कांग्रेस की पोल खोल यात्रा. - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

शुक्रवार, 27 अप्रैल 2012

कांग्रेस की पोल खोल यात्रा.


बिहार में नीतीश सरकार के कथित घोटालों और कुशासन खुलासा करने के लिए बिहार प्रदेश कांग्रेस ने पोल खोल यात्रा शुरू की है. कांग्रेस के बिहार मामलों के प्रभारी गुलचैन सिंह चारक ने बिहार विधानसभा के सामने स्थित शहीद स्मारक पर सात शहीदों को श्रद्धांजलि देने के बाद पोल खोल यात्रा को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. यह यात्रा राज्य के 38 जिलों में जायेगी. 

यात्रा के दौरान पार्टी के नेता और कार्यकर्ता बिहार की वर्तमान राजग सरकार के कार्यकाल में हुए कथित घोटालों और कुशासन के बारे में जनता को जागरुक करेगी. चारक ने इस अवसर पर कहा, ‘नियंत्रक एवं महालेखा परीक्षक ने राज्य में 25000 करोड रुपये के डीसी बिल के लंबित होने, दुर्विनियोजन और गबन का खुलासा किया है. यह घोटाला है और हम इसकी सीबीआई जांच की मांग करते हैं.’ उन्होंने आरोप लगाया कि राज्य में कुशासन का बोलबाला है और मुख्यमंत्री सेवा यात्रा के नाम पर जनता को धोखा दे रहे हैं. कांग्रेस ने कभी घोटाले के आरोपियों को बख्शा नहीं है. संप्रग सरकार में जो भी दागी थे वे दंडित हुए हैं. 

कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष चौधरी महबूब अली कैसर ने कहा, ‘पहले चरण में पोलखोल यात्रा सारण, पूर्वी चंपारण, बेगूसराय और समस्तीपुर जाएगी.घर घर जाकर कांग्रेस के कार्यकर्ता लोगों को सरकार की असलियत बतायेंगे.’ चारक ने कहा, ‘पोल खोल यात्रा कितने दिनों तक चलेगी इसकी अवधि तय नहीं की गयी है. यह सभी जिलों में जायेगी. राज्य में आगामी स्थानीय निकाय के चुनावों के मद्देनजर राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा लागू की गयी आचार संहिता का भी पालन किया जाएगा.’

कांग्रेस के पोलखोल यात्रा के वाहन पर लोगों को संबोधित करने का यंत्र भी लगा है. वाहन में लगे पोस्टर में सीएजी द्वारा 25 हजार करोड़ रुपये के एसीडीसी बिल के लंबित होने की सीबीआई जांच, जदयू के कोषाध्यक्ष के यहां आयकर विभाग के छापे आदि के मुद्दों को उठाया गया है. चारक ने आरोप लगाया कि नीतीश कुमार जो भी निर्णय कर रहे हैं वे जनता के हित में नहीं है. यह यात्रा आगामी लोकसभा चुनाव की तैयारियों और  मुख्यमंत्री की सेवा यात्रा के विरोध में नहीं बल्कि जनता के लिए है. इस अवसर पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सदानंद सिंह,डा.ज्योति,बिहार प्रदेश युवक कांग्रेस के अध्यक्ष ललन कुमार सहित कई नेता और कार्यकर्ता उपस्थित थे.

कोई टिप्पणी नहीं: