आपके शरीर का कौन सा अंग सबसे कम कामोत्तेजक है? - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

सोमवार, 9 सितंबर 2013

आपके शरीर का कौन सा अंग सबसे कम कामोत्तेजक है?


sexual body part
क्या आपने कभी सोचा है कि आपके शरीर का कौन सा अंग सबसे कम कामोत्तेजक है? यौन और मस्तिष्क के बीच संबंधों का अध्ययन कर रहे तंत्रिका वैज्ञानिकों के एक समूह ने पैरों को हमारे शरीर का सबसे कम कामोत्तेजक हिस्सा बताया है। 'डेली मेल' के मुताबिक, ब्रिटेन की बैंगर यूनिवर्सिटी और जोहांसबर्ग की यूनिवर्सिटी ऑफ विटवॉटर्सरैंड द्वारा किए गए संयुक्त अध्ययन में पाया गया कि यौन आकर्षण के नजरिए से शरीर के 41 अंगों में से पैर सबसे नीची श्रेणी में आते हैं। 

इन परिणामों से तंत्रिकाविज्ञान जर्नल 'कॉर्टेक्स' और अन्य अनेक समाचार पत्रों में छपे लेखों में इस आम मान्यता कि पैरों का गुप्तांगों से कामुक संबंध होता है, का सच सामने आया है। अध्ययन में अन्य परिणाम भी सामने आए हैं। इसमें पाया गया कि पैरों के पीछे का हिस्सा और हाथ भी अन्य ऐसे अंग हैं जो महिलाओं में कामुकता को स्थिर करते हैं। 

बैंगर यूनिवर्सिटी के स्कूल ऑफ साइकोलॉजी के ओलिवर टर्नबल ने कहा, "'अधिकतर लोग मानते हैं कि महिलाओं का पूरा शरीर कामुकता से भरा होता है और पुरुषों का केवल एक ही अंग कामुक होता है।" वैज्ञानिकों के मुताबिक यह अध्ययन ब्रिटेन और दक्षिण अफ्रीका के 800 लोगों से सवाल जवाब के आधार पर किया गया। शरीर के सबसे अधिक कामोत्तेजक अंग निश्चित रूप से जननांग है। इसके बाद होंठ, कान, आंतरिक अंग और कंधों की हड्डियां हैं। 

कोई टिप्पणी नहीं: