एकता कपूर की 'बाला जी टेलीफिल्म्स' समेत सात प्रोडक्शन हाउस आये सामने - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

रविवार, 28 जुलाई 2019

एकता कपूर की 'बाला जी टेलीफिल्म्स' समेत सात प्रोडक्शन हाउस आये सामने

लिखा- सूचना प्रसारण मंत्रालय, प्रसार भारती और दूरदर्शन को पत्रपत्र लिखने वालों में सुभाष घई के अलावा बिग बॉस का निर्माण करने वाली प्रोडक्शन हाउस भी शामिल
ekta-kapoor
दूरदर्शन की सेहत सुधारने और महानगरों से हट कर दूर दराज के गांवों में रहने वाली बड़ी आबादी को क्वालिटी मनोरंजन मुहैया कराने के लिए सात नामचीन प्रोडक्शन हाउस ने सरकार, दूरदर्शन और प्रसार भारती को पत्र लिखकर दूरदर्शन के लिए सीरियल बनाने मे रुचि दिखाई है। प्राइवेट चैनल पर टीआरपी के मामले में धमाल मचाने वाली एकता कपूर की प्रोडक्शन हाउस 'बाला जी टेलीफिल्म्स' पहले से ही दूरदर्शन के लिए सीरियल बना रही है। 'बाला जी टेलीफिल्म्स' समेत सात प्रोडक्‍शन दूरदर्शन की आर्थिक सेहत सुधारने को अब आगे आ रहे हैं।  सूत्रों के अनुसार प्राइवेट चैनलों के लिए दर्जनों लोकप्रिय सीरियल बनाने वाली प्रोडक्शन हाउस व जाने माने फिल्मकार सुभाष घई ने अपने प्रोडक्शन हाउस 'मुक्ता आर्ट' और 'बिग बॉस' जैसे प्रोग्राम बनाने वाले 'इंडमोल  साइन इंडिया' समेत सात प्रोडक्शन हाउस ने सूचना प्रसारण मंत्रालय, प्रसार भारती और दूरदर्शन के डीजी को पत्र लिखकर कहा है कि वह दूरदर्शन के साथ जुड़कर उनके लिए क्वालिटी और उद्देश्य परक सीरियल बनाना चाहते हैं। इनलोगों ने इसी सप्ताह यह पत्र लिखा है।

सूत्र बताते हैं कि दूरदर्शन की आर्थिक सेहत बहुत ठीक नहीं है। पिछले कुछ महीनों से पुराने सीरियल को रिपीट किया जा रहा है, जिससे दर्शकों को जहां घिसे पिटे पुराने सीरियल देखने पर रहे हैं वही दूसरी ओर दर्शकों की संख्या में भी गिरावट आई है। ऐसे में दूरदर्शन को विज्ञापन से होने वाला आय भी प्रभावित हो रहा है। ऐसे समय में सात नामचीन प्रोडक्शन हाउस का दूरदर्शन के लिए सीरियल बनाने के लिए सामने आना सुखद समाचार है। सूचना एवम प्रसारण मंत्रालय, प्रसार भारती और दूरदर्शन के डीजी को पत्र लिखने वालों में मुक्ता आर्ट के अध्यक्ष व जानेमाने फिल्मकार सुभाष घई, इंडमोल साइन इंडिया (बिग बॉस) के सीईओ अभिषेक रेगी, के - लाईट (सावधान इंडिया) के प्रोड्यूसर कृष्णनन अय्यर, एडिट-2 (भाभी जी घर पर है) के संजय कोहली, रश्मि शर्मा टेलीफिल्म (ससुराल सिमर का) की प्रोड्यूसर रश्मि शर्मा और फायर वर्क्स (सीआईडी) के पार्टनर प्रदीप उपोर, नौटंकी फ़िल्म (मधुबाला) के अभिनव शुक्ला शामिल हैं। खबर ये भी है कि दूरदर्शन की आर्थिक सेहत सुधारने के लिए पिछले दिनों प्रसार भारती के एक आला अधिकारी ने मुंबई में कुछ नामचीन प्रोडक्शन हाउस के मुखिया से मुलाकात की थी और उनसे दूरदर्शन के लिए काम करने की बात कही थी। दूरदर्शन बहुत पहले से ही इस कोशिश में था कि उसके लिए बड़े निर्देशक, प्रोडक्शन हाउस कार्यक्रम बनाये लेकिन पैसे की कमी के कारण कोई बड़ा बैनर दूरदर्शन के साथ काम करने को तैयार नहीं हो रहा था। लेकिन जिस तरह से अभी सात बड़े प्रोडक्शन हाउस ने दूरदर्शन के लिए कार्यक्रम बनाने के लिए अपनी ओर से पहल की है उसे सरकार को चाहिए कि वह इस ऑपर्चुनिटी को हाथ से नही जाने दे।

कोई टिप्पणी नहीं: