हरदा (मध्यप्रदेश) की खबर ( 09 सितम्बर ) - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

सोमवार, 9 सितंबर 2013

हरदा (मध्यप्रदेश) की खबर ( 09 सितम्बर )

कितनी मशीने बंद है इसके सुधार के लिए की गई कार्यवाही बताएं
  • जब राषि की कमी नहीं है और खर्च करने की भी मंशा है तो देरी क्यों, समयावधि के पत्रों की समीक्षा

harda
हरदा 9 सितम्बर 13/जिले के शासकीय चिकित्सालयों में उपलब्ध कितनी मशीने खराबी के चलते बंद है इसके सुधार के लिए अभी तक क्या कार्यवाही की गई है,कलेक्टर को समाचार पत्रों के माध्यम से इस आशय की खबरें मिलती है, आप लोग नहीं बतला सकते है कुछ इस तरह के नाराजगी भरे उद्गार कलेक्टर रजनीश श्रीवास्तव के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी के प्रति थे। कलेक्टर ने निर्देष दिए कि जिला चिकित्सालय की एक्सरे मशीन के सुधार हेतु की गई कार्यवाही से संबंधित फाइल दिखाएं। जब राषि की कमी नहीं है और खर्च करने की भी मंशा है तो देरी क्यों घ् कलेक्टर ने मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को निर्देश दिए कि सभी मशीनों के सालाना मेन्टेनेंस संबंधी टेंडर आदि की औपचारिकताएं पूरी कर मुझे अवगत कराए ताकि भविष्य में कोटेशन मंगवाने, सुधार हेतु कम्पनी को लिखे जाने,मेकेनिक बुलवाने संबंधी लेटलतीफी वाले हीलाहवाला नहीं चलेगंे। कलेक्टर श्रीवास्तव ने यह बातें समयावधि के पत्रों की समीक्षा के दौरान कही। जिला पंचायत सीईओ गणेश शंकर मिश्रा भी यहां मौजूद थे। कलेक्टर श्रीवास्तव का स्पष्ट कहाना था कि जब मै स्वयं समस्याओं के संबंध मंे किसी भी स्तर के संबंधितों से फोन पर सीधे बातचीत करता हंू तब आप लोग क्यों नहीं कर सकते। उन्होने हिदायत दी कि भविष्य में इस तरह की पुनरावृत्ति नहीं होनी चाहिए।

सामाजिक सुरक्षा पेंशन पाने वाले फर्जी नाम डिलिट करायें
कलेक्टर श्रीवास्तव ने बैठक में निर्देश दिये कि सामाजिक सुरक्षा पेंशन योजनाओं के फर्जी हितग्राहियों के नाम डिलिट करांए अथवा यह सर्टिफिकेट दें कि जिन्हें पेंशन मिल रही है वे सभी पात्र है। निर्देश जनपदों के सीईओ तथा नपा, नपं सीएमओं के लिए थे उन्होंने कहा कि गोलमाल जवाब नहीं चलेंगे साफ साफ लिखे।

वाहन चालकों की जांच करवाएं
कलेक्टर श्रीवास्तव ने कहा कि नेत्र रोग विषेषज्ञ डाॅ. पराग नाईक ने शासकीय वाहन चालकों की आंखों की जांच करने की सहमति दी है सभी कार्यालय प्रमुख अपने-अपने वाहन चालकों को चिकित्सक के पास भेजें। 

प्रषासनिक अधिकारी अपने-अपने क्षेत्रो में सक्रियता बढाएं 
कलेक्टर श्रीवास्तव ने कहा  कि  आगामी महीने चुनाव व त्यौहारो की दृष्टि से बेहद महत्वपूर्ण है इस दौरान जिले में  शंाति व  कानून व्यवस्था ही प्राथमिकता का विषय रहेगा । प्रषासन के अधिकारी अभी से ही ऐलर्ट होकर कार्य करें । अपने-अपने क्षेत्र में निगरानी तंत्र व सूचना तंत्र को मजबूत करें । क्षेत्र में कोई भी घटना घटित हो तत्काल मौके पर पहुॅच कर व्यवस्था को नियंत्रित करें साथ ही घटना से  वरिष्ठ अधिकारियों को भी सूचित करें । उन्होने कहा कि कानून व्यवस्था संबंधी मामलो में असावधानी या लापरवाही अक्षम्य होगी । ऐसे मामलो में तत्काल व प्रभावी कार्यवाही सुनिष्चित की जाऐं। अधिकारी तत्काल मौका स्थल पर पहुॅचे और  मौका स्थिति अनुसार यथोचित निर्णय ले। उन्होने ग्राम स्तर पर सरपंच, सचिव,पटवारी, आंगनवाड़ी कार्यकर्ता, कोटवार आदि की बैठक ले तथा उन्हे सहयोग हेतु निर्देषित करें। 

ईपिक रेश्यो की कमी पर संबंधित एसडीओ जवाबदेह
कलेक्टर श्रीवास्तव ने कहा कि आगामी विधान सभा निर्वाचन की अधिसूचना के पूर्व जिले में ईपिक रेश्यों भारत निर्वाचन आयोग की तयशुदा गाईड लाईन की तरह नहीं हुए तो संबंधित अनुविभागीय अधिकारी राजस्व जवाब देह होगे। कलेक्टर ने बैठक में लंबित अनुकम्पा नियुक्ति, कर्मचारी कल्याण के प्रकरण आदि के बारे में पूछताछ की और  जरूरी निर्देश दिए ।

कोई टिप्पणी नहीं: