विधानसभा घेराव के बाद सांसद पप्पू यादव गिरफ्तार - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

मंगलवार, 28 मार्च 2017

विधानसभा घेराव के बाद सांसद पप्पू यादव गिरफ्तार

pappu-yadav-arrested
पटना 27 मार्च, जन अधिकार पार्टी (जाप) के संरक्षक एवं बिहार के मधेपुरा से सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव को पुलिस ने आज गिरफ्तार कर लिया है । पटना के पुलिस अधीक्षक (नगर) चंदन कुशवाहा ने यहां बताया कि श्री यादव को उनके राजधानी के मंदिरी स्थित आवास से गिरफ्तार किया गया है । इस वर्ष के जनवरी माह में राजधानी के प्रतिबंधित गांधी मैदान थाना क्षेत्र में विभिन्न मांगों को लेकर सांसद श्री यादव पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ जब प्रदर्शन कर रहे थे तभी पुलिस के साथ झड़प हुई थी जिसमें कई पुलिसकर्मी गंभीर रूप से घायल हुए थे ।
>

श्री कुशवाहा ने कहा कि इसी मामले में सांसद को गिरफ्तार किया गया है । गिरफ्तारी के बाद सांसद को मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी के समक्ष पेश किया जायेगा । गिरफ्तार करने गयी पुलिस के साथ चिकित्सकों का एक दल भी साथ था । बड़ी संख्या में जाप कार्यकर्ताओं के सांसद के घर पर पहुंच जाने के कारण अभी तक पुलिस उन्हें मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी के समक्ष नहीं ले जा पा रही है । इसबीच श्री यादव ने ..यूनीवार्ता.. को बताया कि आज सुबह जब वह पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ शांतिपूर्ण ढ़ंग से बिजली की दर में अप्रत्याशित वृद्धि के खिलाफ और बिहार राज्य कर्मचारी चयन आयोग (बीएसएससी) घोटाले की केन्द्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) से जांच कराने समेत अन्य मांगो को लेकर विधानसभा का घेराव करने जा रहे थे तभी पुलिस ने जमकर लाठीचार्ज की । इस लाठीचार्ज में उन्हें और 24 से अधिक कार्यकर्ताओं को गंभीर रूप से चोट लगी है । सांसद श्री यादव ने आरोप लगाया कि पुलिस उनकी हत्या की साजिश करने में लगी हुई है । शांतिपूर्ण प्रदर्शन के दौरान भी उन पर लाठीचार्ज किया गया । उन्होंने कहा कि आम लोगों की समस्याओं को लेकर राजधानी पटना में इस वर्ष के जनवरी माह में उनके नेतृत्व में किये गये प्रदर्शन के एक पुराने मामले में पुलिस उनकी गिरफ्तारी बता रही है । 
श्री यादव ने कहा कि पुलिस ने आज उन्हें कई घंटे तक प्रताड़ित करने का काम किया है । आज का प्रदर्शन पूरी तरह से शांतिपूर्ण रहा है । उन्होंने कहा कि इस मामले की लिखित सूचना वह लोकसभा अध्यक्ष को देंगे । 

कोई टिप्पणी नहीं: