनंता I कहहि सुनहि बहुबिधि सब संता II, दीन दयाल बिरिदु संभारी । हरहु नाथ मम संकट भारी।I, माता पिता की सेवा करें....बुजुर्गों का ख्याल रखें...अपनी प्रतिभा और आचरण से देश का नाम रौशन करें...

शनिवार, 18 मई 2019

बिहार : अब से कुछ घंटे के बाद मतदान शुरू होगा,तैयारी पूर्ण

लोकतंत्र के महापर्व रविवार के दिन मतदाता सक्रिय होकर मतदान करें, सामाजिक कार्यकर्ताओं ने किए आह्वानजिन लोगों को पर्ची नही मिल रही है। कृपया करके अपने निकट भाजपा कार्यालय या वार्ड पार्षद के पास जाएं। वहीं से आपका समाधान हो जाएगा।
tomorow-election-patna
पटना, 18 मई।  2019 साल का आखिरी  चरण का मतदान रविवार को होने जा रहा है। 11 अप्रैल को प्रथम चरण का मतदान हुआ। 6 चरण समाप्त होने पर 19 मई को सातवां चरण का मतदान होने जा रहा है। रविवार को बिहार में 8 संसदीय सीट पर चुनाव होगा। वह है नालंदा, पटना साहिब,  पाटलिपुत्र,  आरा, बक्सर  जहानाबाद , सासाराम, काराकाट। लगभग संपूर्ण तैयारियां पूरी कर ली है।

क्या आप अपने मतदान के अधिकार के प्रति सजग हैं?
इस बीच नो वोटर लेफ्ट बिहाइंड के साथ अन्य लोकतंत्र के प्रहरियों ने सुनिश्चित व्यवस्था कर रखी है कि रविवार  (19 मई 2019) को सभी  मतदाता मतदान करने जरूर जाए। उनको समझा दिया गया है कि यह एक महत्वपूर्ण दिन है।इस दिन नई लोक सभा के गठन के लिए अपने क्षेत्र से अपने प्रत्याशी के पक्ष में मतदान करने की जिम्मेदारी ले। हो सकता है कि आप लोक प्रतिनिधि और सरकार से किसी वजह से निराश हो  गए हैं। मगर आप अपने संवैधानिक अधिकार को दूसरे के हाथों खिलौना बनने न दें। हो सकता है कि आपके द्वारा मतदान नहीं करने से वहां नजर रख रहे धूर्त लोग, मिलीभगत कर आपकी जगह आपके नाम का मत किसी ऐसे प्रत्याशी के पक्ष में डाल दें (ए. वी. एम. का बटन दबा दें) जिसके पक्ष में आप मतदान नहीं करना चाहते है?अतः इस अवसर को न गवाएं तथा अपना मतदान करने अवश्य जाएं। इसे रोकने के लिए 'पहले मतदान बाद में जलपान' के रास्ते पर चलना होगा।

मतदान करने की इच्छा जागृत करें:
'कोई मइया और कोई भइया रूठे नहीं और वोटर छूटे नहीं' को लेकर जिला प्रशासन सचेत है। बच्चों को धूप से बचाने की व्यवस्था की गयी है। दिव्यांगो के लिए बेहतर व्यवस्था की गयी है। इसमें महिलाओं का सहयोग लिया जा रहा है। मतदान की अहमियत समझाने के लिए दीवार लेखन भी किया गया है।लगभग तैयारी पूरी कर ली गयी है। यहां बताना जरूरी है कि आपके द्वारा किए गए मतदान से किसी भी प्रत्याशी की जीत सुनिश्चित होती है। आपके प्रत्याशी निर्वाचित होकर लोक सभा में  पहुँच कर विकास का कार्य करेगा। जनहित में कानून बनवाने में सहयोग  देगा। इस बीच सूचना दी गयी है कि कल रविवार को पाटलिपुत्र पैरिश चर्च में सुबह 6 बजे और शाम को 6 बजे से मिस्सा पूजा की जाएगी। यह परिवर्तन फादर देवास्यिा ने किया। वे पाटलिपुत्र पैरिश के पल्ली पुरोहित हैं।

कोई टिप्पणी नहीं:

Loading...