दिल्ली में 86 साल की महिला से दुष्कर्म - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

मंगलवार, 8 सितंबर 2020

दिल्ली में 86 साल की महिला से दुष्कर्म

86-yers-women-raped-delhi
नयी दिल्ली, आठ सितंबर, दक्षिण पश्चिम दिल्ली के छावला इलाके में 86 वर्षीय एक महिला के साथ कथित तौर पर दुष्कर्म किये जाने का मामला सामने आया है। पुलिस ने मंगलवार को यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि इस घटना के सिलसिले में रेवला खानपुर निवासी आरोपी सोनू (37) को गिरफ्तार किया गया है। वह नलों और पानी की लाइन ठीक करने का काम करता है। पुलिस ने बताया कि यह घटना सोमवार शाम को तब हुई जब बुजुर्ग महिला पास के एक गांव जा रही थी। रास्ते में आरोपी ने महिला को अपनी मोटरसाइकिल पर लिफ्ट देने की पेशकश की। उन्होंने कहा कि उसे उसके गंतव्य पर सुरक्षित रूप से छोड़ने के बहाने, वह उसे एक एकांत क्षेत्र में ले गया और उसके साथ बलात्कार किया। पुलिस उपायुक्त (द्वारका) संतोष कुमार मीणा ने कहा, “छावला पुलिस थाने में भादंसं की धारा 376 (बलात्कार) के तहत मामला दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया ।” उन्होंने कहा कि पीड़िता की मेडिकल जांच कराई गई और उसका बयान दर्ज किया गया। पुलिस ने कहा कि महिला की हालत अब स्थिर है। मंगलवार को उसे अस्पताल से छुट्टी दे दी गई।



इस बीच, दिल्ली महिला आयोग (डीसीडब्ल्यू) ने इसे बेहद परेशान करने वाला मामला बताया। डीसीडब्ल्यू ने कहा कि महिला के अनुसार, वह सोमवार को शाम करीब पांच बजे दूधवाले का इंतजार कर रही थी तभी आरोपी आया और उससे कहा कि दूधवाला नहीं आएगा और वह उसे वहां ले जाएगा जहां दूध मिलता है। वह महिला को एक खेत में ले गया और फिर उसके साथ बलात्कार किया। महिला की चीख पुकार सुनकर स्थानीय ग्रामीण मौके पर पहुंचे और उन्होंने अपराधी को पकड़ कर पुलिस को बुलाया। डीसीडब्ल्यू ने कहा कि स्थानीय लोगों ने उसके बेटे को बुलाया और पुलिस बाद में उसे मेडिकल परीक्षण के लिए ले गई। डीसीडब्ल्यू प्रमुख स्वाति मालीवाल और सदस्य वंदना सिंह ने मंगलवार को छावला में पीड़िता के परिवार वालों से मुलाकात की। उन्होंने कहा ,“छह महीने की बच्ची से लेकर 90 साल की महिला तक, कोई भी दिल्ली में सुरक्षित नहीं है। इस महिला को जिस तरह के आघात का सामना करना पड़ा, उससे स्पष्ट रूप से यह पता चलता है कि ये अपराधी इंसान नहीं हैं।” मालीवाल ने कहा,“मैं आज उस महिला से मिली, वह बहुत साहसी महिला है। हम सुनिश्चित करेंगे कि उसे न्याय मिले। इस मामले पर तेज कार्रवाई करने की जरूरत है और छह महीने के भीतर न्याय दिया जाना चाहिए।”

कोई टिप्पणी नहीं: