धोनी को न्यूजीलैंड दौरे में नहीं मिली जगह, सैमसन बाहर - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

सोमवार, 13 जनवरी 2020

धोनी को न्यूजीलैंड दौरे में नहीं मिली जगह, सैमसन बाहर

dhoni-not-selected-for-new-zealand-trip
मुंबई, 12 जनवरी, पूर्व कप्तान और विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी को न्यूजीलैंड दौरे में टी-20 सीरीज के लिए रविवार रात घोषित की गयी 16 सदस्यीय भारतीय टीम में जगह नहीं मिली है जबकि युवा संजू सैमसन को टीम से बाहर कर दिया गया है। आलराउंडर हार्दिक पांड्या अभी पूरी तरह फिट नहीं हो पाए हैं और उन्होंने भारत ए टीम में अपनी जगह गंवा दी है। राष्ट्रीय चयनकर्ताओं ने मैराथन बैठक के बाद रात करीब पौने 11 बजे विज्ञप्ति जारी कर टी-20 टीम की घोषणा की। भारत को 24 जनवरी से पांच मैचों की टी-20 सीरीज खेलनी है। सीरीज में कप्तानी विराट कोहली करेंगे। उपकप्तान रोहित शर्मा और तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी उम्मीदों के अनुरूप टीम में लौट आये हैं। रोहित और शमी को श्रीलंका के खिलाफ हाल की घरेलू सीरीज में आराम दिया गया था। धोनी पिछले साल जुलाई में विश्व कप खेलने के बाद से ही मैदान से बाहर चल रहे हैं। भारतीय टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री ने हाल ही में कहा था कि धोनी वनडे से जल्द संन्यास की घोषणा कर सकते हैं लेकिन वह टी-20 खेलना जारी रख सकते हैं। धोनी ने विश्व कप के बाद से अपने संन्यास को लेकर कुछ नहीं कहा है। धोनी को लेकर तमाम अटकलें चल रही हैं लेकिन बीसीसीआई ने अपनी विज्ञप्ति में धोनी को लेकर कुछ नहीं कहा है। समझा जाता है कि चयनकर्ताओं की बैठक दोपहर में शुरू हुई थी लेकिन टीम की घोषणा लम्बे इन्तजार के बाद रात को की गयी। टीम से विकेटकीपर बल्लेबाज सैमसन को बाहर कर दिया गया है। सैमसन श्रीलंका के खिलाफ हाल की टी-20 सीरीज का हिस्सा थे और तीसरे मैच में ऋषभ पंत की जगह खेले थे। सैमसन आखिरी मैच में मिले मौके का फायदा नहीं उठा पाए थे और छह रन बनाकर आउट हो गए थे। भारत ने यह सीरीज 2-0 से जीती थी। इस बीच आलराउंडर विजय शंकर को भारत ए के न्यूजीलैंड दौरे के लिए टीम में शामिल किया गया है क्योंकि आलराउंडर हार्दिक पांड्या के रिहैबिलिटेशन ने उम्मीद से ज्यादा समय ले लिया है। पांड्या आखिरी बार भारत के लिए सितम्बर में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी-20 मैच में खेले थे। भारत को इस दौरे में पहला टी-20 मैच आकलैंड में 24 जनवरी को, दूसरा मैच 26 जनवरी को आकलैंड में, तीसरा मैच 29 जनवरी को हैमिलटन में, चौथा मैच 31 जनवरी को वेलिंगटन में और पांचवां मैच दो फरवरी को तौरंगा में खेलना है। 

टीम इस प्रकार है: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उपकप्तान), लोकेश राहुल, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडेय, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), शिवम दुबे, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, वाशिंगटन सुंदर, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, नवदीप सैनी, रवींद्र जडेजा और शार्दुल ठाकुर। 

कोई टिप्पणी नहीं: