गांधी मैदान में एक और जिंदा बम बरामद - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

मंगलवार, 29 अक्तूबर 2013

गांधी मैदान में एक और जिंदा बम बरामद

पटना पुलिस ने गांधी मैदान में मंगलवार को एक और जिंदा बम बरामद किया। बम को निष्क्रिय करने के लिए बम निरोधक दस्‍ता गांधी मैदान पहुंच गया है। बिहार पुलिस और नेशनल इन्‍वेस्टिगेटिव एजेंसी (एनआईए) रविवार को नरेंद्र मोदी की रैली के दिन हुए आठ धमाकों की जांच कर रहे हैं। 

सूत्रों के अनुसार, पुलिस और एनआईए को आशंका है कि धमाके करने वालों में एक आत्‍मघाती हमलावर भी था। एनआईए सूत्रों के अनुसार, गांधी मैदान में संदिग्‍ध आतंकी का शव मिला, जिसके शरीर पर विस्‍फोटक लिपटे थे। अब यह कहना मुश्किल है कि वह किसी धमाके में मारा गया, इसलिए विस्‍फोट नहीं कर पाया या फिर वह विस्‍फोटक मैदान में लगाने आया था।  

इससे पहले पटना पुलिस ने बताया कि गांधी मैदान में नरेंद्र मोदी की रैली में बम धमाके लिए रांची से 12 आतंकी गए थे। पटना पुलिस के मुताबिक रांची से इंडियन मुजाहिदीन (आईएम) के स्लीपर सेल के लोग धमाकों को अंजाम देने के बाद निकल भागे, जिनकी तलाश की जा रही है। हालांकि, पुलिस ने यह नहीं बताया कि यह जानकारी उन्हें पटना से गिरफ्तार इम्तियाज से मिली या कहीं और से।

धमाकों के सिलसिले में पटना पुलिस की एक टीम रांची पहुंची, इसमें गांधी मैदान थाने के दो एसआई संजय कुमार पांडेय और गोपाल सिंह शामिल हैं। उन्होंने बताया कि एनआईए के साथ पुलिस छापेमारी भी करेगी। एनआईए टीम ने झारखंड पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक कर आगे की योजना बनाई है।

कोई टिप्पणी नहीं: