मोहन भागवत के बयान पर एतराज. - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

बुधवार, 29 फ़रवरी 2012

मोहन भागवत के बयान पर एतराज.


सुप्रीम कोर्ट ने राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के सरसंघचालक मोहन भागवत के उस बयान पर कड़ा एतराज जताया है, जिसमें उन्होंने दावा किया था कि 26/11 हमले में शहीद हुए एटीएस के प्रमुख हेमंत करकरे पर मालेगांव धमाके में हिंदू संगठनों को फंसाने का दबाव था। भागवत के मुताबिक, यह बात उन्हें खुद करकरे ने शहीद होने से पांच दिन पहले बताई थी। शीर्ष कोर्ट ने कहा कि भागवत का यह बयान गैर-जिम्मेदारान और गैर-जरूरी है। 

मालेगांव ब्लास्ट में आरोपी श्रीकांत पुरोहित की जमानत याचिका पर सुनवाई के दौरान एनआईए के वकील ने एक राष्ट्रीय अंग्रेजी अखबार में छपे भागवत के बयान की ओर जब ध्यान दिलाया, तो अदालत ने टिप्पणी की, ' हम चकित हैं। ऐसा बयान आखिर दिया कैसे जा सकता है ? यह गैरजरूरी है और इससे कोई फायदा नहीं होगा। ' 

एनआईए के वकील ने कहा कि भागवत की ओर से यह बयान जानबूझकर न्यायिक कार्यवाही को प्रभावित करने के लिए दिया गया है। मालेगांव ब्लास्ट की जांच कर रही एनआईए श्रीकांत पुरोहित की जमानत याचिका का विरोध करते हुए उसे अपनी कस्टडी में देने की मांग कर रही है। सुप्रीम कोर्ट ने रिकॉर्ड तलब करते हुए मामले की सुनवाई अगले महीने तक के लिए स्थगित कर दी।

कोई टिप्पणी नहीं: