एनआईए की गिरफ्त से फरार पटना ब्‍लास्‍ट का संदिग्‍ध महर-ए-आलम कानुपर से गिरफ्तार. - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

गुरुवार, 31 अक्तूबर 2013

एनआईए की गिरफ्त से फरार पटना ब्‍लास्‍ट का संदिग्‍ध महर-ए-आलम कानुपर से गिरफ्तार.

नेशनल इंवेस्टिगेटिव एजेंसी (एनआईए) की गिरफ्त से फरार हुए पटना बम धमाकों के संदिग्‍ध महर-ए-आलम को फिर से गिरफ्तार कर लिया गया है। महर-ए-आलम गुरुवार को मुजफ्फरपुर में एनआईए की गिरफ्तर से पेशाब करने के बहाने भाग गया था, लेकिन कुछ घंटे बाद ही उसे कानपुर के पास से गिरफ्तार कर लिया गया। 

पटना के सीनियर एसपी मनु महाराज ने महर-ए-आलम की गिरफ्तारी की पुष्टि की है।  पटना धमाकों का 'मास्‍टरमाइंड' तहसीन जदयू नेता का भतीजा!) इसके अलावा गुरुवार को पटना धमाके के एक और संदिग्‍ध मुजफ्फरपुर के आफताब अंसारी को भी हिरासत में लिया गया। उसके पास से पाकिस्‍तानी सिम कार्ड बरामद हुआ है और लैपटॉप में पटना ब्‍लास्‍ट का ब्‍लूप्रिंट भी मौजूद है। 

गुरुवार को सुरक्षा एजेंसियों ने विस्फोट के एक संदिग्ध ओजैर अहमद के रिश्तेदार मोहम्मद अफजल को दिल्‍ली हवाई अड्डे से हिरासत में ले लिया। वह अपनी पत्नी को छोड़ने के लिए हवाईअड्डे आया था। पटना में हुए सीरियल ब्लास्ट की जांच करने रांची आयी नेशनल इंवेस्टिेगेटिव एजेंसी (एनआईए) की टीम ने बुधवार को डोरंडा के मणिटोला स्थित फिरदौस नगर रोड नंबर दो से ओजैर अहमद को गिरफ्तार किया था। गिरफ्तारी के बाद एनआईए के अधिकारियों ने उसे रांची के सीजेएम हिमांशु शेखर झा की अदालत में पेश किया। इसके बाद ओजैर को कर्नाटक सहित देश के विभिन्न स्थानों से संगठन के लिए फंड जमा करने और महत्वपूर्ण जगहों को निशाना बनाने के आरोप में तीन दिन के ट्रांजिट रिमांड पर दिल्ली ले गए। 

 पटना सीरियल बम ब्लास्ट में गिरफ्तार रांची के धुर्वा थाना क्षेत्र के सिठिओ बस्ती निवासी आतंकी इम्तियाज के आवास से आरडीएक्स से भरे तीन टाइम बम मिले हैं। बम स्टील से पैक तीन टेबल घडिय़ों के रूप में हैं। बिहार के बोधगया मंदिर में विस्फोट के बाद बरामद टाइमर भी इम्तियाज के घर से बरामद टाइम बम से मिलता-जुलता है। ऐसा लग रहा है कि बम में प्रयोग की गई घड़ी गुजरात में बनी है। आशंका यह भी है कि बोधगया ब्‍लास्‍ट में भी इम्तियाज शामिल था। 

कोई टिप्पणी नहीं: