डाना कप का हिस्सा बनेगी स्कूलों की छात्राए - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

बुधवार, 20 जुलाई 2016

डाना कप का हिस्सा बनेगी स्कूलों की छात्राए

dana-cup
नई दिल्ली:  कंपनी आॅक्सीजन सर्विसिस ने डेनमार्क मंें होने वाले अंतर्राष्ट्रीय डाना कप के लिए जा रही भारतीय लड़कियों की दो फुटबाॅल टीमों के लिए आधिकारिक विदाई एवं शुभकामना समारोह का आयोजन किया। डाना कप एक वार्षिक अंतर्राष्ट्रीय युवा साॅकर टूर्नामेंट है, जिसमें 50 से अधिक देशों की टीमें भाग लेती हैं। जमीनी स्तर पर खेलों को प्रोत्साहन देने में आॅक्सीजन हमेशा आगे रहती है और अहम स्थानीय एवं वैश्विक आयोजनों में उन लोगों को भाग लेने में मदद करती है जो बुनियादी सुविधाओं से वंचित होते हैं। आॅक्सीजन ने दून कप फाॅर गल्र्स फुटबाॅल को स्पाॅन्सर किया जिसमें पूरे भारत से 10 स्कूलों ने भाग लिया था, इसके बाद मणिपुर में आॅक्सीजन इम्फाल कप का आयोजन हुआ जिसमें ग्रामीण इलाकों के 40 से अधिक स्कूलों ने भाग लिया और अब कंपनी डेनमार्क में होने वाले डाना कप के लिए भारतीय लड़कियों की टीम को स्पाॅन्सर कर रही है।

इस अवसर पर अपने विचार साझा करते हुए आॅक्सीजन सर्विसिस के सीएमडी प्रमोद सक्सेना ने कहा, ’’डेनमार्क के डाना कप के लिए लड़कियों की टीमों को स्पाॅन्सर करते हुए हम बहुत खुश हैं तथा अधिकांश लड़कियों के विदेश जाने का यह पहला अनुभव होगा। मुझे विश्वास है कि इससे सभी खिलाड़ियों को अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर फुटबाॅल खेलने का प्रभावशाली अनुभव मिलेगा और अपने खेल कौशल को बेहतर करने से उनका आत्म विश्वास बढ़ेगा और वे पूरे जोशोखरोश से फुटबाॅल खेलेंगी। पूरे आॅक्सीजन परिवार की ओर से मैं दोनों टीमों को आगामी डाना कप के लिए शुभकामनाएं देता हूं। इन स्कूल छात्राओं ने अब तक दमदार प्रदर्शन किया है और हमें उम्मीद है कि उनका अनुभव ऊर्जा से भरपूर रहेगा और डेनमार्क में दुनिया की बाकी टीमों के साथ खेलने से उनका खेल और भी बेहतर होगा।’’

भारतीय स्पोर्टिंग जर्सी और आॅक्सीजन ट्रैक सूट की प्रस्तुति व वितरण से इस समारोह को और भी मनोरंजक बनाया गया। कंपनी के चेयरमैन के प्रेरणास्पद संबोधन के बाद कर्मचारियों और टीम सदस्यों ने वाॅलेट लोडिंग और एक फुटबाॅल आधारित क्विज मुकाबले में हिस्सा लिया। फुटबाॅल टीमों ने आॅक्सीजन की महिला कर्मचारियों को फुटबाॅल खेलने, स्कोर करने और गोल बचाने के कुछ गुर भी सिखाए।

कोई टिप्पणी नहीं: