मुख्यमंत्री लोकायुक्त के दायरे से बहार हो. - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

गुरुवार, 26 अप्रैल 2012

मुख्यमंत्री लोकायुक्त के दायरे से बहार हो.


लखनऊ में राज्य कला अकादमी में प्रदर्शनी का उद्घाटन करने पहुंचे उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री  अखिलेश यादव ने कहा कि वो मुख्यमंत्री को लोकायुक्त के दायरे में लाने के पक्ष में नहीं है. हमारी समाजवादी पार्टी की भी यही राय है. 

गौरतलब है कि राज्य के लोकायुक्त न्यायमूर्ति (सेवानिवृत्त) एन. के. मेहरोत्रा ने बुधवार को कहा था कि उन्होंने मुख्यमंत्री को एक प्रस्ताव भेजा है जिसमें वजीर-ए-आला और ग्राम प्रधानों को भी लोकायुक्त की कार्रवाई के दायरे में लाने का सुझाव दिया गया है.

मेहरोत्रा ने कहा था कि कर्नाटक, केरल तथा मध्य प्रदेश समेत कई राज्यों में मुख्यमंत्री को लोकायुक्त कार्रवाई के दायरे में रखा गया है.मुख्यमंत्री के मुखर विरोध के बाद अब लोकायुक्त के सुझावों को माने जाने की सम्भावनाएं क्षीण हो गयी हैं. अखिलेश ने सपा की ओर से राष्ट्रपति पद के सम्भावित उम्मीदवार के बारे में पूछे जाने पर कहा कि इस बारे में कोई भी फैसला पार्टी नेताओं से विचार-विमर्श के बाद ही लिया जाएगा. उन्होंने कहा कि सपा का केन्द्रीय नेतृत्व ही अगले राष्ट्रपति को लेकर कोई निर्णय लेगा. 

कोई टिप्पणी नहीं: