अमौसी हवाई अड्डे पर तकनीकी खराबी, यात्रियों ने किया हंगामा - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

शनिवार, 14 जनवरी 2017

अमौसी हवाई अड्डे पर तकनीकी खराबी, यात्रियों ने किया हंगामा

लखनऊ,14 जनवरी, रडार में आयी तकीनीकी खराबी की वजह से उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ स्थित चौधरी चरण सिंह अन्तर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर विमानों का आवागमन आज शाम ठप हो गया। तकनीकी खराबी के चलते अपराह्न तीन बजे के बाद हवाई अड्डे पर विमानों की लैंडिंग और टेकआफ नहीं हो सका। हालांकि इस तकनीकी खराबी के कारण दो दिनों तक विमानों का आवागमन बाधित रह सकता है, लेकिन इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं हो सकी। हालांकि भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण (एएआई) के अधिकारियों ने कहा है कि कानपुर और दिल्ली से इंजीनियरों को इस खामी को दूर करने के लिए बुलाया गया है। भारतीय वायु सेना (आईएएफ) के विशेषज्ञों से भी स्थिति को सामान्य करने की मांग की गई है। उन्होने उम्मीद जताई हैं कि तकनीकी खराबी को कल सुबह तक दूर कर लिया जायेगा। विमानों का आवागमन बाधित होने से हवाई अड्डे पर मौजूद यात्रियों एवं उनके परिजनों ने हंगामा किया और अधिकारियों पर सही जानकारी नहीं देने का आरोप लगाया। कुछ यात्रियों के विमान सेवा कर्मचारियों से तकरार के बाद अतिरिक्त सुरक्षा बल हवाई अड्डे पर तैनात कर दिया गया। आक्रोशित यात्रियों को शांत करने के लिए न तो भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण का अधिकारी और न ही एयरलाइंस का कोई अधिकारी वहां मौजूद था। 

यात्री किराये की वापसी की मांग कर रहे थे लेकिन एयरलाइंस के कर्मचारियों ने पैसा नहीं है कहते हुए वहां से चले गये। यात्रियों ने अधिकारियों से संबंधित एयरलाइन अधिकारियों से इसका वैकल्पिक परिवहन, भोजन और आवास उपलब्ध कराने की मांग की। एक 35 वर्षीया यात्री सारिका ने रोते हुए बताया कि उसे दिल्ली से न्यूयार्क की कनेक्टिंग उडान पकडनी थी, लेकिन उसके कुछ समझ में नहीं आ रहा है कि वह क्या करे। कुछ यात्री कल सुबह दिल्ली पहुंचने के लिए हवाई अड्डे से टैक्सी किराये पर लेकर प्रस्थान कर गये। लखनऊ आने वाली कई उड़ानों को अन्य स्थानों पर ले जाया गया। दूसरी ओर कई एयरलाइनों ने सोमवार तक यात्रियों के टिकट रद्द करना शुरू कर दिया है। अमौसी हवाई अड्डे के निदेशक पी के श्रीवास्तव बताया कि तकनीकी खराबी को सुधारने के लिए सभी प्रयास किये जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि इस प्रकार की खराबी बहुत कम ही देखने को मिलती है, इससे जहाज का उडान भरना और उतरना प्रभावित होता है। उन्होंने इस बात का कोई जवाब नहीं दिया कि इस खराबी को कत तक दूर कर लिया जायेगा बकि दूसरे अन्य अधिकारियों का मानना है कि इसके ठीक होने में कम से कम दो दिन लग सकता है। 

कोई टिप्पणी नहीं: