बिहार : बगहा में युवती के साथ दुष्कर्म के बाद हत्या - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

शुक्रवार, 19 मार्च 2021

बिहार : बगहा में युवती के साथ दुष्कर्म के बाद हत्या

women-rape-murder-bihar
बगहा. बिहार में अपराध पर लगाम लगाने में सफलता नहीं मिल रही है.इस बार मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की पसंद वाली स्थान बगहा में युवती के साथ दुष्कर्म के बाद हत्या कर देने का अमानुषिक वारदात सामने आयी है.यहां आदिवासी युवती की रेप के बाद हत्या कर दी गयी. पश्चिम चंपारण के पुलिस जिले बगहा में 20 वर्षीय आदिवासी लड़की का शव मिलने के बाद बड़ा हंगामा हो गया.यह लड़की बीते 14 मार्च को सिपाही बहाली की परीक्षा देने बेतिया गई थी. वापसी के क्रम में गायब हो गई. आज चार दिन के बाद गुरुवार की सुबह उसकी लाश त्रिवेणी नहर में तैरती हुई मिली थी. अंदेशा है कि जिस ऑटो से वह लौट रही थी, उसके चालक द्वारा ही रेप के बाद हत्या की गई और शव को नहर में फेंक दिया गया.पोस्टमार्टम के लिए बगहा लाए जाने के बाद उरांव समुदाय के हजारों लोग अनुमंडल अस्पताल के सामने जमा हो गए. पुलिस प्रशासन के खिलाफ खूब नारेबाजी की.इस दौरान बगहा SP किरण कुमार गोरख जाधव और SDM को भीड़ से बचकर निकलना पड़ा.यह हंगामा करीब दो घंटे तक चला. भीड़ की वजह से NH 727 भी जाम हो गया.बगहा SP ने देर शाम बताया कि आरोपी राजू बैठा ने अपना अपराध कबूल कर लिया है.रेप की पुष्टि पोस्टमार्टम रिपोर्ट के सामने आने के बाद ही हो पाएगी.

बगहा अनुमंडल अस्पताल के बाहर हुए हंगामे में बड़ी संख्या में स्कूली छात्राएं भी शामिल थीं. सभी पुलिस-प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी कर रहे थे.लड़कियों में सुरक्षा को लेकर आक्रोश था. इस दौरान अस्पताल पहुंचे SP और SDM को भी भीड़ के गुस्से का शिकार होना पड़ा.बार-बार समझाने के बावजूद हंगामा जारी रहने पर SP भी चुपके से निकल गए.दोपहर बाद भी अनुमंडल अस्पताल के पास हजारों की भीड़ जमा ही है.प्रशासन के साथ ही बिहार के CM नीतीश कुमार के खिलाफ भी नारेबाजी हुई. चिउटाहा थाना इलाके के एक गांव की निवासी 20 वर्षीय छात्रा 14 मार्च को सिपाही बहाली की परीक्षा देने बेतिया गई थी. देर शाम वह ऑटो से बेतिया से बगहा लौट रही थी। शाम 7:30 बजे बड़े भाई ने कॉल किया तो उसने बताया कि मर्यादपुर नहर इलाके तक पहुंची है और अब ऑटो में अकेली है. इसके बाद से उसका मोबाइल बंद हो गया. देर रात तक भी जब वह घर नहीं पहुंची तो अगले दिन परिजनों ने चिउटहा थाना में सनहा दर्ज कराया. लड़की के गायब होने के पीछे परिजनों ने ऑटो चालक पर संदेह जताया था.इस दौरान लड़की की पूरी जानकारी लिखकर उसकी तस्वीर समेत इलाके में फैलाई गई.सोशल मीडिया के माध्यम से इसे वायरल किया गया था.


गुरुवार की सुबह प्रतापपुर गांव से लगी त्रिवेणी नहर में एक लड़की की लाश तैरती हुई मिली.अंडरगार्मेंट में तैरती लाश देखकर ग्रामीणों ने उसे निकाला.फिर सोशल मीडिया के माध्यम से वायरल उसी लेटर से शव की पहचान की.पुलिस और परिवार को जानकारी दी गई.मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को तुरंत ही अपने कब्जे में लेकर बगहा भेज दिया. जिस गांव से लाश मिली वह लड़की के गांव से करीब दो किलोमीटर की दूरी पर स्थित है. 14 मार्च की रात लड़की के गायब होने के बाद परिजनों ने उसकी तस्वीर लेकर बेतिया ऑटो स्टैंड में पूछताछ की.इसी बीच किसी ने बताया कि यह लड़की 14 मार्च की शाम कठकुइयां निवासी राजीव बैठा के ऑटो से गई थी. इसके बाद राजीव बैठा को पकड़ा गया.पहले तो उसने बरगलाने की कोशिश की. कई झूठ बोले.एक बार कहा कि लड़की को दूसरे ऑटो में बैठा दिया था.फिर कहा कि उसे चिउटाहां तक छोड़ दिया था.लोगों का शक गहराया तो उसे पुलिस के हवाले कर दिया गया था.इसके बाद अब गुरुवार की सुबह लड़की की लाश मिली तो लोगों का गुस्सा आरोपी पर फूट पड़ा. पुलिस ने आरोपी को आक्रोशित लोगों से बचाए रखा. बगहा और खासकर चिउटाहां थाना में पुलिस सुरक्षा बढ़ा दी गई है.बेतिया और आसपास के इलाकों की कई पुलिस टीम बगहा और चिउटाहां थाना इलाके में कैम्प कर रही है. मृतका तीन भाई-बहनों में सबसे छोटी थी. परिवार में मां और पिता हैं. उसने 2015 में मैट्रिक की परीक्षा फर्स्ट डिवीजन से और 2017 में इंटर की परीक्षा सेकेंड डिवीजन से पास की. परिवार के अनुसार उसे जॉब करने की इच्छा थी. विशेष तौर पर पुलिस की नौकरी में ही जाना चाहती थी. इसलिए ही सिपाही बहाली का एग्जाम भी दिया था. लेकिन अब इस घटना के बाद परिवार में कोहराम मच गया है.मां का रो-रोकर बुरा हाल है.इलाके के लोग मामले में स्पीड ट्रायल कराकर आरोपी को फांसी दिए जाने की मांग कर रहे हैं.








live news, livenews, live samachar, livesamachar, 2good flipkart

कोई टिप्पणी नहीं: