बेगूसराय : कल होनेवाली मतदान को लेकर प्रशासनिक व्यवस्था दुरुस्त - Live Aaryaavart

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा I ह्रदय राखि कौसलपुर राजा II, हरिजन जानि प्रीति अति गाढ़ी। सजल नयन पुलकावलि बाढ़ी॥, मंगल भवन अमंगल हारी I द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी II, हरि अनंत हरि कथा अनंता I कहहि सुनहि बहुबिधि सब संता II, दीन दयाल बिरिदु संभारी । हरहु नाथ मम संकट भारी।I, माता पिता की सेवा करें....बुजुर्गों का ख्याल रखें...अपनी प्रतिभा और आचरण से देश का नाम रौशन करें...

रविवार, 28 अप्रैल 2019

बेगूसराय : कल होनेवाली मतदान को लेकर प्रशासनिक व्यवस्था दुरुस्त

administration-ready-for-begusaray-election
अरुण कुमार (आर्यावर्त)  बेगूसराय। 29 अप्रैल को चौथे चरण में होने वाले बेगूसराय में लोकसभा चुनाव को लेकर शनिवार की शाम 6 बजे चुनाव प्रचार का शोर थम गया । जिला निर्वाचन पदाधिकारी राहुल कुमार व एसपी अवकाश कुमार ने जिला समाहरणालय के कारगिल विजय सभागार में शनिवार को संयुक्त रूप से एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर मीडिया कर्मी को बताया कि 29 अप्रैल को बेगूसराय के सभी मतदाता अपने अपने बूथों पर पहुँचकर बिना भय डर का (निर्भीकता पूर्वक)सबसे पहले अपना मतदान करें।उसके बाद कोई दूसरा काम करें। उन्होंने जिले के कुल 19 लाख 58 हजार 382 मतदाताओं से यह अपील किया कि सुबह के 7 बजे से लेकर शाम के 6 बजे तक अधिक से अधिक की संख्या में मतदान केंन्द्र पर पहुँचकर   भयमुक्त वातावरण में अपना मतदान करें।  डीएम ने बताया कि कुल 65 स्थानों पर चेक पोस्ट जिले के अंदर वाहन की सधन जाँच करने के लिए लगवाया गया है । जहाँ पर सघन वाहन की चेकिंग लगातार 24 घंटे तक की जाएगी। जिले के कुल 7 विधानसभा क्षेत्रों में शांतिपूर्ण माहौल में मतदान कराने के लिए 9 हजार की संख्या में पुलिसकर्मी को मतदान केन्द्र पर तैनात किया गया है। उन्होंने बताया कि चुनाव प्रचार का शोर समाप्त होने के बाद जिले के महत्वपूर्ण सभी होटलों, विवाह भावनों व सार्वजनिक स्थानों पर छापामारी की जाएगी।इस चुनाव को शान्ति पूर्वक संपन्न कराने के लिए 18 सुपर जोनल दंडाधिकारी, 40 जोनल दंडाधिकारी, 70 माइक्रो ऑब्जर्वर के अलावे 206 की संख्या में सेक्टर मजिस्ट्रेट को लगाया गया है। किसी भी पार्टी या दल के वाहनो से मतदान केंद्र तक ढ़ोकर लाने वाले वैसे वाहनों को जप्त कर सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी।
इस बार जिले के अंदर कुल 16 बूथ महिलाओं के द्वारा संचालित होंगी। 350 वैसे बूथ होंगे जहाँ पर दो-दो की संख्या में पुरुष और महिलाएं की नियुक्ति की गई है।कुल 700 महिलाओं को मतदान कराने के लिए इस बार मतदान केंद्र पर प्रतिनियुक्त किया गया है। मतदान के दिन ईवीएम मशीन की खराबी को दूर करने के लिए कुल 21 इंजीनियर को हैदराबाद से बुलाया गया है।अगर मतदाताओं को किसी पार्टी के नेताओ के द्वारा लुभाकर  उनके बीच पैसा,दारू या उपहार बांटने की शिकायत किसी को मिलती है।तो इस टोल फ्री नंबर 18003 456 339 पर शिकायत अपना दर्ज करा सकते हैं।इसके अलावा जिला का हेल्पलाइन नंबर 0 6243 - 222 835 पर शिकायत करे ।वोटर हैल्प लाइन के लिए 1950 पर अपना शिकायत दर्ज करें।एसपी अवकाश कुमार ने कहा जिले की सभी मतदाता अपने बूथ पर पहुंचकर भयमुक्त वातावरण में मताधिकार का प्रयोग करें।उनको किसी भी प्रकार की शिकायत करना हो तो हमारे पुलिस अधीक्षक कार्यालय के इस नंबर 06243 - 230 539 और 230 519 पर शिकायत दर्ज करें।एसपी ने कहा बछवाड़ा विधानसभा क्षेत्र के चमथा के दियारे इलाके और मटिहानी विधानसभा क्षेत्र के शाम्हो में अतिरिक्त पुलिस बल की तैनाती की गई है।जो इस क्षेत्र में वैसे बदमाशों पर पैनी नजर रखेगी जो मतदान केंद्र पर पहुँचकर मतदाताओं को डराने धमकाने का काम करेंगे।उनको करारा जवाब हमारे पुलिस के अधिकारी देंगे।  एसपी ने कहा कि इस बार मतदान के दिन सुरक्षा की इतनी पुख्ता व्यवस्था कराई गई है कि परिंदे भी जिले के अंदर नहीं घुस पाएंगे।   इस मौके पर जिला निर्वाचन पदाधिकारी राहुल कुमार,एसपी अवकाश कुमार,डीडीसी जे० प्रियदर्शनी,उप निर्वाचन पदाधिकारी विनय कुमार,राज्यकर संयुक्त आयुक्त रिपुंजय भारद्वाज,तथा जिला जनसंपर्क पदाधिकारी आशीष आनंद भी मौजूद थे।

कोई टिप्पणी नहीं:

Loading...