पद्मनाभ मंदिर अलकायदे के निशाने पर. - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

बुधवार, 27 जुलाई 2011

पद्मनाभ मंदिर अलकायदे के निशाने पर.

केरल के बहुचर्चित पद्मनाभ स्‍वामी और गुरुवयूर मंदिर अल कायदा के निशाने पर हैं। पुलिस के मुताबिक चेन्‍नई से भेजे गए एक खत में ऐसी चेतावनी दी गई है। दावा किया गया है कि यह खत अल कायदा की ओर से भेजीगई है। चिट्ठी में लिखा गया है कि आने वाले दिनों में तमिलनाडु की मुख्यमंत्री जयललिता और गुजरात के मुख्‍यमंत्री नरेंद्रमोदी की हत्‍या कर दी जाएगी। 

यह पत्र अंग्रेजी में लिखा हुआ था और इसे गुरुवयूर सर्किल इंस्‍पेक्‍टर को संबोधित करते हुए लिखा गया था। खत मिलते ही पुलिस अधिकारी बम निरोधक दस्‍ते के साथ श्री कृष्‍णा मंदिर पहुंचे। पुलिसकर्मियों ने मंदिर परिसर की गहन तलाशी ली और शहर के अन्‍य हिस्‍सों में भी छानबीन की। ऐसी खबर मिलते ही पद्मनाभस्‍वामी मंदिर की सुरक्षा भी कड़ी कर दी गई है।

पद्मनाभ स्‍वामी मंदिर के तहखाने से मिले 5 लाख करोड़ के खजाने की सुरक्षा और रख-रखाव के लिए सुप्रीम कोर्ट ने 5 सदस्‍यों की टीम गठित की है। इसके अलावा कोर्ट ने मंदिर के छठे तहखाने को खोलने पर भी रोक लगा दी है। इसके अलावा सुप्रीम कोर्ट ने मीडिया को भी यह निर्देश दिया है कि जब तक खजाने की कीमत की आधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं हो जाती है तब तक इसकी कीमत के बारे में आंकड़े न पेश किए जाएं। मंदिर के ये तहखाने करीब 150 साल पहले खोले गए थे।

खबरों में आने के बाद पद्मनाभ मंदिर की सुरक्षा और बढ़ा दी गई है। यहां दर्शन करने आ रहे भक्‍तों की कड़ी तलाशी ली जा रही है। लेकिन धमकी भरे खत मिलने के बाद पुलिस अधिकारी किसी तरह की ढिलाई नहीं बरत रहे हैं। पुलिस ने कहा है कि धमकी भरे खत की जांच की जा रही है।

कोई टिप्पणी नहीं: