जदयु करेगा प्रणब मुखर्जी का समर्थन. - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

गुरुवार, 21 जून 2012

जदयु करेगा प्रणब मुखर्जी का समर्थन.


जनता दल (यु) ने गुरुवार को घोषणा की कि वह संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार केंद्रीय वित्त मंत्री प्रणब मुखर्जी का समर्थन करेगा।

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की ओर से इस पद के लिए लोकसभा के पूर्व अध्यक्ष पी.ए. संगमा को समर्थन देने की औपचारिक घोषणा किए जाने के कुछ समय बाद ही जद (यु) ने यह घोषणा की। जद (यु) के अध्यक्ष शरद यादव ने कहा कि उनकी पार्टी ने राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के रूप में प्रणब का समर्थन करने का निर्णय लिया है।

यादव ने कहा कि उनकी पार्टी राष्ट्रपति पद के लिए प्रतियोगिता नहीं चाहती थी और उसने राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) को सर्वसम्मति से कोई एक उम्मीदवार तय करने के लिए मनाने की कोशिश की थी।

यादव ने कहा, "मौजूदा राजनीतिक स्थितियों को देखते हुए मेरी पार्टी ने प्रणब का समर्थन करने का निर्णय लिया है।"वैसे उन्होंने इस बात पर निराशा जतायी कि संप्रग ने राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार घोषित करने से पहले एक सहमति पर पहुंचने के लिए सभी दलों से चर्चा नहीं की। 

कोई टिप्पणी नहीं: