इंडियन मुजाहिद्दीन का आतंकवादी गिरफ्तार. - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

बुधवार, 28 मार्च 2012

इंडियन मुजाहिद्दीन का आतंकवादी गिरफ्तार.


 इंडियन मुजाहिद्दीन के संदिग्ध आतंकवादी और संगठन के अभियान प्रमुख यासीन भटकल के कथित सहयोगी को उत्तर पूर्वी दिल्ली से गिरफ्तार किया गया है. उसके पास से एक किलोग्राम विस्फोटक और डेटोनेटर बरामद हुआ है. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि असदुल्ला रहमान उर्फ दिलकश (20) को खुफिया सूचना के आधार पर मंगलवार करावल नगर के चंदू नगर से गिरफ्तार किया गया. 

बिहार के दरभंगा का रहने वाला दिलकश इंडियन मुजाहिद्दीन द्वारा पश्चिमी दिल्ली के नागलोई में हथियारों के कारखाने से नवंबर में पुलिस कार्रवाई के पहले कथितरूप से फरार हो गया था. इस कार्रवाई में कई संदिग्ध आतंकवादियों को गिरफ्तार किया गया था. अधिकारी ने बताया कि दिलकश ने पुलिस को बताया कि उसने हाल ही में चंदू नगर में एक घर किराए पर लिया था जहां से पुलिस ने एक किलोग्राम विस्फोटक, एक डेटोनेटर, एक टाइमर और एक मोबाइल फोन कथितरूप से बरामद किया है. उन्होंने कहा, ‘वह इंडियन मुजाहिद्दीन के विचारक और प्रेरक मोहम्मद कफील अहमद के संपर्क में आया, जिसे (अहमद को) पहले गिरफ्तार किया गया था. अहमद ने उसे इंडियन मुजाहिद्दीन में शामिल होने के लिए उकसाया. फरवरी 2011 में अहमद ने उसे भटकल से मिलाया जिसने उसे और उकसाया.’ 

कोई टिप्पणी नहीं: