शिंदे की दिल्ली के पुलिस अधिकारियों से मुलाकात - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

बुधवार, 19 दिसंबर 2012

शिंदे की दिल्ली के पुलिस अधिकारियों से मुलाकात


सुशील कुमार शिंदे
दिल्ली में 23 वर्षीया युवती के साथ सामूहिक दुष्कर्म की घटना के बाद बुधवार को केंद्रीय गृह मंत्री सुशीलकुमार शिंदे ने दिल्ली के शीर्ष पुलिस अधिकारियों से मुलाकात की। पीड़िता दिल्ली के एक अस्पताल में जिंदगी के लिए संघर्ष कर रही है।  कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने एक दिन पहले ही शिंदे को एक पत्र लिखकर बेटियों, बहनों और माताओं की सुरक्षा बढ़ाने के लिए त्वरित कार्रवाई किए जाने की मांग की थी, जिसके बाद उन्होंने यह मुलाकात की। दिल्ली में कानून एवं व्यवस्था पर सीधे तौर पर केंद्रीय गृह मंत्रालय का नियंत्रण होता है।

शिंदे ने दिल्ली पुलिस आयुक्त नीरज कुमार व पुलिस उपायुक्त (दक्षिण) छाया शर्मा सहित अन्य शीर्ष सरकारी व पुलिस अधिकारियों से मुलाकात की। दिल्ली के जिस इलाके में इस घटना को अंजाम दिया गया वह शर्मा के क्षेत्राधिकार में आता है। मुलाकात के बाद शिंदे ने संवाददाताओं से कहा, "मैं पुलिस प्रमुख व अधिकारियों और गृह सचिव से मुलाकात की है। हमने कुछ निर्णय लिए हैं लेकिन इस समय उनका खुलासा नहीं किया जा सकता क्योंकि संसद सत्र चल रहा है। मैं संसद में वक्तव्य दूंगा।"

दुष्कर्म की इस घटना को रविवार रात अंजाम दिया गया। पीड़िता अपने मित्र के साथ फिल्म देख कर लौट रही थी। उसने दक्षिण दिल्ली के मुनीरका से द्वारका जाने के लिए एक निजी बस पकड़ी थी। महिला के साथ मारपीट की गई और चलती बस में उसके साथ कम से कम छह पुरुषों ने दुष्कर्म किया। उसके मित्र के साथ भी मारपीट की गई। पुलिस ने इस मामले में अब तक चार लोगों को गिरफ्तार किया है।

कोई टिप्पणी नहीं: