भाजपा और संघ आरक्षण खत्म करने की फिराक में : मायावती - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

शनिवार, 21 जनवरी 2017

भाजपा और संघ आरक्षण खत्म करने की फिराक में : मायावती

bjp-rss-wants-to-end-reservation-maywati
लखनऊ 21 जनवरी, बहुजन समाज पार्टी (बसपा) अध्यक्ष मायावती ने राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर अारक्षण खत्म करने की साजिश करने का आरोप लगाया है। सुश्री मायावती ने आज यहां पत्रकारों से कहा कि संघ और उसके अनुषांगिक संगठन काफी दिनों से आरक्षण खत्म करने की फिराक में हैं। संघ प्रवक्ता तथा प्रचार प्रमुख मनमोहन वैद्य के बयान को वह इसी नजरिये से देखती हैं। उनका कहना था कि उत्तर प्रदेश में यदि भाजपा की सरकार बनी तो उनका मनोबल बढ जायेगा और वे आरक्षण खत्म कर देंगे , जिससे बचने के लिए अब बसपा को वोट देना जरुरी हो गया है। उन्होंने दोहराया कि मुसलमानों और उच्च वर्ग के गरीब को भी आरक्षण मिलना चाहिए। उनका कहना था कि आरक्षण दलितों और पिछडों का संवैधानिक अधिकार है। इसे भाजपा या संघ के लोग नहीं छीन सकते। इसके लिए संसद से कानून पारित करवाना पडेगा और ऐसी कोशिश करने वालों को पिछडे अौर दलित मिलकर दिन में ही तारे दिखा देंगे। आरक्षण खत्म करने की बात करने वालों को पिछडों और दलितों की आबादी का भी ध्यान रखना चाहिये। आरक्षण खत्म करने की धमकी देने वालों को जनता सबक सिखायेगी। 

सुश्री मायावती ने कहा कि सपा शासनकाल में उत्तर प्रदेश में व्याप्त अराजकता, भ्रष्टाचार आैर साम्प्रदायिक दंगों की भरमार रही है। मुजफ्फरनगर समेत पांच सौ छोटे-बडे दंगे हुये हैं। सूबे में असुरक्षा और आतंक का माहौल रहा और उस पर पर्दा डालने के लिए मुलायम सिंह यादव ने पार्टी और परिवार में विवाद का राजनीतिक ड्रामा किया ताकि सपा सरकार की विफलताओं से जनता का ध्यान बांटा जाये। बसपा अध्यक्ष ने कहा कि सोची समझी साजिश के तहत मुलायम सिंह यादव ने भाई शिवपाल यादव को बलि का बकरा बना दिया। वैसे, मुलायम सिंह यादव के स्वभाव से यही उम्मीद भी की जा सकती है। पुत्र मोह में मुलायम ने शिवपाल को अपमानित किया। जनता की नजरों में गिराने की कोशिश की। शिवपाल खेमे के लोग चुनाव में सपा को मजा चखायेंगे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस को सपा से चुनावी गठबंधन करने के बारे में सौ बार सोचना चाहिए। सपा से गठबंधन की बात सोचकर कांग्रेस ने साबित कर दिया कि वह उत्तर प्रदेश में आक्सीजन पर है। उन्होंने कांग्रेस को छोटे दलों से समझौता करने का सुझाव भी दिया। बसपा अध्यक्ष ने आरोप लगाया कि सपा भाजपा से मिली हुई है। दोनों की नैया चुनाव में डूबने जा रही है, इसलिए मुस्लिम मतदाता बसपा को वोट करे ताकि साम्प्रदायिक तत्वों को सत्ता में आने से रोका जाये। उन्होंने कहा कि नोटबंदी से नब्बे फीसदी जनता बेहद नाराज है। मोदी सरकार ने जनता को मुसीबत में ला खडा किया। 2014 में किये गये वायदों में से एक चौथाई भी पूरा नहीं किया। पेट्रोल-डीजल के दाम आये दिन बढाये जा रहे हैं। सुश्री मायावती ने अपील की कि कानून द्वारा कानून का राज लाने के लिये बसपा को वोट दें। 

कोई टिप्पणी नहीं: