धोनी को न्यूजीलैंड दौरे में नहीं मिली जगह, सैमसन बाहर - Live Aaryaavart

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा I ह्रदय राखि कौसलपुर राजा II, हरिजन जानि प्रीति अति गाढ़ी। सजल नयन पुलकावलि बाढ़ी॥, मंगल भवन अमंगल हारी I द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी II, हरि अनंत हरि कथा अनंता I कहहि सुनहि बहुबिधि सब संता II, दीन दयाल बिरिदु संभारी । हरहु नाथ मम संकट भारी।I, माता पिता की सेवा करें....बुजुर्गों का ख्याल रखें...अपनी प्रतिभा और आचरण से देश का नाम रौशन करें...

सोमवार, 13 जनवरी 2020

धोनी को न्यूजीलैंड दौरे में नहीं मिली जगह, सैमसन बाहर

dhoni-not-selected-for-new-zealand-trip
मुंबई, 12 जनवरी, पूर्व कप्तान और विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी को न्यूजीलैंड दौरे में टी-20 सीरीज के लिए रविवार रात घोषित की गयी 16 सदस्यीय भारतीय टीम में जगह नहीं मिली है जबकि युवा संजू सैमसन को टीम से बाहर कर दिया गया है। आलराउंडर हार्दिक पांड्या अभी पूरी तरह फिट नहीं हो पाए हैं और उन्होंने भारत ए टीम में अपनी जगह गंवा दी है। राष्ट्रीय चयनकर्ताओं ने मैराथन बैठक के बाद रात करीब पौने 11 बजे विज्ञप्ति जारी कर टी-20 टीम की घोषणा की। भारत को 24 जनवरी से पांच मैचों की टी-20 सीरीज खेलनी है। सीरीज में कप्तानी विराट कोहली करेंगे। उपकप्तान रोहित शर्मा और तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी उम्मीदों के अनुरूप टीम में लौट आये हैं। रोहित और शमी को श्रीलंका के खिलाफ हाल की घरेलू सीरीज में आराम दिया गया था। धोनी पिछले साल जुलाई में विश्व कप खेलने के बाद से ही मैदान से बाहर चल रहे हैं। भारतीय टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री ने हाल ही में कहा था कि धोनी वनडे से जल्द संन्यास की घोषणा कर सकते हैं लेकिन वह टी-20 खेलना जारी रख सकते हैं। धोनी ने विश्व कप के बाद से अपने संन्यास को लेकर कुछ नहीं कहा है। धोनी को लेकर तमाम अटकलें चल रही हैं लेकिन बीसीसीआई ने अपनी विज्ञप्ति में धोनी को लेकर कुछ नहीं कहा है। समझा जाता है कि चयनकर्ताओं की बैठक दोपहर में शुरू हुई थी लेकिन टीम की घोषणा लम्बे इन्तजार के बाद रात को की गयी। टीम से विकेटकीपर बल्लेबाज सैमसन को बाहर कर दिया गया है। सैमसन श्रीलंका के खिलाफ हाल की टी-20 सीरीज का हिस्सा थे और तीसरे मैच में ऋषभ पंत की जगह खेले थे। सैमसन आखिरी मैच में मिले मौके का फायदा नहीं उठा पाए थे और छह रन बनाकर आउट हो गए थे। भारत ने यह सीरीज 2-0 से जीती थी। इस बीच आलराउंडर विजय शंकर को भारत ए के न्यूजीलैंड दौरे के लिए टीम में शामिल किया गया है क्योंकि आलराउंडर हार्दिक पांड्या के रिहैबिलिटेशन ने उम्मीद से ज्यादा समय ले लिया है। पांड्या आखिरी बार भारत के लिए सितम्बर में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी-20 मैच में खेले थे। भारत को इस दौरे में पहला टी-20 मैच आकलैंड में 24 जनवरी को, दूसरा मैच 26 जनवरी को आकलैंड में, तीसरा मैच 29 जनवरी को हैमिलटन में, चौथा मैच 31 जनवरी को वेलिंगटन में और पांचवां मैच दो फरवरी को तौरंगा में खेलना है। 

टीम इस प्रकार है: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उपकप्तान), लोकेश राहुल, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडेय, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), शिवम दुबे, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, वाशिंगटन सुंदर, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, नवदीप सैनी, रवींद्र जडेजा और शार्दुल ठाकुर। 

कोई टिप्पणी नहीं:

Loading...