सुखबीर सिंह बादल का एफडीआई को समर्थन. - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

बुधवार, 26 सितंबर 2012

सुखबीर सिंह बादल का एफडीआई को समर्थन.


पंजाब के उप मुख्यमंत्री और अकाली दल के नेता सुखबीर सिंह बादल ने एफडीआई  का समर्थन देते हुए कहा कि पंजाब में रिटेल में एफडीआई का स्वागत है. उन्होंने कहा कि रिटेल में एफडीआई से किसानों को फायदा होगा. अगर छोटे दुकानदारों और छोटे किसानों की समस्या का समाधान निकाल लिया जाता है तो उनकी पार्टी पंजाब में एफडीआई का स्वागत करेगी. 

सुखबीर बादल ने एफडीआई के समर्थन में बयान देते हुए कहा कि अगर सरकार किसानों को व्यापारियों की समस्याओं और सुरक्षा का ध्यान रखें तो पंजाब में एफडीआई लागू करने में कोई दिक्कत नहीं. उप मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारा विरोध एफडीआई से नहीं है. यूपीए सरकार जिस तरीके से दूसरों पर आर्थिक सुधार थोंप रही है,उससे हमारा विरोध है.  उन्होंने कहा कि अगर यूपीए सरकार तानाशाही की तरह बर्ताव नहीं करती तो हम एफडीआई का स्वागत करते. यह दूसरी बार है जब अकाली दल ने रिटेल में एफडीआई का स्वागत किया है. 

गौरतलब है कि पिछले साल वाणिज्य मंत्री आनंद शर्मा को पत्र लिखकर बादल ने रिटेल में एफडीआई को लागू करने की मांग की थी. लेकिन एनडीए के दूसरे घटक दल रिटेल में एफडीआई का विरोध कर रहे हैं. भाजपा और जदयू जैसे दलों ने एफडीआई का विरोध करते हुए इसे छोटे व्यापारियों के खिलाफ बताया है. 

केन्द्र सरकार ने हाल ही में रिटेल में 51 फीसदी विदेशी निवेश को मंजूरी दी थी. सरकार ने इस संबंध में नोटिफिकेशन भी जारी कर दिया है. भाजपा प्रवक्ता रविशंकर प्रसाद ने कहा कि एफडीआई पब्लिक इंटरेस्ट में नहीं है. सुखबीर बादल के बयान पर गोलमोल जवाब देते हुए रविशंकर ने कहा कि मीडिया सुखबीर सिंह बादल के बयान को गलत तरीके से पेश कर रहा है. भाजपा के ही नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण शौरी भी रिटेल में एफडीआई का समर्थन कर चुके हैं.

कोई टिप्पणी नहीं: